scorecardresearch
 
क्रिकेट

Shane Warne Divorce: विवादों में रहा था शेन वॉर्न का निजी जीवन, तलाक के बाद फूट-फूटकर रोए थे

Shane Warne
  • 1/8

ऑस्ट्रेलिया के महानतम स्पिनर शेन वॉर्न का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. शुक्रवार को थाईलैंड के निजी विला में उन्होंने आखिरी सांस ली. 52 वर्षीय वॉर्न दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज में से एक थे. क्रिकेट मैदान के इतर अपने पर्सनल लाइफ को लेकर भी वॉर्न काफी सुर्खियों में रहे.

Shane warne and simone
  • 2/8

शेन वॉर्न को लेकर इस साल जनवरी में एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म रिलीज हुई थी. इसमें शेन वॉर्न के करियर और उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी कई बातों को दर्शाता गया है. इस दौरान शेन वॉर्न ने अपनी पत्नी संग हुए तलाक के बारे में बात की थी. उन्होंने पूरी तरह से स्वीकारा कि उसमें उनकी ही गलती थी.

Simone Callahan
  • 3/8

शेन वॉर्न के मुताबिक, जब उनकी पत्नी को उनके अफेयर के बारे में पता चला और बात तलाक तक पहुंच गई थी तब वह होटल के कमरे में अकेले रोते रहे थे. ये साल 2005 में हुआ था, जब शेन वॉर्न इंग्लैंड में एशेज सीरीज खेलने पहुंचे थे. उस वक्त ये खबरें आई थीं कि शेन वॉर्न का इंग्लैंड में एक स्टूडेंट लौरा सेयर्स और केरी कॉलिमोर नाम की महिला से अफेयर चल रहा है.

Shane Warne
  • 4/8

डॉक्यूमेंट्री में बताया गया है कि जब उनकी वाइफ सिमोन कैलाहन को इस बारे में पता चला था तब वह वापस ऑस्ट्रेलिया निकल गई थी. शेन वॉर्न ने डॉक्यूमेंट्री में बताया कि वो उनका सबसे खराब मोमेंट था. 

Shane warne and his son jackson
  • 5/8

वॉर्न के मुताबिक वह होटल के कमरे में अकेला रो रहे था. उसी खुलासे के बाद शेन वॉर्न और सिमोन कैलाहन की दस साल की शादी साल 2006 में खत्म हो गई थी. सिमोन और वॉर्न के तीन बच्चे भी थे. शेन वॉर्न के करियर के दौरान उनका नाम कई महिलाओं से जुड़ा था.

Shane Warne and Elizabeth Hurley
  • 6/8

साल 2013 में शेन वॉर्न का नाम हॉलीवुड स्टार लिज हर्ले के साथ भी जुड़ा था. साल 2011 के आखिर में दोनों की सगाई भी हो गई थी लेकिन बात आगे नहीं बढ़ सकी. 17 दिसंबर 2013 को WHO मैगजीन ने दोनों के रिश्ते के टूटने की पुष्टि की थी. हालांकि एक-दूसरे से अलग होने के बाद भी दोनों अक्सर साथ दिखते रहे.

Shane Warne
  • 7/8

2000 में ब्रिटिश नर्स डोना राइट ने वॉर्न पर अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगाया था. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने वॉर्न से उपकप्तानी छीन थी. इसके अलावा 2003 में ऐंजेला नाम की एक स्ट्रिपर ने वार्न पर अश्लील मैसेज करने का आरोप लगाया था.

Shane warne
  • 8/8

सभी फोटो क्रेडिट: (getty images)