scorecardresearch
 
क्रिकेट

Ind vs Eng: शार्दुल ठाकुर को क्यों कहते हैं 'Lord Shardul'? ये है वजह

Shardul Thakur
  • 1/7

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चौथे मैच की पहली पारी में ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ने वाले टीम इंडिया के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर सुर्खियों में हैं. ओवल में खेले जा रहे टेस्ट मैच में शार्दुल ने 36 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्के की मदद से 57 रन बनाए.(Photo-Getty Images)

Shardul Thakur
  • 2/7

शार्दुल की बल्लेबाजी के कारण ही टीम इंडिया 200 के स्कोर के करीब पहुंच पाई. शार्दुल जब क्रीज पर उतरे थे तब टीम इंडिया का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 117 रन था. शार्दुल ने इसके बाद उमेश यादव के साथ 8वें विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की. (Photo-Getty Images)

 Shardul Thakur
  • 3/7

शार्दुल ने जहां चाहा वहां शॉट मारा. शार्दुल ने सिर्फ 31 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. उनके और विराट कोहली के अर्धशतक के बदौलत भारत पहली पारी में 191 रन के स्कोर पर पहुंचा. इस आतिशी पारी के बाद शार्दुल सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे. फैन्स ने उनकी जमकर तारीफ की और एक बार फिर ट्विटर पर ‘लॉर्ड शार्दुल’ ट्रेंड करने लगा. (Photo-Getty Images)

Shardul Thakur
  • 4/7

एक यूजर ने मजेदार मीम शेयर किया. इसमें लिखा था कि क्रिकेट का एक ही डॉन(ब्रैडमैन) और एक किंग(कोहली) और एक गॉड (सचिन तेंदुलकर) और एक लॉर्ड (शार्दुल). एक अन्य यूजर ने शार्दुल की लोकल ट्रेन में सफर करने की पुरानी तस्वीर शेयर की.(Photo-Getty Images)

Shardul Thakur
  • 5/7

बता दें कि ‘लॉर्ड शार्दुल’ शार्दुल ठाकुर का असल नाम नहीं है, बल्कि ट्विटर ट्रेंड है. इस साल जब इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आई थी. तब पहली बार शार्दुल के लिए फैन्स ने ट्विटर पर ऐसा ट्रेंड चलाया था. (Photo-Getty Images)

Shardul Thakur
  • 6/7

शार्दुल ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी20 और 3 वनडे की सीरीज में शानदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने सीरीज में कई मौकों पर पार्टरनशिप तोड़ी थी. तभी से उनके लिए फैन्स ट्विटर पर इस नाम से मजेदार मीम शेयर कर रहे हैं. (Photo-Getty Images)

Shardul Thakur
  • 7/7

शार्दुल भी इस नाम को पसंद करते हैं. उन्होंने कहा कि ये मेरी निकनेम नहीं है. ये सिर्फ मीम है जो सोशल मीडिया पर शुरू हुआ था. लेकिन, हां मैं बहुत खुश हूं कि मुझे अपने साथियों और सभी से इतना प्यार मिल रहा है. (Photo-Getty Images)