scorecardresearch
 
क्रिकेट

IND vs SL, 2nd Test: पिंक बॉल टेस्ट के लिए रोहित ब्रिगेड की तैयारी जारी, अक्षर पटेल की टीम में वापसी

Pink Ball Test (BCCI)
  • 1/8

भारतीय टीम ने बेंगलुरु में 12 मार्च से श्रीलंका के खिलाफ होने वाले पिंक बॉल टेस्ट की जमकर तैयारी शुरू कर दी है. टीम इंडिया ने मोहाली में खेले गए पहले मुकाबले में श्रीलंका को पारी और 222 रनों से हराया था. भारत में होने वाला यह तीसरा पिंक बॉल टेस्ट है, इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ नवंबर 2019 में कोलकाता और मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने भारत में डे-नाइट टेस्ट मुकाबले खेले हैं. 

Axar Patel (BCCI)
  • 2/8

दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया ने टीम में एक अहम बदलाव किया है. टीम मैनेजमेंट ने कुलदीप यादव की जगह पर अक्षर पटेल को दूसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया है. अक्षर अब पूरी तरह से फिट हैं और दूसरे टेस्ट में जयंत यादव की जगह खेलते दिख सकते हैं. 

Virat Kohli (BCCI)
  • 3/8

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए भी यह टेस्ट काफी अहम होने वाला है. विराट से लंबे समय से उनके 71वें शतक की उम्मीद है. लगभग 27 महीनों से विराट के बल्ले से शतक निकला था. आखिरी बार विराट ने शतक बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में ही लगाया था. 

Axar Patel Ravindra Jadeja and Priyank Panchal (BCCI)
  • 4/8

पहले मुकाबले में बड़ी जीत के बाद भारतीय टीम श्रीलंका के सामने कोई दबाव नहीं ले रही है. दूसरे टेस्ट की तैयारियों के दौरान सभी खिलाड़ी एक हल्के-फुल्के माहौल में भी नजर आए. 

 

Shubhman Gill (Getty)
  • 5/8

चोट के बाद वापसी कर रहे शुभमन गिल को मैदान पर वापसी के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ा सकता है. मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा के साथ मयंक अग्रवाल को मौका मिला था, दूसरे टेस्ट में भी मयंक ही रोहित के साथ पारी की शुरुआत करते दिखेंगे. 

Jayant Yadav (Getty)
  • 6/8

अक्षर पटेल की वापसी के बाद मोहाली टेस्ट में खेलने वाले जयंत यादव को एक बार फिर से बेंच में बैठना पड़ सकता है. अक्षर पटेल ने साल 2021 में खेले 5 टेस्ट मुकाबलों में 36 विकेट हासिल  किए थे. 

Rahul Dravid and Vikram Rathore (BCCI)
  • 7/8

बैंगलुरु में होने वाले टेस्ट मुकाबले की तैयारियों को कोच राहुल द्रविड़ और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने करीब से देखा. राहुल द्रविड़ पहली बार अपने घरेलू मैदान में भारतीय टीम के साथ एक कोच की भूमिका में दिखेंगे. 

Saurabh Kumar (BCCI)
  • 8/8

All pictures courtesy: BCCI