scorecardresearch
 
राशिफल

Sun Transit In Kark Rashi: सूर्य का कर्क राशि में गोचर, जानें क्या होगा आपकी राशि पर असर

सूर्य
  • 1/13

सूर्य को पद-प्रतिष्ठा, निर्णय क्षमता का कारक माना जाता है. ज्योतिष में इसे आत्मा का कारक ग्रह भी कहते हैं. 16 जुलाई को सूर्य का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. सूर्य का ये गोचर शाम 4 बजकर 41 मिनट पर कर्क राशि में होगा और सूर्य 17 अगस्त रात 1 बजकर 5 मिनट तक इसी राशि में रहेंगे. इसके बाद सूर्य अपनी स्वयं की राशि सिंह में चले जाएंगे. सूर्य का ये राशि परिवर्तन मनुष्य के जीवन पर कई तरह से प्रभाव डालेगा. आइए जानते हैं कि इस राशि परिवर्तन का किसी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

मेष
  • 2/13

मेष- इस राशि के जातकों के लिए सूर्य का ये गोचर चतुर्थ भाव में होगा. इस गोचर काल के दौरान परिवार से जुड़े कामों में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. घर-परिवार में वाद-विवाद की स्थिति हो सकती है. इस दौरान समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. शिक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. सरकारी नौकरी-पेशा वाले लोगों के लिए ये समय अच्छा रहने वाला है. सेहत का ख्याल रखने की आवश्यकता है.

वृष
  • 3/13

वृष- सूर्य का ये गोचर आपके तृतीय भाव में होने जा रहा है. इस दौरान आप साहसी और एनर्जेटिक महसूस करेंगे. दोस्तों के साथ छोटी-मोटी यात्राएं करने के योग हैं. खेल-कूद से जुड़ी प्रतियोगिता में सफलता हासिल होगी. जॉब बदलने में सफलता मिल सकती है. इस दौरान अध्यात्म से जुड़े मामलों में आपकी रुचि बढ़ेगी. दान करने से लाभ प्राप्त होगा. पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- इस राशि के जातकों के दूसरे भाव में गोचर होगा. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. घर-परिवार का सहयोग प्राप्त होगा. स्वस्थ रहने के लिए व्यायाम और खानपान पर ध्यान देना आवशयक है. वाणी पर नियंत्रण रखें, अन्यथा दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. तनाव की स्थिति बन सकती है. सरकारी नौकरी वालों के लिए लाभ के योग हैं. स्टूडेंट्स के लिए ये समय अच्छा फल देगा.

कर्क
  • 5/13

कर्क- इस राशि वालों के जातकों के लिए सूर्य का गोचर उनके प्रथम भाव में होगा. ये समय आपके लिए तनावपूर्ण स्थिति पैदा कर सकता है. घर-परिवार में मन-मुटाव हो सकता है. नौकरी-पेशा वालों के लिए ये समय अच्छा है. प्रमोशन के योग हैं. व्यापार में लाभ होगा. इस समय अपनी आंखों का ख्याल रखने की जरूरत है.

सिंह
  • 6/13

सिंह- सूर्य अपनी स्वराशि में 12वें भाग में गोचर करेगा. इस दौरान आप अधिक भावनात्मक हो सकते हैं. धार्मिक कार्यों पर खर्च कर सकते हैं. इस दौरान आप लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं. खर्च करने पर नियंत्रण रखें. व्यापार के क्षेत्र में अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है. विदेश से जुड़े मामलों में लाभ होगा. शत्रु हावी हो सकते हैं. पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें.

कन्या
  • 7/13

कन्या- सूर्य का गोचर इस राशि के जातकों के लिए लाभकारी साबित होगा क्योंकि ये 11वें भाव में होने जा रहा है. इस दैरान आपकी आर्थिक स्थिति बेहद मजबूत रहेगी. विदेशी व्यापार से जुड़े लोगों को लाभ होगा. सूर्य इस राशि के व्यय भाव का स्वामी है जो आपके लाभ भाव में होने की वजह से आप घर-परिवार पर अत्यधिक खर्चा कर सकते हैं. समाज में पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. इस गोचर काल के दौरान डिसीजन मेकिंग करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. संतान पक्ष की ओर से स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है. खुद की सेहत का ख्याल रखें, अधिक तला-भुना खाने से बचें.

तुला
  • 8/13

तुला- इस राशि के जातकों के 10वें भाव में सूर्य का गोचर होगा. पेशेवर लोगों के लिए ये समय शुभ फल दे सकता है. कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है. व्यवसाय के क्षेत्र में लाभ होगा. इस दौरान सरकारी नौकरी तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी. पिता का सहयोग प्राप्त होगा. दान करने से समाज में सम्मान मिलेगा.

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- इस राशि के जातकों के 9वें भाव में सूर्य का गोचर होगा. ये समय आपके लिए शुभ रहने वाला है. इस दौरान आपको भाग्य का साथ मिलेगा. पिता के सहयोग से आपको कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. शिक्षा कारोबार के क्षेत्र में सफलता के योग हैं. इस दौरान समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. एकाग्रता बढे़गी.

धनु
  • 10/13

धनु- सूर्य का ये गोचर आपके 8वें भाव में होगा. ये समय आपके लिए कुछ अच्छा साबित नहीं होगा. इस दौरान आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. रिसर्च करने वालों के लिए ये समय अच्छा है. इस दौरान आपको त्वचा संबंधी और बाल झड़ने की दिक्कत हो सकती है. अपने रिश्तों के लेकर समस्या हो सकती है. क्रोध को नियंत्रण में रखें. सट्टेबाजी के कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. सरकारी नौकरी के क्षेत्र में जो लोग ट्रासंफर चाहते हैं, उन्हें सफलता मिलेगी.

मकर
  • 11/13

मकर- सूर्य का गोचर आपके 7वें भाव में होगा. इस दौरान वैवाहिक जीवन से संबंधित कुछ समस्या हो सकती है. व्यापारिक पार्टनरशिप में सतर्क रहने की जरूरत है. अन्यथा दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. पेट्रोलियम या अन्य ऊर्जा से जुड़े क्षेत्र के कार्यों में सफलता मिल सकती है. इस दौरान विवाह में देरी हो सकती है. आपको पिता पक्ष की तरफ से कार्यक्षेत्र में समस्या का सामना करना पड़ सकता है. तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है.

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- सूर्य का गोचर इस राशि के जातकों के 6वें भाव में होगा. जीवनसाथी की सेहत का ख्याल रखें. वैवाहिक संबंधों में लड़ाई-झगड़े हो सकते हैं. कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में सफलता मिल सकती है. इस दौरान आपकी इम्यूनिटी मजबूत होगी. नौकरी के अच्छे अवसर मिल सकते हैं.

मीन
  • 13/13

मीन- सूर्य का गोचर इस राशि के जातकों के 5वें भाव में होगा. शिक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता के योग हैं.  विदेशों में जाकर शिक्षा ग्रहण करने वाले लोगों को सफलता मिलेगी. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े स्टूडेंट्स को सफलता हासिल होगी. प्रेम संबंधों में खटास आ सकती है. ब्रेकअप के योग हैं. इसलिए वाणी पर नियंत्रण रखें और वाद-विवाद से बचें. इस दौरान व्यापार के क्षेत्र में हानि हो सकती है. पैसे लेने और देने से बचें. स्वास्थ्य का ख्याल रखें.