scorecardresearch
 

इंडिया रेड ने जीता पहला पिंक बॉल डे-नाइट मुकाबला

इंडिया रेड ने इंडिया ग्रीन को 219 रन से हराकर दलीप ट्रॉफी का पहला पिंक बॉल, डे-नाइट मुकाबला जीत लिया है. स्पिनर कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी की बदौलत इंडिया रेड ने ये मुकाबला अपने नाम किया.

कुलदीप यादव ने झटके 6 विकेट कुलदीप यादव ने झटके 6 विकेट

इंडिया रेड ने इंडिया ग्रीन को 219 रन से हराकर दलीप ट्रॉफी का पहला पिंक बॉल, डे-नाइट मुकाबला जीत लिया है. स्पिनर कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी की बदौलत इंडिया रेड ने ये मुकाबला अपने नाम किया. यादव ने अपनी फिरकी से 6 विकेट झटके, और इंडिया ग्रीन अपनी आखिरी पारी में 277 रन पर समेट गई.

इंडिया रेड की शानदार जीत
खेल के आखिरी दिन सुरेश रैना की ग्रीन टीम को जीत के लिए 280 रन की दरकार थी. लेकिन इंडिया रेड के गेंदबाजों के आगे उनकी एक न चली. इंडिया ग्रीन के कप्तान सुरेश रैना ने अपनी टीम को हार बचाने की तमाम कोशिशें की. लेकिन वो कामयाब नहीं हो सके. रैना ने बेहतरीन 90 रन की पारी खेली. रैना की बल्लेबाजी देख एक समय ऐसा लग रहा था कि इंडिया ग्रीन इस मुकाबले को आसानी से जीत लेगी. लेकिन उनके आउट होते ही ग्रीन की सारी उम्मीदें धरी की धरी रहे गई.  

यादव ने झटके 9 विकेट
कुलदीप यादव ने मुकाबले में 9 विकेट झकटे. इसके अलावा अभिनव मुकुंद की 77 और 169 रन की बेहतरीन पारियों के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. भारतीय फर्स्ट क्लास क्रिकेट इतिहास का ये पहला पिंक बॉल, डे-नाइट मैच था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें