scorecardresearch
 
राशिफल

Budh Gochar: बुध करेंगे कर्क राशि में प्रवेश, 15 दिन इन राशि के लोगों को रहना होगा सावधान

गोचर का प्रभाव
  • 1/13

बुध को बौद्धिक शक्ति का कारक माना जाता है. व्यक्ति की वाणी और कौशल को नियंत्रित करने का काम बुध ही करता है. बुध वायु तत्व की अपनी स्वराशि मिथुन से निकल कर जल तत्व की कर्क राशि में प्रवेश करने वाला है. बुध का ये गोचर 25 जुलाई को सुबह 11.31 बजे होगा. इस राशि में 9 अगस्त तक रहने के बाद तक बुध सिंह राशि में प्रवेश कर जाएगा. आइए जानते हैं कि बुध के इस गोचर से किन राशियों को लाभ होने वाला है और किन लोगों को इन 15 दिनों तक संभल कर रहना होगा.
 

मेष
  • 2/13

मेष- मेष राशि के जातकों के लिए यह गोचर मिलाजुला रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये गोचर बहुत अच्छा रहने वाला है. इस गोचर के प्रभाव से आपकी तार्किक क्षमता अच्छी होगी और विषयों के प्रति आपकी समझ बेहतर बनेगी. इस राशि के जो विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उन्हें भी इस गोचर का लाभ मिलने वाला है.  माता के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंताएं हो सकती हैं. घर के कुछ सदस्यों के साथ आपके वैचारिक मतभेद भी हो सकते हैं. नौकरी पेशा लोगों के तबादले के योग बन रहे हैं.  
 

वृषभ
  • 3/13

वृषभ- ये गोचर उन लोगों के लिए अनुकूल होगा जो संचार क्षेत्र में काम कर रहे हैं जैसे कि विक्रेता, पत्रकार, रिपोर्टर, लेखक, वकील, या शिक्षा और परामर्श क्षेत्र में काम करने वाले लोग. आपके विनम्र स्वभाव से आपके आसपास के लोग आकर्षित होंगे. ये समय उन छात्रों के लिए भी अनुकूल होगा जो विदेशों में उच्च शिक्षा प्राप्त करने की इच्छा रखते हैं. हालांकि इस अवधि में आप मानसिक रूप से थोड़े परेशान हो सकते हैं. कारोबार करने वालों के लिए समय फायदेमंद रहने वाला है.
 

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- इस गोचर के प्रभाव से आप आर्थिक रूप से कुछ परेशान हो सकते हैं. हालांकि, अपने वाणी और लेखन के जरिये आप अपनी स्थिति सुधार सकते हैं. इस दौरान आपको अपने ससुराल पक्ष से लाभ प्राप्त हो सकता है. आप काम को सही तरीके से करने की पूरी कोशिश करेंगे. इस दौरान कुछ नौकरी पेशा लोग विदेश यात्रा की योजना भी बना सकते हैं. व्यवसायी लोग अपने काम में और अधिक नवीनता लाने की कोशिश करेंगे. पिता की सेहत का ध्यान रखें.
 

कर्क
  • 5/13

कर्क- व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए ये गोचर बहुत अनुकूल रहने वाला है. आपकी ताकत और बढ़ेगी. आप अपने कार्यस्थल पर बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे जिसके लिए आपके वरिष्ठ भी आपकी सराहना करेंगे. आप समाज में सम्मान भी प्राप्त करेंगे. विदेश यात्रा के भी अच्छे अवसर बनेंगे. आपको आर्थिक रूप से सावधान रहना होगा क्योंकि आप इस समय बेवजह के खर्चे कर सक सकते हैं. व्यापार करते समय सावधानी बरतें. इस समय आपको किसी खास व्यक्ति से धोखा मिल सकता है. 
 

सिंह
  • 6/13

सिंह- ये गोचर आपके लिए बहुत आपके लिए बहुत खर्चे लेकर आया है. इस वजह से आप आर्थिक रूप से थोड़े अस्थिर हो सकते हैं. धन के लगातार खर्च की वजह से आप भी तनाव में आ सकते हैं. यह समय आपके लिए बहुत चुनौतीपूर्ण हो सकता है. आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा क्योंकि आप इस समय बीमार हो सकते हैं. जीवनशैली में योग और ध्यान को शामिल करें. इस समय, आपके विरोधी सक्रिय हो सकतें, इसलिए आपको उनसे सावधान रहना चाहिए.अपना आत्मविश्वास बनाए रखें.
 

कन्या
  • 7/13

कन्या- आपकी बुद्धिमत्ता और तार्किक सोच अच्छी होगी, इससे आपको कार्यक्षेत्र में मदद मिलेगी. इस दौरान कोई भी गलत काम करने से बचें. खर की चीजों पर खर्च कर सकते हैं, ऐसा करना आपको आर्थिक रूप से प्रभावित कर सकता है. कार्यक्षेत्र में अपने सहयोगियों से समर्थन मिलेगा. संचार कौशल से समाज में सम्मान प्राप्त करेंगे. आपको अपने बच्चों से भी खुशी मिलेगी. इस समय सामाजिक कार्य करने में भी आपकी रुचि बढ़ सकती है.
 

तुला
  • 8/13

तुला- जो लोग नौकरी में हैं उन्हें काम के लिए विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है. विदेशों से जुड़ा व्यापार करने वालों को लाभ होगा. आप इस समय विदेश में बसने की योजना भी बना सकते हैं. आपको ऑफिस में होने वाली राजनीति से दूर रहने की सलाह दी जाती है. घर में निवेश या एक नया वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं. पिता के साथ संबंध सुधारने की कोशिश करें. आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे. समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा. आपको रिश्तेदारों और दोस्तों का सहयोग मिलेगा. 
 

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- ये गोचर आपके लिए भाग्यशाली रहने वाला है. अपनी किस्मत और भाग्य की मदद से आपको धन प्राप्त होगा. पैतृक संपत्ति से भी लाभ प्राप्त कर सकते हैं. इस दौरान किसी भी कार्य में आपको सफलता तभी मिलेगी जब उससे जुड़ी रिसर्च करेंगे. जीवन के प्रति आपका दृष्टिकोण सकारात्मक होगा. अनावश्यक चीजों पर समय की बर्बादी से बचें. आप जो कुछ भी करते हैं उसके प्रति दृढ़-संकल्प होंगे. अपनी धारणा को किसी पर थोपने से बचें. 
 

धनु
  • 10/13

धनु- यह गोचर आपके लिए अनुकूल नहीं रहने वाला है. नौकरी कर रहे कुछ जातकों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं व्यवसाय कर रहे कुछ लोगों को नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. धन संचय करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. पैतृक संपत्ति से लाभ हो सकता है. नौकरी करने वालों को लाभ प्राप्त होगा. इस समय आपका दिमाग बहुत तेज गति से काम करेगा. इस दौरान भौतिक चीजों के प्रति झुकाव महसूस कर सकते हैं. जीवनसाथी के साथ कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 
 

मकर
  • 11/13

मकर- इस गोचर की अवधि के दौरान आपको ज्यादा सतर्क रहने की सलाह दी जाती है. जीवनसाथी के साथ झगड़े बढ़ सकते हैं. एक-दूसरे को समझने के लिए एक साथ समय बिताएं. इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा. इस राशि के जो जातक साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं उन्हें इस समय सावधानी बरतनी चाहिए. जो जातक वकालत में हैं उनके लिए समय अच्छा होगा, आप अपनी बातें साबित करने में कामयाब होंगे. इस राशि के सिंगल जातकों का विवाह तय हो सकता है.
 

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- इस दौरान आपका लेखन कौशल अच्छा होगा. शोध कर रहे छात्रों को अपनी पढ़ाई में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. इस अवधि के दौरान अपने स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करने की सलाह दी जाती है. पेशेवर जातकों के जीवन में कुछ परिवर्तन आ सकते हैं. जो जातक नौकरी में तबादले की उम्मीद लगाए बैठे थे उनकी उम्मीद पूरी हो सकती है. आपको किसी भी तरह के निवेश या पैसा उधार देते समय सतर्क रहना होगा, वरना नुकसान हो सकता है. 
 

मीन
  • 13/13

मीन-  बुध ग्रह की यह स्थिति इस राशि के जातकों लिए मिश्रित परिणाम लाएगी. जो लोग नौकरी कर रहे हैं या व्यवसाय में हैं, उनके लिए यह सामान्य से अच्छा समय होगा. हालांकि, आपको कार्यक्षेत्र में शांत रवैया रखने और आक्रामक बनने से बचने की जरूरत है. आप अपने पारिवारिक जीवन को बेहतर ढंग से प्रबंधित कर पाएंगे और परिवार में हर कोई एक-दूसरे के साथ तालमेल बनाकर रहेगा. यह समय उन जातकों के लिए भी अनुकूल है जो प्रेम संबंध में हैं. धार्मिक या आध्यात्मिक कार्यों की तरफ आपका झुकाव हो सकता है.