scorecardresearch
 
क्रिकेट

Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा के दोहरे शतक से पहले क्यों घोषित हुई पारी? कप्तान रोहित शर्मा ने खुद बताया

India_Team
  • 1/8

मोहाली टेस्ट में टीम इंडिया ने श्रीलंका को पारी और 222 रनों से मात दे दी है. इस मैच में भारत की ओर से रवींद्र जडेजा सबसे बड़े स्टार साबित हुए. जडेजा ने इस मैच में 175 रनों की नाबाद पारी खेली, साथ ही कुल 9 विकेट भी झटके. मैच में सबसे बड़ा सवाल ये हुआ कि टीम इंडिया ने रवींद्र जडेजा के दोहर शतक से पहले पारी क्यों घोषित की.

Ravindra Jadeja
  • 2/8

कप्तान रोहित शर्मा ने इसपर अब मैच के बाद चुप्पी तोड़ी है. रोहित शर्मा ने बताया कि यह टीम का और रवींद्र जडेजा का ही फैसला था कि हमें पारी घोषित कर देनी चाहिए. इससे यह साबित होता है कि वह कितना स्वार्थहीन खिलाड़ी हैं. 

Jadeja_Batting
  • 3/8

रोहित शर्मा ने मैच के बाद रवींद्र जडेजा की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि रवींद्र जडेजा इस मैच में शानदार खेले, बल्ले और बॉल से उन्होंने अपना बेहतर योगदान दिया. रोहित ने अंत में जडेजा को हटाकर जयंत यादव को बॉल देने की वजह भी बताई, उन्होंने कि हम उन्हें मौका देना चाहते थे.

Mohali Test
  • 4/8

आपको बता दें कि मोहाली टेस्ट के दूसरे दिन जब भारत की बैटिंग चल रही थी, तब रवींद्र जडेजा ने ताबड़तोड़ पारी खेली. जिस वक्त रवींद्र जडेजा 175 रनों पर पहुंचे, तब टीम इंडिया ने पारी घोषित कर दी. ऐसा तब हुआ जब टी के लिए कुछ वक्त बाकी था.

Jadeja_india
  • 5/8

रोहित शर्मा के इस फैसले पर सवाल खड़े हो रहे थे, साथ ही टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ पर भी सवाल खड़े हुए थे. क्योंकि जब राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के कप्तान थे, तब एक बार सचिन तेंदुलकर 194 के स्कोर पर थे और पारी घोषित कर दी गई थी. ऐसे में ट्विटर पर ये मसला छाया रहा था. 

Team India Jadeja
  • 6/8

हालांकि, रवींद्र जडेजा ने खुद ही इस बात को बाद में साफ किया था कि यह उनका ही फैसला था. क्योंकि श्रीलंका के खिलाड़ी थके हुए थे, ऐसे में उन्होंने टीम से पारी घोषित करने के लिए कहा था. जिसका हमें फायदा भी मिला.  

Indian Team
  • 7/8

भारत ने अपनी पहली पारी में 574 रन बनाए थे, जवाब में श्रीलंका की टीम पहली पारी में 174, दूसरी पारी में 178 रन ही बना पाई थी. टीम इंडिया ने इस मैच को पारी और 222 रनों से जीता है. टीम इंडिया का अगला मैच अब बेंगलुरु में खेला जाएगा. 

Jadeja Getty
  • 8/8

All Photos: Getty