scorecardresearch
 
राशिफल

बृहस्पति हुआ मार्गी, जुलाई 2021 तक 4 राशि वालों को धन-कारोबार में तरक्की

बृहस्पति की सीधी चाल आज से शुरू
  • 1/13

सौरमंडल का पांचवां सबसे बड़ा ग्रह बृहस्पति रविवार, 13 सितंबर यानी आज से मार्गी (Jupiter Progressive) हो गया है. 14 मई, 2020 से ही गुरु वक्री (Guru vakri) चाल में था. सुबह करीब 6 बजकर 10 मिनट पर मार्गी (Margi) हुआ गुरु 20 जुलाई, 2021 तक मार्गी रहने वाला है. ज्योतिषविदों का कहना है कि गुरु की सीधी चाल मिथुन, कर्क, तुला और वृश्चिक राशि (Zodiac) वालों को जुलाई, 2021 तक आर्थिक लाभ देगी. वहीं कुछ वालों को थोड़ा संभलकर रहना होगा.

Photo: K. Suda & Y. Akimoto/Mabuchi Design Office, courtesy of Astrobiology Center, Japan

मेष राशि
  • 2/13

मेष राशि के जातकों के नवम भाव (भाग्य भाव)  में बृहस्पति का मार्गी होना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है. काफी दिनों से चली आ रही कार्य बाधाएं दूर होंगी. स्वास्थ्य में सुधार दिखेगा. विद्यार्थियों अथवा प्रतियोगिता में बैठने वालों के लिए भी गुरु का मार्गी होना शुभ संकेत है. नौकरी में पदोन्नति और मान-सम्मान की वृद्धि के भी योग बनेंगे. विदेश यात्रा या विदेशी नागरिकता के लिए प्रयास करना चाह रहे हों तो अवश्य अनुकूल रहेगा. संतान संबंधी चिंता दूर होगी.

वृषभ राशि
  • 3/13

वृषभ राशि के जातकों के अष्टम भाव में गुरु का गोचर व मार्गी होना पहले की अपेक्षा बेहतर परिणाम देगा, लेकिन कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें. गलत लोगों की संगति से भी दूर रहें. कोर्ट-कचहरी के मामले भी बाहर ही सुलझा लें तो बेहतर रहेगा. स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें. धन भाव पर इनकी दृष्टि से खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. मकान वाहन खरीदने का भी संकल्प पूर्ण हो सकता है.

मिथुन राशि
  • 4/13

गुरु का मार्गी होना मिथुन  राशि के जातकों के लिए अच्छा साबित रहेगा. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. साथ ही शादी-विवाह संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी. ससुराल पक्ष से सहयोग की उम्मीद. केंद्र या राज्य सरकार के प्रमुख प्रतिष्ठानों में सेवा आदि के लिए आवेदन करना बेहतर रहेगा. लग्न भाव पर इनकी शुभ दृष्टि के प्रभाव स्वरूप स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. साहस पराक्रम की वृद्धि होगी. आय के साधन भी बढ़ेंगे.

कर्क राशि
  • 5/13

कर्क राशि के जातकों के छठे भाव में बृहस्पति का मार्गी होना  गुप्त शत्रुओं की वृद्धि का योग बना रहा है. उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनाए रखें. स्वास्थ्य के प्रति भी हर समय चिंतनशील रहना पड़ेगा. किसी संबंधी अथवा मित्र के द्वारा दुखदाई समाचार मिल सकता है. लेन-देन के मामलों में सावधान रहें. प्रयास करें कि कहीं से भी अधिक ऋण न लेना पड़े. रुके हुए धन की वापसी एवं आकस्मिक धन प्राप्ति के भी योग. व्यापार की दृष्टि से समय अनुकूल.

सिंह राशि
  • 6/13

सिंह राशि के जातकों के पांचवें भाव में बृहस्पति का मार्गी होना आपको शिक्षा के क्षेत्र में अप्रत्याशित सफलता दिलाएगा. किसी भी तरह की प्रतियोगिता में बैठना हो अथवा नौकरी में नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो उस दृष्टि से समय अति अनुकूल है. शासन सत्ता और अपने अधिकारों का पूर्ण सदुपयोग करें. संतान संबंधित तनाव दूर होगा. भाइयों का भी सहयोग मिलेगा.

कन्या राशि
  • 7/13

कन्या राशि से चतुर्थ भाव में गुरु का मार्गी होना आपको माता-पिता से आर्थिक सहयोग तो दिलाएगा ही साथ ही मित्रों तथा संबंधियों से भी मधुर संबंध बनेंगे. काफी दिनों का प्रतीक्षित पड़ा हुआ कार्य संपन्न होगा. मकान अथवा वाहन खरीदने का निर्णय लेना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा. दशम भाव पर इनकी शुभ दृष्टि के प्रभाव स्वरूप केंद्र अथवा राज्य सरकार से जुड़े हुए कार्य संपन्न होंगे.

तुला राशि
  • 8/13

तुला राशि के  जातकों की कुंडली में  बृहस्पति ग्रह  का तीसरे भाव में मार्गी होना आप में साहस की वृद्धि तो करेगा ही आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना भी होगी. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. परिवार के वरिष्ठ सदस्य एवं भाइयों से सहयोग की उम्मीद कर सकते हैं. विदेशी नागरिकता के लिए आवेदन करना भी सफल रहेगा. विद्यार्थियों के लिए समय और भी अनुकूल.

वृश्चिक राशि
  • 9/13

वृश्चिक राशि के जातकों के धन भाव में गुरु का मार्गी होना जातक की आर्थिक पक्ष मजबूत करेगा. आपके सौम्य स्वभाव के फलस्वरूप जहां भी जाएंगे चाहने वालों की भीड़ बढ़ेगी. जमीन जायदाद से जुड़े हुए मामलों का निपटारा होगा. वाहन आदि का भी क्रय करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल. गुरु की आयु भाव पर दृष्टि के प्रभाव स्वरूप स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहना पड़ेगा. विदेशी मित्रों अथवा संबंधियों से मिल रहे सुखद समाचारों से मन प्रसन्न रहेगा.

धनु राशि
  • 10/13

धनु राशि में स्वयं बृहस्पति का ही मार्गी होना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है. काफी दिनों से चला आ रहा मानसिक तनाव दूर होगा आप स्वास्थ्य की दृष्टि से भी काफी अच्छा महसूस करेंगे. शत्रु परास्त होंगे और कोर्ट कचहरी के मामलों में भी निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत. संतान संबंधी चिंता से भी मुक्ति मिलेगी.

मकर राशि
  • 11/13

गुरु का मार्गी होना मकर राशि के जातकों के लिए उतना अच्छा नहीं कहा जाएगा क्योंकि आप का खर्च और फालतू का व्यय हो सकता है. भागदौड़ की अधिकता रहेगी ऐसे में वाहन सावधानीपूर्वक चलाएँ. दुर्घटनाओं से बचे रहें, व्यर्थ विवाद से भी दूर रहें. ज़रूरतमंद लोगों की मदद के लिए हमेशा आगे रहेंगे जिसके फलस्वरूप समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. शत्रु बढ़ेंगे और नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे.

कुम्भ राशि
  • 12/13

कुम्भ राशि के जातकों की जन्म-कुंडली से लाभ भाव में गुरु का मार्गी होना अच्छा साबित होगा. परिवार के वरिष्ठ सदस्यों और भाइयों से भी लाभ की उम्मीद. उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनाए रखें. विद्यार्थी अथवा प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए समय और भी अनुकूल रहेगा. अपनी ऊर्जा शक्ति के बल पर कठिन परिस्थितियों पर भी विजय प्राप्त करेंगे संतान संबंधी चिंता में कमी आएगी. व्यापार से लाभ मिलेगा.

मीन राशि
  • 13/13

मीन राशि का स्वामी गुरु का दशम भाव में मार्गी होना व्यापार  में उन्नति के संकेत दे रहा है. प्रतीक्षित कार्यों का निपटारा होगा. सरकारी सर्विस के लिए आवेदन करना भी शुभ रहेगा. विदेशी नागरिकता या विदेशी कंपनी में सर्विस आदि के लिए आवेदन करना हो तो भी परिणाम आपके पक्ष में रहेगा. गुरु की चतुर्थ भाव पर दृष्टि के परिणामस्वरूप मित्रों तथा संबंधियों से सहयोग के योग.