scorecardresearch
 

CWG 2022 Ind Vs Eng: क्रिकेट में भी मेडल पक्का, सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

aajtak.in | नई दिल्ली | 06 अगस्त 2022, 6:51 PM IST

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने फाइनल में जगह बना ली है. शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 4 रनों से मात दी. फाइनल में पहुंचने के साथ ही भारत का कम से कम सिल्वर मेडल पक्का हो गया है. फाइनल में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा.

Team India (getty) Team India (getty)

हाइलाइट्स

  • भारत-इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच
  • एजबेस्ट में था दोनों टीमों के बीच टक्कर
  • भारत ने इंग्लैंड को 4 रनों से दी मात
  • स्मृति मंधान ने खेली तूफानी पारी

इंग्लैंड को 165 रनों का टारगेट मिला था लेकिन वह छह विकेट पर 160 रन ही बना सकी. इंग्लैंड की ओर से कप्तान नैट साइवर ने सबसे ज्यादा 41 रनों की पारी खेली. वहीं डैनी वायट ने 35 और एमी जोन्स ने 31 रनों का योगदान दिया. आखिरी ओवर्स में इंग्लैंड को 14 रनों की जरूरत थी लेकिन स्नेह राणा ने ये रन नहीं बनाने दिए. इस दौरान नैट साइवर का रन आउट होना भी इंग्लैंड को काफी भारी पड़ा.
 

6:51 PM (4 दिन पहले)

स्मृति का शानदार प्रदर्शन

Posted by :- Anurag Jha

भारतीय टीम की जीत में स्मृति मंधाना ने अहम रोल अदा किया. मंधान ने 61 रनों की तूफानी पारी खेली. इसके अलावा भारतीय टीम की फील्डिंग भी काफी शानदार रही और इंग्लैंड के तीन बल्लेबाज रन-आउट हुए. स्नेह राणा द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर में इंग्लैंड को 14 रन बनाने थे लेकिन इंग्लिश टीम 9 रन ही बना सकी.

6:46 PM (4 दिन पहले)

भारत फाइनल में

Posted by :- Anurag Jha

भारतीय टीम ने फाइनल में जगह बना ली है और उसका मेडल जीतना तय हो चुका है.

6:34 PM (4 दिन पहले)

नैट साइवर आउट

Posted by :- Anurag Jha

नैट साइवर 41 रन बनाकर आउट हो गई हैं. उन्हें स्मति मंधाना ने रन-आउट किया. इंग्लैंड को 7 बॉल पर 14 रनों की दरकार है.

6:27 PM (4 दिन पहले)

आखिरी तीन ओवर्स में गेम

Posted by :- Anurag Jha

मैच अब रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. एमी जोन्स 31 रन बनाकर रन आउट हो गई हैं. जोन्स को राधा यादव ने रन-आउट किया. अब इंग्लैंड को 14 गेंद में 28 रन चाहिए. नैट साइवर 32 और एम. बाउचियर एक रन बनाकर खेल रही हैं.

5:56 PM (4 दिन पहले)

डैनी वायट आउट

Posted by :- Anurag Jha

भारतीय टीम को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. डैनी वायट 35 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. वायट को स्नेह राणा ने बोल्ड आउट किया है. इंग्लैंड का स्कोर 9.4 ओवर के बाद तीन विकेट पर 85 रन है. नैट साइवर 12 और एमी जोन्स 2 रन पर नाबाद हैं.

 

5:54 PM (4 दिन पहले)

भारत को दूसरी सफलता

Posted by :- Anurag Jha

भारत को दूसरी सफलता मिल गई है. एलिस कैप्सी 13 रन बनाकर रन आउट हो गईं हैं, इंग्लैंड का स्कोर 7 ओवर्स के बाद 2 विकेट पर 65 रन है. डैनियल वाइट 29 और नैट साइवर एक रन बनाकर खेल रही हैं.

5:26 PM (4 दिन पहले)

इंग्लैंड को पहला झटका

Posted by :- Anurag Jha

भारतीय टीम को पहली सफलता मिल गई है. सोफिया डंकले 19 रन बनाकर आउट हो गई हैं. उन्हें दीप्ति शर्मा ने एल्बीडब्ल्यू आउट किया. इंग्लैंड का स्कोर तीन ओवर्स के बाद एक विकेट पर 28 रन है.

5:02 PM (4 दिन पहले)

इंग्लैंड को 165 का टारगेट

Posted by :- Anurag Jha

भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 165 रनों का टारगेट दिया है. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 5 विकेट पर 164 रनों का स्कोर खड़ा किया. स्मृति मंधाना ने 32 गेंदों पर 61 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं जेमिमा रोड्रिग्स ने नाबाद 44 रनों का योगदान दिया. इंग्लैंड की ओर से फ्रेया केम्प ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए.

4:56 PM (4 दिन पहले)

भारत को डबल झटका

Posted by :- Anurag Jha

भारत को आखिरी ओवर में दो झटके लगे हैं. पहले दीप्ति शर्मा 22 रन बनाकर आउट हो गई हैं. उन्हें कैथरीन ब्रंट ने कॉट एंड बोल्ड किया. फिर अगली गेंद पर पूजा वस्त्राकर रन-आउट हो गईं. भारत का स्कोर पांच विकेट पर 160 रन है. एक गेंद का खेल बाकी

4:28 PM (4 दिन पहले)

कप्तान हरमनप्रीत कौर आउट

Posted by :- Mohit Grover

टीम इंडिया को एक और झटका लगा है. तेज़ी से रन बनाने में लगीं कप्तान हरमनप्रीत कौर 20 रन बनाकर आउट हो गई हैं. उन्होंने पहले एक शानदार छक्का जड़ा और फिर अगली ही बॉल पर अपना कैच थमा बैठीं. भारत को स्कोर अब 13.2 ओवर में 106/3 हो गया है.

4:08 PM (4 दिन पहले)

स्मृति मंधाना भी आउट हुईं

Posted by :- Mohit Grover

शेफाली वर्मा के बाद टीम इंडिया को एक और झटका लगा है. शानदार बैटिंग कर रहीं टीम इंडिया की स्टार स्मृति मंधाना भी अपना विकेट गंवा बैठी हैं. स्टम्प से हटकर बॉल को फाइन लेग की ओर खेलने की कोशिश में स्मृति अपना कैच थमा बैठीं, उन्होंने 32 बॉल में 61 रनों की पारी खेली. इसमें 8 चौके और 3 छक्के शामिल हैं. भारत का स्कोर 8.3 ओवर में 77 रन है और दो विकेट गिर गए हैं.
 

4:04 PM (4 दिन पहले)

भारत का पहला विकेट गिरा

Posted by :- Mohit Grover

 इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भारत को पहला झटका लगा है. बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में शेफाली वर्मा 15 रन बनाकर आउट हो गई हैं. शेफाली ने 17 बॉल में 15 रन बनाए. भारत का स्कोर अब 76/1 (7.5 ओवर) है.
 

3:49 PM (4 दिन पहले)

शेफाली और स्मृति की ताबड़तोड़ शुरुआत

Posted by :- Mohit Grover

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की ताबड़तोड़ शुरुआत हुई है, सिर्फ चार ओवर में ही भारत 40 से अधिक रन बना लिए हैं. और अभी एक भी विकेट नहीं गिरा है. भारत की ओर से स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा क्रीज़ पर हैं. 

3:27 PM (4 दिन पहले)

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

Posted by :- Mohit Grover

भारत और इंग्लैंड के बीच कॉमनवेल्थ 2022 का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. भारत और इंग्लैंड दोनों ने ही अपनी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है. 

भारत की प्लेइंग-11: स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिगेज़, हरमनप्रीत कौर, तानिया भाटिया, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, स्नेह राणा, मेघना सिंह, राधा यादव, रेणुका सिंह 
इंग्लैंड की प्लेइंग-11: डैनिएल वैट, सोफिया डंकली, नटाइल स्काइवर, एमी जोम्स, माइया बाउचर, एलिस कैप्सी, कैथरीन ब्रंट, सोफी , फ्रेया कैंप, आइसी वॉन्ग, सारा ग्लेन