scorecardresearch
 

Financial horoscope July 2022: जुलाई में इन 5 राशियों पर मेहरबान होंगी मां लक्ष्मी, पैसे की नहीं होगी कमी

July masik rashiphal 2022: जुलाई का महीना कई राशियों के लिए शुभ रहने वाला है. इस महीने कई जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. वहीं कुछ राशियों को इस महीने रुपए-पैसे के मामले में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है.

X
जुलाई महीने का आर्थिक राशिफल
जुलाई महीने का आर्थिक राशिफल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जुलाई माह का आर्थिक राशिफल
  • इन राशियों पर होगी धन की बरसात

आज से जुलाई महीने की शुरुआत हो चुकी है. नया महीना लोगों के लिए नई उम्मीदें लेकर आता है. रुपए-पैसे के मामले में जुलाई का महीना कई राशियों के लिए शुभ रहने वाला है. इस महीने कई जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. वहीं कुछ राशियों को इस महीने रुपए-पैसे के मामले में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. आइए मासिक आर्थिक राशिफल से जानते हैं कि इस महीने धन के मामले में आपकी स्थिति कैसी रहने वाली है.

मेष- इस राशि के जातकों के लिए ये महीना काफी लाभदायक रहने वाला है. कार्यस्थल पर प्रभुत्व बढ़ेगा. व्यापार में लाभ होगा. हालांकि इस साथ ही आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं. कई स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. कोई पुराना निवेश भी इस माह आपको लाभ देगा. पैतृक संपत्ति से भी लाभ होने के योग बन रहे हैं. पार्टनरशिप में व्यवसाय कर रहे लोगों विशेष लाभ होगा. इस माह आय में बढ़ोतरी की संभावना है.

वृषभ- इस माह आपके जीवन में सुख-समृद्धि आने की संभावना है. शेयर मार्केट में निवेश करने का उपयुक्त समय है क्योंकि इस दौरान आपको भाग्य का साथ मिलने की पूरी संभावना है. जमीन या फिर विदेश से जुड़ा कोई निवेश करना आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है. पर्यटन से जुड़ा कोई व्यापार कर रहे हैं, इस अवधि में अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. अचानक ही कोई आर्थिक लाभ हो सकता है. नए निवेशों से सकारात्मक नतीजे मिल सकते हैं.

मिथुन- इस राशि के जातकों के लिए जुलाई का महीना सुखद रहेगा. व्यावसायिक सफलता मिलेगी. आप किसी लाभदायक व्यवसाय में निवेश करते हैं जिससे आपको बहुत लाभ प्राप्त होगा. आय के कई नए मौके मिल सकते हैं जो आपके आर्थिक जीवन में स्थिरता लेकर आएगा. इस माह आपके खर्चे भी अप्रत्याशित रूप से बढ़ सकते हैं. जो जातक जो विदेशी बाजार से जुड़े हैं, उन्हें इस माह अच्छा-खासा आर्थिक लाभ होने की संभावना है. पहले किसी से उधार लिया है तो इस माह उसे चुका सकते हैं.

कर्क- नए निवेश के लिए यह महीना आपके लिए अच्छा नहीं है. अपनी बचत पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें. आर्थिक लिहाज से आपको थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. फिजूलखर्ची की वजह से धन संचय करने में परेशानी महसूस कर सकते हैं. ऋण के लिए भी आपको जरूरत से अधिक ब्याज देना पड़ सकता है. इस माह किसी भी प्रकार के निवेश से बचें और सट्टा बाजार से दूर रहें. फिजूलखर्ची पर काबू रखने की जरूरत है. 

सिंह- यह महीना सिंह राशि के जातकों के लिए लाभदायक समय होगा. आपके वित्त में समृद्धि आएगी और आप किसी लाभदायक चीज में निवेश करने में भी सक्षम होंगे. किसी अटके हुए निवेश से धन अर्जित कर सकते हैं. अचानक लाभ के संकेत हैं. सिंह राशि के जातकों के लिए महीना बहुत अनुकूल है. यह माह उन लोगों के लिए भी अच्छा रहने वाला है जिनके पास पैतृक संपत्ति है या फिर पैतृक संपत्ति से लंबे समय से आर्थिक लाभ की उम्मीद लगाए बैठे हैं.

कन्या- आर्थिक लिहाज से इस माह कन्या राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है. हालांकि आपकी आर्थिक स्थित में पहले से सुधार आने की संभावना है. इस राशि के जातक अपने शौक और रुचियों से पैसे कमा सकते हैं. आय के कुछ नए अवसर मिल सकते हैं. धन का बड़ा हिस्सा किसी जरूरी कार्य पर खर्च करना पड़ सकता है. संपत्ति या भूमि से संबंधित किसी प्रकार का अचानक लाभ होने की संभावना है. मासिक बजट पर ध्यान देने की जरूरत है.

तुला- इस राशि के जातकों के लिए ये माह अनुकूल रहेगा. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इस महीने निवेश से संबंधित कोई बड़ा निर्णय न लें, क्योंकि इस दौरान आप किसी धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं. आय में कुछ वृद्धि होने की संभावना है. एक से अधिक स्रोतों से धन प्राप्त कर सकते हैं. कुछ पुराने निवेशों से भी आपको लाभ मिल सकता है. माह के अंत में छोटी अवधि के निवेश करने की योजना बना सकते हैं क्योंकि इससे आपको लाभ होने की प्रबल संभावना है.

वृश्चिक- इस माह आपको कुछ भारी-भरकम खर्च करने पड़ सकते हैं. ऐशो-आराम और भौतिक सुखों वाली चीज पर खर्च कर सकते हैं. जमीन में निवेश या गाड़ी खरीदने के लिए ये माह उपयुक्त साबित हो सकता है. विभिन्न स्रोतों से धन अर्जित कर सकते हैं. इस राशि के जो जातक नया कार्य करने की योजना बना रहे हैं उन्हें उस पर अमल करना चाहिए. इसमें आपको आसानी से सफलता मिलने की संभावना है और साथ ही इससे आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी.

धनु- आर्थिक लिहाज से ये माह आपके लिए बेहतर रहने की संभावना है. धन संचय करने में सफल रह सकते हैं. पुरखों की संपत्ति से लाभ प्राप्त हो सकता है. व्यवसाय से शुभ फल प्राप्त हो सकता है. पुश्तैनी व्यापार कर रहे जात बढ़िया मुनाफा अर्जित कर सकते हैं. शेयर और स्टॉक धारकों को सकारात्मक फल प्राप्त होने की संभावना है. धनु राशि के जातक छोटे अवधि के निवेश से मुनाफा अर्जित कर सकते हैं. हालांकि आर्थिक स्थिति सही रखने के लिए आपको अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ सकती है.

मकर- कमाई में बढ़ोतरी के योग बन रहे हैं. इस माह अपनी मेहनत के बल पर आप अच्छी कमाई करने में सक्षम रह सकते हैं. जो जातक व्यवसाय करते हैं, उन्हें अच्छा धन या निवेश प्राप्त हो सकता है. रचनात्मक या डिजाइनिंग जैसे क्षेत्र में काम कर रहे लोगों के लिए ये महीना शुभ रहने की संभावना है. जो अपने शौक को पेशे में बदलना चाहते हैं वो इससे अच्छी कमाई कर सकते हैं. एक से अधिक स्रोतों से कमाई करने के योग हैं.

कुंभ- ये माहआपको आर्थिक तौर पर संघर्ष करना पड़ सकता है क्योंकि आप अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए धन के अभाव से जूझ सकते हैं. कई मोर्चों पर आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित होने की आशंका है. जो जातक व्यवसाय से जुड़े हैं उन्हें इस माह घाटा हो सकता है जिसकी भरपाई उन्हें जेब से करनी पड़ सकती है. आपको किसी भी प्रकार का निवेश करने से बचना चाहिए क्योंकि इस अवधि के दौरान आपके पैसे अटक सकते हैं. 

मीन- यह माह आपके लिए अच्छा रहने की संभावना है. परिवार के ऐशो-आराम के ऊपर धन खर्च कर सकते हैं. मीन राशि के जो जातक विदेशी व्यापार से जुड़े हैं, इस अवधि में अच्छी कमाई कर सकते हैं. पदोन्नति के साथ-साथ आय में वृद्धि होने के भी योग बन रहे हैं. जमीन के सौदे में किसी प्रकार का निवेश भी आपको आर्थिक तौर से नुकसान पहुंचा सकता है. अपनी फिजूलखर्ची पर लगाम लगाएं अन्यथा आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें