scorecardresearch
 
क्रिकेट

WTC फाइनल से पहले न्यूजीलैंड ने कोहली एंड कंपनी को दी ये 'चेतावनी'

virat kohli and kane williamson
  • 1/6

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम इंडिया इंग्लैंड में अभ्यास शुरू कर चुकी है. साउथैम्टन में होने वाले खिताबी मुकाबले से पहले विराट ब्रिगेड अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी है. वहीं, विपक्षी टीम न्यूजीलैंड अहम मुकाबले से पहले लय में दिख रही है. 

team india
  • 2/6

केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच को ड्रॉ कराने में कामयाब रही. बारिश से प्रभावित इस मैच में कीवी टीम टॉप पर रही. न्यूजीलैंड ने अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया को चेतावनी भी दी है. चाहे वो ओनपर डेवोन कॉनवे का दोहरा शतक हो या टिम साउदी का शानदार स्पेल, न्यूजीलैंड ने हालात का पूरा फायदा उठाया. कीवी टीम ने बता दिया कि टीम इंडिया के लिए फाइनल मुकाबला आसान नहीं होने वाला है. 

devon convoy
  • 3/6

डेवोन कॉनवे ने कोहली को दी टेंशन

डेवोन कॉनवे ने अपने डेब्यू मैच में कमाल की बल्लेबाजी की. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट की अपनी पहली पारी में दोहरा शतक जमाया. कॉनवे ने अपनी इस पारी में कई रिकॉर्ड बनाए. उन्होंने एक छोर को संभाले रखा. कॉनवे की पारी के बदौलत ही कीवी टीम पहली पारी में मजबूत स्कोर बना पाई. फाइनल से पहले खेली गई इस पारी से उनका विश्वास बढ़ेगा. उनकी इस पारी से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की टेंशन भी जरूर बढ़ी होगी. 

Tim Southee
  • 4/6

टिम साउदी की खतरनाक गेंदबाजी

न्यूजीलैंड के अनुभवी गेंदबाज टिम साउदी ने इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में एक विकेट चटकाया. साउदी गेंद को हवा में स्विंग कराने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने इंग्लिश कंडीशन्स का भरपूर फायदा उठाया. 32 वर्षीय इस गेंदबाज के पास 78 टेस्ट मैचों का अनुभव है. उनके नाम 308 टेस्ट मैच विकेट हैं. साउदी टीम इंडिया के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं. वह पारी की शुरुआत में भारतीय ओपनर शुभमन गिल और रोहित शर्मा के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं. 
 

team india
  • 5/6

सीधे फाइनल खेलने उतरेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया WTC फाइनल से पहले इंग्लैंड में एक भी प्रैक्टिस मैच नहीं खेलेगी. वहीं, कीवी टीम खिताबी मुकाबले से पहले दो टेस्ट मैच खेल चुकी होगी. विराट ब्रिगेड ने आखिरी टेस्ट मैच मार्च में खेला था. तब उसने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में मात दी थी. टीम इंडिया के खिलाड़ी आखिरी बार आईपीएल-14 में खेलते दिखे थे और ऐसे में प्रैक्टिस मैचों की कमी टीम इंडिया को भारी ना पड़ जाए.   

kane williamson and virat kohli
  • 6/6

18-22 जून तक खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला 18-22 जून तक खेला जाएगा. ये मैच साउथैम्पटन में होगा. वनडे और टी20 का वर्ल्ड कप जीत चुकी टीम इंडिया की नजर अब टेस्ट का वर्ल्ड कप जीतने पर है.