scorecardresearch
 
राशिफल

Surya Grahan 2021 Tarot Rashifal: सूर्य ग्रहण आपकी राशि के लिए शुभ या अशुभ? जानें क्या कह रहे हैं टैरो कार्ड

सूर्य ग्रहण आपकी राशि के लिए शुभ या अशुभ?
  • 1/13

साल का पहला सूर्य ग्रहण लग चुका है. आज वट सावित्री व्रत और शनि जयंती का भी संयोग बन रहा है. दोपहर 1 बजकर 42 मिनट पर लगा ये ग्रहण शाम 6 बजकर 41 मिनट तक रहेगा. ये सूर्य ग्रहण वृषभ और मृगशिरा नक्षत्र में लगा है. भारत में ये सूर्य ग्रहण आंशिक है और अधिकतर जगहों पर नहीं दिखेगा इसलिए इसमें सूतक काल मान्य नहीं होगा. ज्योतिषविद और टैरो कार्ड रीडर मनीषा कौशिक ने बताया कि सभी राशियों के जातकों पर इस सूर्य ग्रहण का कैसा प्रभाव पड़ेगा.

मेष
  • 2/13

मेष- मेष राशि के जातकों को सेहत के मामले में सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. यदि आप बैंक से लोन लेने के बारे में सोच रहे थे तो थोड़ा इंतजार करने की जरूरत है. कार्य से जुड़ी यात्राएं बढ़ सकती हैं. विदेश जाने का सपना पूरा हो सकता है. खर्चों पर नियंत्रण रखना आपके लिए बेहद जरूरी है.

वृषभ
  • 3/13

वृषभ- सूर्य ग्रहण वृषभ राशि में ही लग रहा है. सेहत पक्ष पर थोड़ा असर हो सकता है. हालांकि, कुछ दिन में राहत मिल जाएगी. विद्यार्थियों को एकाग्रता बढ़ाने की जरूरत है. लापरवाही से प्रदर्शन पर बुरा असर पड़ेगा. रुपए-पैसे के मामले में सतर्कता बरतें. पैसे और प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में जल्दबाजी न करें. घर के सदस्यों के साथ वाद-विवाद हो सकता है. धैर्य से किए गए कार्यों में लाभ मिलेगा.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों को और ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता है. व्यापारिक मामलों में सूझ-बूझ से काम लेने की जरूरत है. परिजन या बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं. हालांकि, इस बुरे दौर से आप बखूबी निपट सकेंगे. शादीशुदा लोगों का जीवन बेहतर रहेगा. रिश्ते में मिठास आएगी.

कर्क
  • 5/13

कर्क- प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. प्रॉपर्टी से जुड़े हर कार्य में सफलता मिलेगी. दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ बहस में पड़ने से बचें. प्रोफेशनल लाइफ अच्छे से एंजॉय करेंगे. शादी-शुदा जीवन में भी खुशहाली आएगी. हालांकि, स्टॉक मार्केट में निवेश करने का फिलहाल सही समय नहीं है. जल्दबाजी में मुनाफे की जगह नुकसान हो सकता है.

सिंह
  • 6/13

सिंह- सूर्य आपकी राशि के मालिक है और इस ग्रह को ग्रहण लगने जा रहा है. टैरो कार्ड कह रहे हैं कि आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है. रिश्तों में तनाव न आए, इसका खास ख्याल रखना होगा. जॉब, बिजनेस या करियर से जुड़े फैसले धैर्यपूर्वक लें. विद्यार्थियों को सही मार्गदर्शन की जरूरत रहेगी. पैसों के मामले में भी एहतियात बरतने की जरूरत है.

कन्या
  • 7/13

कन्या- आपके लिए टैरो कार्ड का कॉम्बिनेशन अच्छा बन रहा है. लंबे समय से चल रहे झगड़े खत्म होंगे. सेहत में सुधार होगा. रिश्तेदारों से अनबन खत्म होगी. शादी के लिए थोड़ा इंतजार करने की जरूरत है. कार्ड कहते हैं कि शादी के लिए एक अच्छा रिश्ता जल्दी ही आपकी दहलीज पर दस्तक देगा.

तुला
  • 8/13

तुला- तुला राशि वालों के लिए समय परेशानियों भरा जरूर है, लेकिन सूझ-बूझ से हल निकाल पाएंगे. प्रॉपर्टी के मामले में वाद-विवाद चलता रहेगा. बच्चों की फीलिंग्स को समझने की जरूरत है. डायजेशन से जुड़ी समस्या हो सकती है. यदि आप कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो अपने शुभचिंतकों की सलाह जरूर लें. निश्चित तौर पर आप सफल होंगे.

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- करियर और हेल्थ के मामले में सब बढ़िया रहने वाला है. हालांकि फर्जीवाड़ों से सावधान रहने की सलाह दी जाती है. किसी डॉक्यूमेंट पर बिना पढ़े साइन न करें. बच्चों को लेकर ज्यादा चिंतित रहने की जरूरत नहीं है. इसके अलावा पैसा उधार लेने से बचें. कर्ज चुकाने में आपको ज्यादा समय लग सकता है.

धनु
  • 10/13

धनु- करीबी लोगों को भरपूर सपोर्ट मिलेगा. हालांकि आपको कई बार उन पर बेवजह शक हो सकता है. ये शक आपको भावनात्मक रूप से परेशान कर सकता है. हालांकि कार्ड कहते हैं कि आप बेधड़क लोगों पर विश्वास कर सकते हैं. इसके अलावा ये शत्रुओं पर विजय पाने का समय है. शादी के योग भी बन रहे हैं. वाहन सावधानी से चलाएं.

मकर
  • 11/13

मकर- मकर राशि के जातक अपनी सेहत पर अच्छे से ध्यान दें. मानसिक तनाव से बचें. बिना सलाह के कोई काम न करें. वहीं, आय में बढ़ोतरी होगी. घर का निर्माण या नई प्रॉपर्टी का लाभ होगा. आने वाले कुछ समय में आपको सफलता के नए रास्ते बनते नजर आएंगे.

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- कुंभ राशि वालों के जीवन में बड़ा बदलाव आने की आशंका है. ये सकारात्मक बदलाव आपके जीवन को खुशियों से भर सकता है. किसी पुरानी बीमारी से निजात मिल सकती है. वित्तीय मामलों में सब अच्छा रहेगा. रुपए-पैसे के मामले में बड़ा निर्णय ले सकते हैं. आप जितनी सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ेंगे, उतना ही ज्यादा लाभ आपको होगा.

मीन
  • 13/13

मीन- धन के मामले स्थिति बेहतर होगी. रुतबा और मान-सम्मान भी बढ़ेगा. वित्तीय मामलों में लाभ मिलने की संभावना है. हालांकि त्वचा से जुड़ी परेशानियों आपको घेर सकती हैं. इस मामले में गंभीरता से काम लें, जल्दी ही संकट टल जाएगा.