scorecardresearch
 
क्रिकेट

कोहली की बादशाहत खत्म करने वाले बाबर आजम पर भड़के शोएब अख्तर, जमकर लगाई लताड़

babar azam
  • 1/6

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) की वनडे रैंकिंग में नंबर 1 पर पहुंच गए हैं. उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की बादशाहत को खत्म कर दी. बाबर आजम भले ही दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज हो गए हैं, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर उनकी बल्लेबाजी से खुश नहीं हैं.

shoaib akhtar
  • 2/6

शोएब अख्तर ने बाबर आजम की बल्लेबाजी पर सवाल खड़े करते हुए उन्हें विराट कोहली, क्रिस गेल जैसे खिलाड़ियों से सीखने की सलाह दी है. शोएब अख्तर साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 में मिली हार के बाद बाबर आजम पर बरसे.

shoaib akhtar
  • 3/6

शोएब अख्तर ने बाबर आजम की धीमी बल्लेबाजी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि उन्हें टी20 फॉर्मेट में स्ट्राइक रेट पर ध्यान देना चाहिए. शोएब अख्तर ने ये बातें एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत में कही. 

babar azam
  • 4/6

पूर्व गेंदबाज ने कहा, 'हमारे बल्लेबाजों को सोचने की जरूरत है कि क्या उनका स्ट्राइक रेट टी20 क्रिकेट के लिए सही है. अगर आप क्रिस गेल, विराट कोहली को पचास गेंद देंगे, तो वो क्या करेंगे और बाबर आजम ने क्या किया. बाबर एक अच्छा खिलाड़ी है, लेकिन 50 गेंद पर 50 रन बनाना सही नहीं है. अगर विकेट गिर रहे हों, तो आपको दबाव में नहीं आना चाहिए.'

babar azam
  • 5/6

बता दें कि पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच चार मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर है. दोनों के बीच तीसरा टी20 बुधवार शाम सेंचुरियन में खेला जाएगा. सीरीज का चौथा मैच 16 अप्रैल को होगा.

virat kohli and babar azam
  • 6/6

बाबर आजम तीसरे टी20 से पहले दुनिया के नंबर 1 वनडे बल्लेबाज बन गए हैं. बाबर आजम ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़ दिया है. बाबर आजम आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाले पाकिस्तान के चौथे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले जहीर अब्बास, जावेद मियांदाद और मोहम्मद यूसुफ नंबर वन बल्लेबाज रह चुके हैं.