scorecardresearch
 
क्रिकेट

Virender Sehwag: वीरेंद्र सहवाग का बड़ा दावा, बोले- चकिंग करते थे शोएब अख्तर, इसलिए ICC...

Virender Sehwag
  • 1/8

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर को लेकर बड़ी टिप्पणी की है. सहवाग ने कहा है कि शोएब अख्तर गेंदबाजी के दौरान चकिंग करते थे. सहवाग और अख्तर के बीच मैदान पर प्रतिद्वंद्विता जग-जाहिर थी.
 

Virender Sehwag
  • 2/8

सहवाग ने स्पोर्ट्स 18 के शो 'होम ऑफ हीरोज' में संजय मांजरेकर से कहा, 'शोएब अख्तर को पता था कि उनकी कोहनी मुड़ती है और वह चकिंग करते थे. वरना आईसीसी ने उन्हें बैन क्यों किया होता? ब्रेट ली का हाथ सीधा आता था, तो उनकी गेंद को पकड़ पाना आसान होता था. लेकिन शोएब के साथ ऐसा नहीं था. आपको पता ही नहीं चलता कि शोएब का हाथ कहां से आ रहा है और गेंद किधर से आएगी.'

Virender Sehwag
  • 3/8

सहवाग ने कहा, 'मुझे कभी भी ब्रेट ली की गेंदों का सामना करने में कभी डर नहीं लगा, लेकिन शोएब के साथ अलग समस्या थी. यह पता नहीं चलता था कि वह क्या करेगा अगर मैं उसकी गेंद पर बाउंड्री ठोक दूं, यह बीमर गेंद होगी या फिर पैर पर फेंकी गई यॉर्कर.'

Virender Sehwag
  • 4/8

सहवाग का यह भी मानना है कि उन्हें न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड की गेंदों का सामना करना सबसे मुश्किल लगता था. वीरू ने बताया, 'शेन बॉन्ड की गेंद स्विंग करते हुए आपके शरीर के पास आती थी. जब वह आउटसाइड ऑफ स्टंप गेंदबाजी भी करते थे, तब भी ऐसा  होता था. 

Virender Sehwag
  • 5/8

पाकिस्तान के खिलाफ वीरेंद्र सहवाग का टेस्ट रिकॉर्ड काफी शानदार है. सहवाग ने पाकिस्तान के खिलाफ 9 टेस्ट मैचों में 91.14 की औसत से 1276 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से चार शतक निकले थे. सहवाग पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबलों में शोएब अख्तर के गेंदों की जमकर खबर लिया करते थे.

Virender Sehwag
  • 6/8

वीरेंद्र सहवाग ने कुल 104 टेस्ट मैचों में 8586 रन बनाए थे, जिनमें 23 शतक शामिल रहे. वीरू का हाईस्कोर 319 रहा, जो उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाया था. सहवाग ने इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ भी 309 रनों की शानदार पारी खेली थी. वह दो तिहरा शतक लगाने वाले टीम इंडिया के इकलौते खिलाड़ी हैं.

 

Virender Sehwag
  • 7/8

वनडे इंटरनेशनल की बात की जाए तो, वीरेंद्र सहवाग ने 15 शतक और 38 अर्धशतकों की मदद से 8283  रन बनाए थे. वनडे इंटरनेशनल में सहवाग का हाईस्कोर 219 रन रहा. इसके अलावा 19 टी20 इंटरनेशनल में सहवाग के नाम पर 394 रन भी दर्ज हैं.

Virender Sehwag
  • 8/8

सभी फोटो क्रेडिट: (getty images)