scorecardresearch
 

IND vs ENG Test Match Team India Squad: इंग्लैंड के खिलाफ इकलौते टेस्ट के लिए चेतेश्वर पुजारा की टीम में वापसी, ये है टीम इंडिया का स्क्वॉड

इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की वापसी हुई है. पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में धमाल मचाया हुआ है.

X
Cheteshwar Pujara (@Getty) Cheteshwar Pujara (@Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चेतेश्वर पुजारा टेस्ट टीम में लौटे
  • प्रसिद्ध कृष्णा को भी मिला चांस

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज एवं इंग्लैंड के विरुद्ध एक टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टेस्ट टीम में अनुभवी चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल की वापसी हुआ है. वहीं प्रसिद्ध कृष्णा को भी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है.

टेस्ट टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (वीसी), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.

रंग लाई पुजारा की मेहनत

चेतेश्वर पुजारा को श्रीलंका के खिलाफ हुई दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज के लिए टीम से ड्रॉप कर दिया गया था, लेकिन काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करके उन्होंने चंद महीनों में ही टेस्ट टीम में वापसी कर ली है. ससेक्स के लिए खेलते हुए पुजारा ने कमाल का प्रदर्शन किया है. दाएं हाथ के इस दिग्गज ने 8 पारियों में 120.00 की औसत से 720 रन बनाए, जिसमें में दो दोहरे शतक शामिल थे. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में पुजारा का अनुभव टीम के काफी काम आ सकता है.  पुजारा के तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने की संभावना है.

क्लिक करें- अफ्रीका सीरीज के लिए रोहित-कोहली को आराम, केएल राहुल बने टीम इंडिया के कप्तान, उमरान मलिक की एंट्री

प्रसिद्ध कृष्णा का IPL में शानदार प्रदर्शन

तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल के मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन की बदौलत टेस्ट टीम में जगह बनाई है. कृष्णा ने 14 मैचों में 29.93 की औसत से 15 विकेट चटकाए हैं. आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में प्रसिद्ध कृष्णा को राजस्थान रॉयल्स ने 10 करोड़ रुपए में खरीदा था. प्रसिद्ध कृष्णा को पिछले साल भी भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया था, हालांकि तब उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला.

केएस भरत बैक-अप विकेटकीपर

टेस्ट टीम में केएस भरत को ऋषभ पंत के बैक-अप विकेटकीपर के रूप में नामित किया गया है. वहीं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा तेज गेंदबाजी विकल्प हैं. जबकि रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी संभालेंगे. ओपनर शुभमन गिल भी टीम में लौटे हैं, जिन्होंने आखिरी टेस्ट मैच पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था.

जुलाई में होना है टेस्ट मैच

टीम इंडिया को जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में भिड़ना है.  गौरतलब है कि पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम कोविड-19 मामलों के चलते आखिरी टेस्ट मैच नहीं खेल सकी थी. ये इस सीरीज का निर्णायक मुकाबला होने जा रहा है क्योंकि चार टेस्ट मैचों के बाद टीम इंडिया फिलहाल 2-1 से आगे है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें