scorecardresearch
 
राशिफल

Shukra Transit: 7 राशियों की किस्मत चमकाने कर्क राशि में आ रहे शुक्र, जानें किसे रहना है सावधान

1
  • 1/13

शुक्र ग्रह 1 सितंबर को मिथुन से कर्क राशि में प्रवेश (Venus Transit in Cancer) करने जा रहा है. शुभ शुक्र आपके सुखों में वृद्धि करता है. यही नहीं यह सौंदर्य सामग्री, चांदी, हीरा, शेयर और मनोरंजन के कारक भी माने जाते हैं. राशि में शुक्र के अशुभ होने से आर्थिक दिक्कत, सांसारिक और पार्टनर के साथ सुखों में कमी आ सकती है. इस गोचर के बाद शुक्र 28 सितंबर तक कर्क राशि में ही रहने वाले हैं. आइए ज्योतिर्विद कमल नंदलाल से जानते हैं कि शुक्र के इस राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों के जातकों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा.

मेष
  • 2/13

शुक्र का गोचर मिथुन राशि के चौथे भाव में होगा. नया वाहन खरीदने का योग बनेगा. दोस्तों से सहयोग मिलेगा. माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा और आर्थिक दिक्कतें दूर होंगी. दांपत्य में प्रसन्नता रहेगी और प्रेम संबंधों में बढ़ोतरी होगी.

वृषभ
  • 3/13

शुक्र वृषभ राशि का ही स्वामी है. आपकी राशि के तीसरे भाव में शुक्र का गोचर साहस और पराक्रम बढ़ाएगा. व्यक्तित्व का विकास होगा. आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा. व्यापार से जुड़ी यात्राओं के योग बन रहे हैं. आपके खर्चे थोड़े बढ़ सकते हैं. भाई बहनों से रिश्ता मधुर रहेगा और पार्टनर के साथ थोड़ी नोक-झोंक हो सकती है.

मिथुन
  • 4/13

शुक्र का गोचर आपकी राशि के दूसरे भाव में होगा. धन में वृद्धि होने की संभावना है. संवाद शैली में सुधार होगा. प्रॉपर्टी में लाभ के योग बन रहे हैं. लंबी यात्राओं के योग भी बनेंगे. आय के स्रोत में भी वृद्धि हो सकती है. लाइफ पार्टनर की हेल्थ को लेकर सावधानी बरतनी होगी.

कर्क
  • 5/13

शुक्र का गोचर कर्क राशि में ही होने जा रहा है. इस राशि के जातकों के व्यक्तित्व का विकास होगा. आपके प्रति लोगों का आकर्षण बढ़ेगा. पर्सनैलिटी डेवलपमेंट के कारण प्रोफेशन में नए और बड़े अवसर प्राप्त हो सकते हैं. आपके सभी रुके हुए कार्य पूरे होने की संभावना भी बन रही है. अनायास धन का भी योग है. दांपत्य जीवन में थोड़ी बहुत अनबन हो सकती है.

सिंह
  • 6/13

शुक्र का गोचर सिंह राशि के 12वें भाव में होने जा रहा है. 12वां भाव हानि और खर्चों का घर होता है. इस दौरान सुख-सुविधाओं पर आपका खर्च काफी बढ़ सकता है. सुख-सुविधाओं की पूर्ति के लिए खर्चा भी करना होगा. आकस्मिक यात्राओं की संभावनाएं भी काफी बढ़ रही हैं. खान-पान का विशेष ध्यान रखें, अन्यथा आपकी सेहत खराब हो सकती है.

कन्या
  • 7/13

शुक्र का गोचर आपके 11वें भाव यानी लाभ भाव में होने जा रहा है. कार्य क्षमता बढ़ेगी. जीवन में खुशहाली और समृद्धि के योग हैं. मन की इच्छाएं पूरी होंगी. वर्चस्व बढ़ेगा. बड़े भाई-बहनों से सहयोग प्राप्त होगा. शादी-विवाह के मामलों में बात पक्की हो सकती है.

तुला
  • 8/13

शुक्र तुला राशि का भी स्वामी है. आपकी राशि के 10वें भाव में शुक्र का गोचर करियर में चार चांद लगाएगा. कार्य क्षमता और प्रोफेशन में निखार आएगा. जीवन में खुशहाली और समृद्धि के योग बन रहे हैं. आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा. ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिल सकती है. पैतृक संपत्ति से लाभ हो सकता है. बिजनेस से जुड़ी यात्राएं लाभ देंगी. स्वास्थ्य में लापरवाही ना बरतें.

वृश्चिक
  • 9/13

शुक्र का गोचर आपकी राशि के नौवें भाव में हो रहा है. भाग्य में वृद्धि होगी. भाग्य का साथ मिलने से सुख-समृद्धि बढ़ेगी. धन और पराक्रम भी बढ़ेगा. दांपत्य जीवन खुशनुमा रह सकता है. नया व्यापार शुरू करने के प्रबल योग बन रहे हैं. लंबी यात्राएं फायदेमंद रहेंगी. पिता के सहयोग से सुखों में वृद्धि होगी.

धनु
  • 10/13

शुक्र का गोचर आपकी राशि के 8वें भाव में होने जा रहा है. 8वें भाव में शुक्र का गोचर अशुभ होता है. कामयाबी के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी होगी. मेहनत पर विश्वास रखें और भाग्य के भरोसे ना बैठें. भाग्य का आपको बिल्कुल साथ नहीं मिलेगा. दांपत्य में मनमुटाव रहेगा. वाद-विवाद में उलझने से बचें. काम-काज में दिक्कतें आएंगी. धन हानि के भी अशुभ योग बन रहे हैं.

मकर
  • 11/13

मकर राशि के 7वें भाव में शुक्र का गोचर होने जा रहा है. वैवाहिक जीवन बेहद मधुर रहने वाला है. निजी जीवन में बहुत अच्छे और सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. सिंगल्स के लिए विवाह के योग बनते नजर आ रहे हैं. विपरीत लिंग से प्रोफेशन या बिजनेस में लाभ हो सकता है. पार्टनरशिप के बिजनेस में जबर्दस्त मुनाफे के योग हैं.

कुंभ
  • 12/13

आपकी राशि के छठे भाव में शुक्र का गोचर होने जा रहा है. आपकी राशि के लिए भी यह गोचर अच्छा नहीं है. यह रोगों का भाव है, सेहत पर ध्यान दें. विरोधियों से सावधान रहने की सलाह दी जाती है. शत्रुओं से दूरी बनाएं रखें. यह कठिन समय है, इसलिए कठिन परिश्रम से ही सफलता मिलेगी. वाणी पर संयम बरतने की सलाह दी जाती है.

मीन
  • 13/13

मीन राशि के पांचवें भाव में शुक्र का गोचर होने जा रहा है. निजी संबंध मजबूत होंगे. पार्टनर के साथ रिश्तों में मधुरता आएगी. शिक्षा और कार्य के क्षेत्र में शानदार सफलता हासिल करेंगे. मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी.