scorecardresearch
 
क्रिकेट

IND vs SA T20 Series: राहुल द्रविड़ संग उमरान का मंथन, कार्तिक का कमाल, अफ्रीका सीरीज के लिए ऐसे तैयार हो रही टीम इंडिया

kl rahul
  • 1/8

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून को दिल्ली में आयोजित होना है. रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे प्लेयर्स इस सीरीज का पार्ट नहीं है. ऐसे में कप्तानी का जिम्मा केएल राहुल के कंधों पर है. सोमवार को टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस सेशन में भाग लिया.

umran malik
  • 2/8

खिलाड़ियों के पूरे प्रैक्टिस सेशन पर हेड कोच राहुल द्रविड़ पैनी निगाहें बनाए हुए थे. पहले दिन के सेशन में तेज गेंदबाज उमरान मलिक को लंबा स्पेल करने का मौका मिला. आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद उमरान को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है.

arshdeep singh and bhuvi
  • 3/8

उमरान मलिक की तरह अर्शदीप सिंह भी नेट्स पर काफी अधिक प्रभावशाली दिखे. अर्शदीप ने यॉर्कर गेंद फेंकने का खूब अभ्यास किया. हालांकि उमरान और अर्शदीप को भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान के रहते अपनी बारी का इंतजार करना पड़ सकता है.

avesh khan
  • 4/8

भुवनेश्वर कुमार और आवेश खान ने भी थोड़ी-बहुत बॉलिंग की. वहीं, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पंड्या पहले दिन के अभ्यास सत्र से नदारद रहे.

dinesh karthik
  • 5/8

36 साल के दिनेश कार्तिक ने थ्रो-डाउन विशेषज्ञ नुवान, दया और रघु से ऐसी गेंदें फेंकने के लिए कहा, जिसपर वह शॉर्ट फाइन और शॉर्ट थर्ड मैन फील्डर के ऊपर से लैप स्कूप और रिवर्स लैप लगा सकें. दिनेश कार्तिक को पहले गेम से बाहर बैठना पड़ सकता है.

umran malik and rishabh pant
  • 6/8

इसके पीछे की वजह ऋषभ पंत का टीम ंमें होना है. पंत को इस सीरीज के टीम का उप-कप्तान भी बनाया गया है. पंत ने प्रैक्टिस के दौरान उमरान मलिक का बखूबी सामना किया.

team india players
  • 7/8

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 टीम: केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान/विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.

team india player
  • 8/8

सभी फोटो क्रेडिट: (BCCI)