scorecardresearch
 

कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने जेटली को बताया देश का बेस्ट स्पिनर

अरुण जेटली 1999 से 2012 तक वे डीडीसीए के अध्यक्ष रहे और उन्होंने इस दौरान कई क्रिकेटरों के करियर को संवारने में अहम भूमिका निभाई थी.जेटली ने एक लंबी राजनैतिक पारी खेली लेकिन वे क्रिकेट से अपने खास लगाव के लिए भी जाने जाते थे.

Arun Jaitly (File Photo) Arun Jaitly (File Photo)

पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता अरुण जेटली का लंबी बीमारी के बाद दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया. जेटली के निधन पर पूरे देश में शोक की लहर है. बता दें कि अरुण जेटली दिल्ली जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के पूर्व अध्यक्ष और बीसीसीआई के पूर्व उपाध्यक्ष थे. अरुण जेटली 1999 से 2012 तक वे डीडीसीए के अध्यक्ष रहे और उन्होंने इस दौरान कई क्रिकेटरों के करियर को संवारने में अहम भूमिका निभाई थी.

जेटली ने एक लंबी राजनैतिक पारी खेली लेकिन वे क्रिकेट से अपने खास लगाव के लिए भी जाने जाते थे. कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने अरुण जेटली को देश का बेहतरीन स्पिनर बताया.

जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा, 'एक बार मैंने कहा था कि बेदी+ प्रस+ चंद्र+ वेंकट को मिला लो तब जेटली के स्‍तर का स्पिनर तैयार होता है. इस बात का उन्‍होंने भी खूब मजा लिया था.' यानी बिशन सिंह बेदी, प्रसन्‍ना, चंद्रशेखर और वेंकटराघवन इन चारों को जब मिला दिया जाए तो अरुण जेटली के स्‍तर का स्पिनर बनता है.

जेटली के निधन पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने भी उन्हें एक पुराना दोस्त और एक प्रिय सहयोगी बताकर श्रद्धांजलि दी. दोनों एक दूसरे के अच्छे मित्र थे.

जेटली जितनी राजनीति में पकड़ रखते थे उतना ही उनका योगदान दिल्ली क्रिकेट में भी रहा. अरुण जेटली ने 13 साल दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के तौर पर काम किया. साल 1999 से लेकर 2012 तक जेटली ने डीडीसीए के अध्यक्ष के तौर पर काम किया. भारतीय क्रिकेट के कई दिग्गजों को जेटली ने सराहा और उनको वर्ल्ड क्रिकेट में पहचान बनाने में अहम भूमिका निभाई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें