scorecardresearch
 
क्रिकेट

Ind Vs Nz, Kanpur Test: मिशन टेस्ट के लिए तैयार टीम इंडिया, द्रविड़ 'सर' की अगुवाई में बहाया पसीना

Team India (BCCI)
  • 1/8

टीम इंडिया ने पहले टेस्ट मैच के लिए कानपुर पहुंचते ही 25 नवंबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच की तैयरियां शुरू कर दी हैं. टी-20 सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद टीम के हौसले बुलंद हैं. टेस्ट में भी भारतीय टीम का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ काफी बेहतर है. टीम मैनेजमेंट दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले इस सीरीज में अपने सीनीयर खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगा. (Photo: @BCCI)

Ajinkya Rahane (BCCI)
  • 2/8

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम मैनेजमेंट ने कप्तान विराट कोहली को आराम देने का फैसला किया है. इस मैच में उनकी गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे. कप्तानी के साथ रहाणे के ऊपर बेहतर प्रदर्शन का भी दबाव होगा, रहाणे का सीरीज में बुरा प्रदर्शन आने वाली सीरीज के लिए रहाणे की उम्मीदवारी पर सवाल जरूर खड़ा करेगा. (Photo: @BCCI)

Rahul Dravid with Cheteshwar Pujara (BCCI)
  • 3/8

अजिंक्य रहाणे के अलावा इस सीरीज में चेतेश्वर पुजारा के ऊपर भी खासा दबाव रहेगा. युवा खिलाड़ियों की बढ़ती फौज इन दोनों बल्लेबाजों के ऊपर अच्छे प्रदर्शन का दबाव जरूर डालेगी. पुजारा कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में प्रैक्टिस सेशन के दौरान कोच राहुल द्रविड़ से लंबी चर्चा करते नजर आए. 

Mayank Agarwal (BCCI)
  • 4/8

इंग्लैंड सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा को टेस्ट फॉर्मेट से आराम देने का निर्णय लिया गया है. इनकी गैरमौजूदगी में मयंक अग्रवाल के हाथों भारतीय टीम को सधी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी. मयंक के साथ युवा शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे. केएल राहुल चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. 

Shreyas Iyer (BCCI)
  • 5/8

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में पहले टेस्ट में श्रेयस अय्यर को नंबर 4 पर खेलने का मौका मिल सकता है. अभी तक लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में अपना जौहर दिखा चुके अय्यर को कानपुर में टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है. अय्यर इस मौके को लपकने के लिए अपनी पूरी तैयारी करते हुए नजर आए. (Photo: @BCCI)

Wriddhiman Saha (BCCI)
  • 6/8

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा लंबे समय बाद भारतीय टीम के लिए विकेट के पीछे नजर आएंगे. दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले लगातार क्रिकेट खेल रहे ऋषभ पंत को आराम दिया गया है और उनकी जगह अंतिम ग्यारह में साहा नजर आएंगे. साहा ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट दिसंबर 2020 में एडिलेड में खेला था. (Photo: @BCCI)

R Ashwin (BCCI)
  • 7/8

भारतीय पिचों पर टेस्ट फॉर्मेट में बल्लेबाजों को लगातार परेशान करने वाले रविचंद्रन अश्विन न्यूजीलैंड के खिलाफ भी अपनी फिरकी का जादू बिखेरने के लिए बेताब होंगे. लिमिटेड ओवर्स में अच्छा प्रदर्शन अश्विन का हौसला और मजबूत करेगा. अश्विन के नाम 79 टेस्ट मैचों में 413 विकेट हैं. (Photo: @BCCI)

Ishant Sharma (BCCI)
  • 8/8

ईशांत शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ एकबार फिर से टेस्ट टीम में वापसी करते हुए नजर आएंगे. इंग्लैंड सीरीज में मात्र 2 टेस्ट खेलने वाले ईशांत के पास दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले अपनी लाइन लेंथ पाने का सुनहरा मौका होगा. ईशांत ग्रीनपार्क स्टेडियम में जमकर तैयारी करते हुए नजर आए. (Photo: @BCCI)