scorecardresearch
 
क्रिकेट

श्रीलंका में धमाल मचाएगी द्रविड़-धवन की जोड़ी, ये खिलाड़ी दिलाएंगे ट्रॉफी!

rahul dravid and shikhar dhawan
  • 1/8

टीम इंडिया जुलाई में श्रीलंका का दौरा करेगी. 13 जुलाई को शुरू होने वाला ये दौरा 25 जुलाई तक चलेगा. टीम इंडिया श्रीलंका में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगी. दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से होगी. 13 जुलाई को पहला वनडे, 16 को दूसरा और 18 को तीसरा वनडे मैच खेले जाएगा. 

Shikar dhawan
  • 2/8

इसके बाद टीम इंडिया टी20 सीरीज खेलेगी, जिसकी शुरुआत 21 जुलाई को होगी. सीरीज का दूसरा मैच 23 और तीसरा 25 जुलाई को खेला जाएगा. टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा तीन साल बाद होगा. भारतीय टीम ने आखिरी बार 2018 में श्रीलंका का दौरा किया था, जब उसने त्रिकोणीय टी20 निदहास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश को मात देकर खिताब अपने नाम किया था.

rohit sharma and virat kohli
  • 3/8

इस बार श्रीलंका दौरे पर जाने वाले टीम इंडिया बिल्कुल ही अलग होगी. ये वो टीम होगी, जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ी नहीं होंगे. वे इस समय इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रहे होंगे.
 

prithvi shaw and shikhar dhawan
  • 4/8

विराट और रोहित की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी शिखर धवन संभालेंगे. ये पहला मौका होगा, जब टीम इंडिया विराट कोहली और रोहित शर्मा के बिना सीमित ओवरों की कोई सीरीज खेलेगी. अगर किसी सीरीज में नियमित कप्तान विराट कोहली नहीं खेले तो उसमें रोहित शर्मा ने कप्तानी संभाली. लेकिन श्रीलंका दौरे में दोनों नहीं होंगे तो ऐसे में धवन टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे.

rahul dravid
  • 5/8

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री इंग्लैंड में विराट कोहली की टीम के साथ व्यस्त रहेंगे. ऐसे में श्रीलंका दौरे के लिए कोचिंग की जिम्मेदारी पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ संभालेंगे. 

suryakumar yadav
  • 6/8

श्रीलंका जाने वाली टीम में उन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है, जो आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं. इसमें देवदत्त पडिक्कल, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, हर्षल पटेल जैसे खिलाड़ी हो सकते हैं. श्रीलंका दौरे के लिए बीसीसीआई अगर 17 खिलाड़ियों का स्क्वॉड चुनती है, तो इसमें 6 बल्लेबाज, 3 ऑलराउंडर, 2 स्पिनर, 2 विकेटकीपर और 4 तेज गेंदबाजों को जगह मिल सकती है.

devdutt paddikal
  • 7/8

टीम में पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या,  क्रुणाल पंड्या, राहुल तेवतिया, राहुल चाहर, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन को जगह मिल सकती है. 
 

prithvi shaw and rahul dravid
  • 8/8

टीम में भले ही विराट और रोहित जैसे दिग्गज नहीं हों, लेकिन ये युवा खिलाड़ी भी श्रीलंका को उसी की धरती पर हराने का दम रखते हैं. इन खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने का अच्छा खासा अनुभव है और उसका इस्तेमाल वह वनडे और टी20 सीरीज में करके टीम इंडिया को चैम्पियन बनाना चाहेंगे.