scorecardresearch
 
क्रिकेट

सफल एंजियोप्लास्टी के बाद ऐसे दिखे कपिल देव, फैंस को कहा- थैंक्स

Kapil Dev
  • 1/5

भारत के पहले वर्ल्ड कप विजेता क्रिकेट कप्तान कपिल देव की सफल आपातकालीन कोरोनरी एंजियोप्लास्टी हुई है. सर्जरी के बाद कपिल ने अपने ट्विटर हैंडल पर उन सभी प्रशंसकों के प्रति आभार प्रकट किया है, जिन्होंने उनकी सलामती के लिए दुआ की. कपिल ने लिखा, 'मैं अब अच्छा महसूस कर रहा हूं. तेजी से स्वस्थ होने के रास्ते पर हूं. धन्यवाद.' 

Kapil Dev
  • 2/5

सर्जरी के बाद उनकी पहली तस्वीर पूर्व भारतीय तेज गेंजबाज चेतन शर्मा ने साझा की है. जिसमें वह अस्पताल के बिस्तर पर लेटे हुए हैं और दोनों हाथों के अंगूठे को ऊपर उठाकर इशारा कर रहे हैं कि सब ठीक है. उनकी बेटी AMYA भी बगल में बैठी हुई हैं.

Kapil Dev
  • 3/5

अस्पताल के बयान में कहा गया है कि फिलहाल कपिल आईसीयू में हैं और डॉ. अतुल माथुर और उनकी टीम की निगरानी में हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव को सीने में दर्द की शिकायत के बाद ओखला में फोर्टिस अस्पताल में गुरुवार देर रात 1 बजे भर्ती कराया गया था. बाद में डॉ. अतुल माथुर की निगरानी में उनकी इमर्जेंसी एंजियोप्लास्टी की गई.

Kapil Dev
  • 4/5

किसी समय टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले कपिल देव ने 1994 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. वह छह साल तक सर्वाधिक टेस्ट विकेट (434) लेने वाले गेंदबाज बने हुए थे. कपिल देव की कप्तानी में ही भारत ने 1983 में पहली बार विश्व कप जीता था.

Kapil Dev
  • 5/5

कपिल ने भारत के लिए 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश : 5248 और 3783 रन बनाए हैं. उन्होंने इसके अलावा 275 प्रथम श्रेणी मैच और 310 लिस्ट-ए मैच भी खेले हैं. कपिल ने 16 अक्टूबर 1978 को फैसलाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरूआत की थी. इसके बाद उन्होंने अक्टूबर 1978 को क्वेटा में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे क्रिकेट में पदार्पण किया था. कपिल ने अपना आखिरी टेस्ट मार्च 1994 में हेमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ जबकि अपना आखिरी वनडे अक्टूबर 1978 को फरीदाबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था.