scorecardresearch
 
क्रिकेट

ICC Women's World Cup: महिला विश्व कप का बेहतरीन आगाज, आखिरी ओवर में विंडीज ने न्यूजीलैंड से छीनी जीत

ICC Women's Cricket World Cup Opening Ceremony (Getty)
  • 1/9

न्यूजीलैंड में शुक्रवार से महिला विश्व कप के 12वें संस्करण की शुरुआत हो गई है. टूर्नामेंट का आगाज न्यूजीलैंड के लोकल माओरी प्रजाती के परंपरागत स्वागत से की गई. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला टाउरंगा में मेजबान न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच एक रोमांचक मुकाबले से हुई. 

New Zealand W vs West Indies W (Getty)
  • 2/9

भारतीय टीम को वनडे सीरीज में 4-1 से हराने के बाद और वॉर्म-अप मुकाबलों में शानदार खेल दिखाने वाली न्यूजीलैंड की टीम को पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज के सामने 3 रनों से एक करीबी हार का सामना करना पड़ा. 

 

NZ Celebrating Kycia Knight wicket (Getty)
  • 3/9

मुकाबले में न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. जिसके बाद कीवी टीम ने डिएंड्रा डोटिन (12) और कीसिया नाइट (7) के विकेट निकालकर विंडीज पर दबाव बनाने की कोशिश की. 

Hayley Mathews celebrating 100 (Getty)
  • 4/9

ओपनर हाइली मैथ्यूस (119) की शतकीय पारी और स्टेफनी टेलर, शेर्माइन कैंपबेल के साथ हुई साझेदारियों की बदौलत वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मजबूत स्कोर खड़ा किया. वेस्टइंडीज ने अपनी पारी में 9 विकेट खोकर 259 रन बनाए. 

Sophie Devine (Getty)
  • 5/9

इसके जवाब में न्यूजीलैंड को भी शुरुआती झटके झेलने पड़े. विंडीज ने ओपनर सूजी बेट्स और शानदार फॉर्म में चल रहीं एमी कर को 50 रन के भीतर आउट कर दबाव बनाने की कोशिश की. कप्तान सोफी डिवाइन (108) ने शतकीय पारी खेली. 

Deandra Dottin (Getty)
  • 6/9

न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 6 रनों की जरूरत थी. मुकाबले में अपना पहला ओवर फेंकने आई डिएंड्रा डोटिन ने शानदार तरीके से गेंदबाजी करते हुए 5 गेंदों में 2 विकेट और एक रन आउट कर विंडीज को 3 रनों से मुकाबले में जीत दिलाई. 
 

Hayley Mathews (Getty)
  • 7/9

शतकीय पारी के लिए हाइली मैथ्यूस को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. मैथ्यूस ने 128 गेंदों में 119 रनों की पारी खेली. शनिवार को बांग्लादेश को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जाना है. 

Indian Women's Cricket team (Getty)
  • 8/9

भारतीय टीम का पहला मुकाबला रविवार 6 मार्च को माउंट माउंगानुई के बे ओवल मैदान पर पाकिस्तान से होगा. भारतीय टीम ने विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मुकाबलों की वनडे सीरीज खेली है. 

Women's Cricket World Cup (Getty)
  • 9/9

All Pictures Courtesy: Getty