scorecardresearch
 
क्रिकेट

5 गेंदों ने ऐसे बदली इन दो क्रिकेटरों की जिंदगी, एक हुआ 'मालामाल' तो दूसरा 'कंगाल'

Rahul Tewatia five sixes in an over
  • 1/6

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) विश्व की सबसे मशहूर क्रिकेट लीग है. 2008 में शुरू हुई इस लीग ने अब तक कई खिलाड़ियों की किस्मत बदली है. आईपीएल के प्रदर्शन के दम पर खिलाड़ियों की राष्ट्रीय टीम में एंट्री भी आसान हो रही है. हार्दिक पंड्या, केएल राहुल जैसे स्टार आईपीएल की ही देन हैं. इस लिस्ट में नया नाम राजस्थान रॉयल्स के राहुल तेवतिया का जुड़ने जा रहा है. 
 

Rahul Tewatia five sixes in an over
  • 2/6

आईपीएल के पिछले सीजन में एक ओवर में 5 छक्के ने राहुल तेवतिया के क्रिकेटिंग करियर को मोड़कर रख दिया. अपने दम पर टीम को जीत दिलाने वाले तेवतिया इसके बाद के मैचों से उम्मीदों का बोझ लेकर मैदान में उतरते हैं. टीम इंडिया की जर्सी पहनने के बाद अब जब वो मैदान पर उतरेंगे तो उनसे उम्मीदें होंगी 130 करोड़ लोगों की.     
 

Rahul Tewatia five sixes in an over
  • 3/6

उधर, जिस गेंदबाज की गेंद पर तेवतिया ने 5 छक्के जड़े थे उसकी स्थिति तेवतिया से ठीक विपरित हो चुकी है. हम बात कर रहे हैं शेल़्डन कॉर्टेल की. शेल्डन कॉर्टेल का नाम तब सुर्खियों में आया था जब वो आईपीएल के पिछले सीजन में 8.5 करोड़ में बिके थे. जिस खिलाड़ी को वेस्ट इंडीज के बाहर महज कुछ लोग ही जानते थे वो इतनी भारी रकम पाकर हेडलाइन बन चुका था. 
 

Rahul Tewatia five sixes in an over
  • 4/6

लेकिन 2021 में कॉर्टेल का नाम ना तो आईपीएल के स्कोरबोर्ड में होगा और ना ही किसी भी फ्रेचाइंजी के खिलाड़ियों की लिस्ट में. पिछले साल 8.5 करोड़ में बिकने वाले इस तेज गेंदबाज को इस बार किसी भी फ्रेंचाइजी ने भाव नहीं दिया. शेल्डन कॉर्टेल को अगर कोई खरीदार नहीं मिला तो उसके पीछे उनका प्रदर्शन है. इस गेंदबाज के लिए इस बार के ऑक्शन में वो 5 गेंद भारी पड़ गईं, जिसपर उनकी जमकर पिटाई हुई थी. ये वो गेंदें थीं जिसे कॉर्टेल कभी याद नहीं करना चाहेंगे. 
 

Rahul Tewatia five sixes in an over
  • 5/6

17 ओवर तक किंग्स इलेवन पंजाब आसानी से जीत की ओर बढ़ रही थी. लेकिन 18वां ओवर मैच का टर्निंग प्वाइंट रहा था. राहुल तेवतिया ने कॉर्टेल के इस ओवर में 5 छक्के जड़कर तहलका मचा दिया था. उन्होंने कॉर्टेल के मनोबल को पूरी तरह से तोड़कर रख दिया था. इस मैच के बाद राहुल तेवतिया एक अलग ही स्तर के खिलाड़ी दिखने लगे. 


 

Rahul Tewatia five sixes in an over
  • 6/6

IPL 2020 के बाद से दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखें तो राहुल तेवतिया ने 8 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 4 विकेट लिए हैं. वहीं, उन्होंने 158 रन बनाए हैं. उधर, कॉर्टेल ने 5 मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 5 विकेट लिए हैं. उन्होंने इस दौरान 13 रन बनाए हैं.