scorecardresearch
 

'किसी छेड़छाड़ के बिना फुल IPL चाहती हैं फ्रेंचाइजी, सभी खिलाड़ी खेलें'

कोलकाता नाइट राइडर्स के CEO वेंकी मैसूर ने गुरुवार को दावा किया कि सभी फ्रेंचाइजी चाहती हैं कि यह टूर्नामेंट अपने पूर्ण स्वरूप में आयोजित हो.

The IPL was postponed indefinitely after a lockdown (Twitter) The IPL was postponed indefinitely after a lockdown (Twitter)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर किसी छेड़छाड़ के बिना पूर्ण आईपीएल चाहते हैं. उनका कहना है कि कोरोना वायरस से प्रभावित कैलेंडर में जगह बनाने के लिए आईपीएल के प्रारूप में किसी भी तरह की ‘छेड़छाड़’ उन्हें स्वीकार्य नहीं होगी.

CEO वेंकी मैसूर ने गुरुवार को दावा किया कि सभी फ्रेंचाइजी चाहती हैं कि यह टूर्नामेंट अपने पूर्ण स्वरूप में आयोजित हो. कोविड-19 महामारी के चलते मार्च में लगे लॉकडाउन के कारण आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था.

ICC ने T20 WC कप पर अगले महीने तक टाला फैसला, IPL का इंतजार और बढ़ा

अब भी चीजें स्पष्ट नहीं हैं कि इसे इस साल आयोजित किया जाएगा या नहीं, लेकिन ट्वेंटी20 विश्व कप को लेकर चल रही अनिश्चितता के कारण अक्टूबर-नवंबर में एक विंडो बनने की संभावना लग रही है. मैसूर ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फेंस में पत्रकारों से कहा, ‘एक चीज जो मैं महसूस करता हूं और हम इस बारे में काफी शिद्दत से महसूस करते हैं कि हमें आईपीएल के प्रारूप में कोई छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए.’

ये भी पढ़ें ... क्रिकेट फैंस को मायूस नहीं होने देगा BCCI, IPL कराने की तैयारी में जुटा

उन्होंने पश्चिम बंगाल में अम्फान और कोविड-19 राहत कार्य के लिए केकेआर सहायता वाहन लॉन्च करने के मौके पर कहा, ‘इसका प्रारूप काफी काफी विशेष है. मुझे लगता है कि सभी का विचार यही है कि हमें यह टूर्नामेंट पूर्ण प्रारूप में आयोजित करना चाहिए, इसमें उतने ही संख्या के मैच होने चाहिए और सभी खिलाड़ी इसका हिस्सा बनें.’

ऐसे भी सुझाव आ रहे हैं कि आईपीएल को विदेशी खिलाड़ियों के बिना आयोजित किया जा सकता है क्योंकि कई देशों ने यात्रा संबंधित पाबंदियां लगाई हुई हैं और इसके मैचों की संख्या कम कर दी जाए, ताकि यह छोटी विंडो में पूरा हो जाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें