scorecardresearch
 
क्रिकेट

इमरान खान ने की भारतीय टीम की तारीफ, बताया कैसे बनी दुनिया की नंबर 1 टीम

 Imran khan praises Indian cricket
  • 1/5

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व कप्तान इमरान खान भारतीय क्रिकेट के मुरीद हो गए हैं. इमरान खान का मानना है कि भारत अपने बुनियादी क्रिकेट ढांचे में सुधार के कारण ही दुनिया की शीर्ष टीम बन रही है. 

Imran khan praises Indian cricket
  • 2/5

इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा ही एक अच्छी टीम थी, लेकिन क्रिकेट सरंचना में सुधार नहीं करने के कारण विश्व में दबदबे वाली टीम नहीं बन सकी. इमरान खान ने कहा कि आज भारत को देखिए, वे दुनिया में शीर्ष टीम बन रहे हैं क्योंकि उन्होंने अपने ढांचे में सुधार किया है, हालांकि हमारे पास ज्यादा प्रतिभाएं हैं.
 

Imran khan praises Indian cricket
  • 3/5

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने कहा कि किसी ढांचे को काम करने और प्रतिभा को तराशने में समय लगता है, लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि हमारी टीम भी दुनिया की शीर्ष टीम बनेगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य संरक्षक इमरान ने कहा कि अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण उनके पास खेल के लिये ज्यादा समय नहीं है.

Imran khan praises Indian cricket
  • 4/5

इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तान ने 1992 का वर्ल्ड कप जीता था. क्रिकेट के मैदान पर उनकी कप्तानी और प्रदर्शन के लिए पाकिस्तान में वो एक सम्मानित व्यक्ति हैं. 2018 में चुनाव जीतने और सरकार बनाने के बाद इमरान खान आईसीसी के पूर्व अध्यक्ष एहसान मनी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष बनाया. 
 

Imran khan praises Indian cricket
  • 5/5

उधर, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रदर्शन में भी सुधार आ रहा है. पाकिस्तान ने रविवार को तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका को आठ गेंद रहते चार विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की. दक्षिण अफ्रीका ने बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद डेविड मिलर की नाबाद 85 रन की पारी की बदौलत आठ विकेट पर 164 रन बनाए. इसके जवाब में पाकिस्तान ने 18.4 ओवर में छह विकेट पर 169 रन बनाकर जीत हासिल की. इससे पहले पाकिस्तान ने टेस्ट सीरीज पर भी कब्जा किया था.