scorecardresearch
 

वायरल टेस्ट

यूक्रेन के घर-घर में युद्ध की ट्रेनिंग! क्या है बुजुर्ग महिला की सच्चाई?

19 फरवरी 2022

रूस और यूक्रेन के बीच बॉर्डर पर बारूदी तनातनी के बीच यूक्रेन के अंदर से एक तस्वीर बाहर आई हैं, उस तस्वीर में एक 79 साल की बुजुर्ग महिला नजर आ रही हैं, दावा यही है कि यूक्रेन की दादी ने पुतिन की दादागीरी खत्म करने की शपथ खाई है. आज हम यूक्रेन की 79 वर्ष की दादी को लेकर दुनिया भर में हो रहे दावों की पड़ताल करेंगे, वीडियो में कितनी सच्चाई हैं, क्या वाकई यूक्रेन के घर-घर में महिलाओं ने पुतिन के खिलाफ हथियार उठा लिए हैं? देखें वायरल टेस्ट.

लता मंगेशकर के अस्पताल का आखिरी वीडियो आया सामने! देखें वायरल टेस्ट

13 फरवरी 2022

भारत रत्न लता मंगेशकर 8 जनवरी को हॉस्पिटल में भर्ती हुईं और 6 फरवरी को उनके निधन की दुखद खबर दुनिया के सामने आई. इस दौरान हॉस्पिटल के अंदर से कोई तस्वीर बाहर नहीं आई लेकिन निधन के बाद दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि वीडियो हॉस्पिटल के अंदर का है, उस दौरान का जब लता मंगेशकर का इलाज चल रहा था, यानी ये उनका आखिरी वीडियो था. आजतक ने लता मंगेशकर के वायरल वीडियो के दावों की पड़ताल की. वीडियो में कितनी सच्चाई है और क्या वाकई वीडियो हॉस्पिटल के अंदर का है, जानने के लिए देखिए ये वीडियो.

4 बीवियां, 28 बच्चे... पाक के इस शख्स का मजेदार इंटरव्यू हो रहा वायरल

02 जनवरी 2022

पाकिस्तान में फैसलाबाद के जनाब कारी मुहम्मद याकूब फैसलाबादी हैं, जिनकी 4 बीवियां हैं और 28 बच्चे हैं. इसमें 19 बेटे और 9 बेटियां हैं. पाकिस्तान के रिपोर्टर यासिर शामी ने कारी साहब का इंटरव्यू किया तो बिल्कुल उसी अंदाज में जैसे आयतें पढ़ी जाती हैं और शुरुआत में कारी साहब ने भी आयत पढ़ने के अंदाज में ही इंटरव्यू दिया. इस इंटरव्यू की सोशल मीडिया पर पॉपुलैरिटी बढ़ती जा रही है. 24 दिसंबर को ये इंटरव्यू यू ट्यूब पर अपलोड किया गया और अब तक लाखों लोग इस इंटरव्यू को देख चुके हैं. दुनियाभर में ये इंटरव्यू धड़ल्ले से वायरल हो रहा है. कारी साहब के बड़े बेटे की उम्र 37 साल है और सबसे छोटा बच्चा ढाई महीने का है. मुहम्मद याकूब के बड़े बेटे ने भी 4 शादियां की हैं और उसके भी अब तक 13 बच्चे हो चुके हैं. देखें वायरल टेस्ट.

आमिर खान ने 'दंगल गर्ल' से किया निकाह? देखें वायरल टेस्ट

25 दिसंबर 2021

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. चर्चा ये है कि आमिर खान ने 56 साल की उम्र में 29 साल की फातिमा सना शेख से अपनी तीसरी शादी रचा ली है. सोशल मीडिया पर ये खबर सुर्खियों में छाई है कि आमिर खान ने अब अपनी तीसरी शादी रचा ली है और उनकी तीसरी दुल्हन बनी हैं दंगल फेम फातिमा सना शेख. इंटरनेट पर आमिर और फातिमा सना शेख की एक तस्वीर भी वायरल हो रही है, जिसमें फातिमा की मांग में सिंदूर लगा दिखाई दे रहा है. आखिर क्या है इस तस्वीर की सच्चाई? आजतक ने इसकी पड़ताल की. देखें ये एपिसोड.

विक्की-कैटरिना की शादी में सलमान खान ने गाय गाना? देखें वायरल टेस्ट

19 दिसंबर 2021

कैटरीना और विक्की कौशल की शादी तो 9 दिसंबर को हो गई, लेकिन वायरल अभी तक हो रही है. कैटरीना और विक्की कौशल की शादी की फोटोग्राफ्स भी आ गईं. दुल्हन बनी कैटरीना और दूल्हा बने विक्की कौशल को भी सबने देख लिया. कैटरीना कैफ और विक्की कौशल मुंबई में एक दूसरे का हाथ थामे पब्लिक के सामने भी आ गए. इस शादी में दोनों परिवारों के सभी करीबी सदस्य और बॉलीवुड से चुनिंदा मेहमान इस शादी में शामिल हुए लेकिन अब जो वायरल हो रहा है वो ये कि सलमान खान ने एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की शादी में ना सिर्फ शिरकत की, बल्कि वहां अपने दिल का दर्द भी बयां करने वाला एक गाना भी गाया. देखें वायरल टेस्ट.

विकी-कैटरीना की शादी के बाद कई फोटो और वीडियो हो रहे वायरल, देखें

11 दिसंबर 2021

कैटरीना कैफ और विकी कौशल की शादी हो गई, और ये शादी सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गई. 9 दिसंबर को बॉलीवुड की बेहद हसीन कैटरीना कैफ और बेहतरीन हीरो विकी कौशल ने शादी कर ली. राजस्थान के सवाई माधोपुर के 700 साल पुराने सिक्स सेंसेस फोर्ट में कैटरीना और विकी कौशल की शादी हुई. दोनों परिवारों के सभी करीबी सदस्य और बॉलीवुड से चुनिंदा मेहमान इस शादी में शामिल हुए. सोशल मीडिया पर कैटरीना कैफ और विकी कौशल की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं. दूल्हा बने विकी कौशल और दुल्हन बनी कैटरीना कैफ, एक दूसरे के हाथों में हाथ थामे दिखाई दे रहे हैं. आम हो या खास हर नजर इस जोड़ी पर टिक गई. देखें वायरल टेस्ट.

ईरानी महाबली को मिली 'हल्क' की उपाधि, दिन में आठ बार खाते हैं खाना, देखें वायरल टेस्ट

27 नवंबर 2021

ऐसा शख्स जो अपने कद की वजह से दुनिया भर में मशहूर है, उसकी कद काठी ऐसी है कि उसे लोग हल्क कहकर बुलाते हैं. ईरान का रहने वाला ये शख्स दर्जन भर लोगों के हिस्से का खाना खा जाता है. दिन में आठ बार खाता है. लोहे के सरिये को पल भर में मोड़ देता है। एक पंच में दीवार तोड़ देता है. ईरान के महाबली बॉडी बिल्डर सजाद घरीबी दुनियाभर में सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गए हैं. सजाद का महाकाय शरीर जहां लोगों को डरा रहा है वहीं उनकी बेजोड़ ताकत लोगों को दांतों तले उंगली दबाने के लिए मजबूर कर रही है. इसी वजह से लोग उन्हें हॉलीवुड सुपरहीरो 'ह्‍क' के नाम से बुला रहे हैं, जो अपार ताकत के लिए दुनियाभर में लोकप्रिय है. सजाद के वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर देखे जा रहे हैं. देखें वायरल टेस्ट का ये एपिसोड.

आग उगलती है ये चिड़िया! क्या है इसका इस्लाम कनेक्शन? देखें वायरल टेस्ट

20 नवंबर 2021

क्या कभी आपने मुंह से आग उगलने वाली चिड़िया देखी है, लेकिन सोशल मीडिया पर इस चिड़िया की चर्चा खूब हो रही है. दावा किया जा रहा है कि ये चिड़िया मुंह से आग उगलती है. कुछ लोग ये भी कह रहे हैं कि इस्लाम में 1400 साल पहले इस चिड़िया का ज़िक्र किया गया था और अब ये वही चिड़िया वापस आयी है. कुछ लोग इस चिड़िया को अमेरिका के जंगलों में आग लगाने की दोषी भी ठहरा रहे हैं. हमने भी इस अजीब चिड़िया का वीडियो देखा तो हैरान गए, इस चिड़िया के वीडियो को शेयर करते हुए लोग लिख रहे हैं कि इस्लाम में 1400 साल पहले ऐसी ही एक चिड़िया का ज़िक्र किया गया था और ये वही चिड़िया है तो कुछ लोग कह रहे हैं कि यही वो चिड़िया है जो अक्सर अमेरिका के जंगलों में आग लगाती है. देखें वायरल टेस्ट का ये एपिसोड.

क्या महराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक कभी भंगारवाले थे? जानें सच्चाई

13 नवंबर 2021

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक एनसीबी और बीजेपी के पीछे पड़े हैं. आए दिन वो खुलासे कर रहे हैं. कभी खुलासों को बम बता रहे हैं तो कभी हाईड्रोजन बम. अब सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसके जरिए दावा किया जा रहा है कि नवाब मलिक कभी कबाड़ी वाले थे. नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े के खिलाफ मोर्चा खोला तो लड़ाई व्यक्तिगत होती चली गई. समीर वानखेड़े के पिता ज्ञानदेव वानखेड़े ने नवाब मलिक की संपत्ति पर सवाल उठाए. इस वीडियो में देखें क्या सच में कभी नवाब मलिक भंगारवाले थे?

वायरल टेस्ट: कांग्रेस की ब्रांड एंबेसडर बनीं आलिया भट्ट? जानें वायरल वीडियो की सच्चाई

06 नवंबर 2021

उत्तर प्रदेश में चुनावी शंखनाद हो गया है. नेता लुभावने वादे कर रहे हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने वादा किया है कि अगर उनकी सरकार बनी तो ग्रेजुएट लड़कियों को वो स्कूटी बांटेंगी. एक विज्ञापन भी वायरल हो रहा है, जिसमें आलिया भट्ट कांग्रेस का प्रचार करते हुए दिखाई दे रही हैं. हरियाणा प्रदेश कांग्रेस सेवादल के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल ने भी वीडियो पोस्ट किया है. तो क्या आलिया बन गईं कांग्रेस की ब्रांड एंबेसडर? जानें क्या है सच्चाई.

वायरल टेस्ट: पाकिस्तान की जीत पर खुशियां मनाना पड़ा भारी!

31 अक्टूबर 2021

24 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का मुकाबला था. पहली बार वर्ल्ड कप मुकाबले में पाकिस्तान से हारा तो सोशल मीडिया पर तो जैसे हंगामा हो गया. भारतीय खिलाड़ी ट्रोल होने लगे तो पाकिस्तानी कुछ ज्यादा ही उछलने लगे. भारत में कुछ लोगों ने पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाया तो उन्हें ये जश्न बहुत महंगा पड़ गया. पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाज़ी लगाने पर पिटाई की तस्वीरों से लेकर माफीनामे तक सोशल मीडिया पर छाए रहे. भारत पाकिस्तान के मैच में बेइज्ज़ती की शिकार शोएब अख्तर भी हो गए. देखें वीडियो.

पत्नी ने गर्लफ्रेंड को जमकर धोया, फंस गया पति, सांप्रदायिक रंग के साथ वायरल हो रहा वीडियो

23 अक्टूबर 2021

एक साहबान पहुंचे जिम में, वहां उनकी गर्लफ्रेंड भी थी. दोनों में अभी बातें चल ही रही थीं कि अचानक ही पहुंच गई उन साहबान की पत्नी. फिर तो पत्नी ने रौद्र रूप धारण कर लिया. साजन की सहेली की जमकर पिटाई कर डाली. शौहर जब बचाने आया तो उसका भी चप्पलों से ही स्वागत हुआ. सोशल मीडिया पर दो महिलाओं की लड़ाई का ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. लेकिन इसे वायरल करने वाले इसे सांप्रदायिक रंग देने में लगे हुए हैं. क्या वाकई इस वीडियो में हिंदू और मुस्लिम का कोई एंगल है. हमने सच्चाई जानने के लिए इस वायरल दावे की पड़ताल की. देखें वीडियो का सच वायरल टेस्ट में.

इंडियन आर्मी ने चीनी सैनिकों बनाया बंदी? देखें क्या है वायरल दावे का सच

16 अक्टूबर 2021

कभी लद्दाख तो कभी डोकलाम में भारत और चीन के सैनिकों टकराने की खबरें आती रही हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें भारतीय सेना के जवान नीली वर्दी में दिख रहे दो जवानों को पकड़े हुए हैं. इस तस्वीर के साथ दावा किया जा रहा है कि ये फोटो अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन सीमा की है और भारतीय सैनिकों ने डेढ़ सौ चीनी सैनिकों को बंदी बना लिया. ये वायरल दावा बहुत अहम था, क्योंकि हाल फिलहाल में चीन भारत सीमा पर तनाव की खबरें भी आ रही थीं. जांच करने पर पता चला कि ये तस्वीर हॉन्गकॉन्ग की एक वेबसाइट पर छपी थी और इसके मुताबिक ये भारतीय ड्रामा सीरीज की है. देखें वायरल टेस्ट.

वायरल टेस्ट: क्या प्रियंका गांधी ने झाड़ू से मिटाया कांग्रेस का निशान?

10 अक्टूबर 2021

सोशल मीडिया पर प्रियंका गांधी का एक वीडियो ज़बरदस्त वायरल हो रहा है. इस वीडियो में प्रियंका गांधी कांग्रेस के निशान हाथ के पंजे को झाड़ू से मिटा रही हैं. क्या वाकई यूपी में सीतापुर के पीएसी गेस्ट हाउस में गिरफ्तार करके रखी गईं, प्रियंका गांधी ने ऐसा किया. इस वीडियो पर यकीन कर पाना इसलिए भी मुश्किल नहीं है, क्योंकि प्रियंका गांधी ने लखीमपुर खीरी कांड में जिस तरह से कांग्रेस को लीड दिलाई है, उसकी तारीफ दूसरी पार्टी के नेता भी कर रहे हैं. इस वीडियो में देखें क्या है सच्चाई.

सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से दिया इस्तीफा, सोशल मीडिया वायरल हुए मीम्स

02 अक्टूबर 2021

पंजाब की सियासत में भूचाल आया हुआ है. कभी नवजोत सिंह सिद्धू के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की खबर आती है तो कभी कैप्टन अमरिंदर कांग्रेस छोड़ने की बात कर रहे हैं. इसको लेकर सोशल मीडिया पर यूजर खूब मौज ले रहे हैं. सिद्धू के वीडियो शेयर हो रहे हैं तो राहुल गांधी के भी खूब मीम बनाए जा रहे हैं. सिद्धू की छह लाइन की शायरी वायरल हुई, जिसमें वो एक ही शेर अलग अलग नेताओं के ऊपर चिपकाते रहे हैं. देखें वीडियो.

नौजवानी में पंजाबी गाना गाते थे पंजाब के सीएम चन्नी? देखें वायरल टेस्ट

25 सितंबर 2021

कहावत है कि बिल्ली के भाग्य से छींका टूटा. जी हां पंजाब में कुछ ऐसा ही हुआ. अमरिंदर और सिद्धू की लड़ाई में चन्नी की लॉटरी लग गई और वो सीएम बन गए. इन दिनों सोशल मीडिया पर चन्नी के चर्चे छाए हुए हैं, उनका भांगड़ा वायरल हो रहा है, उनकी शायरी वायरल हो रही है और तो और दावा ये भी किया जा रहा है कि नौजवानी में चन्नी पंजाबी सिंगर थे. मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार जब चन्नी पंजाब के कपूरथला के पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी पहुंचे तो सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान कलाकारों ने उन्हें मंच पर बुला लिया, फिर क्या था चन्नी भांगड़ा करने लगे. चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री बने हैं. सिद्धू और अमरिंदर की लड़ाई में जो छींका टूटा, उसमें चन्नी की लॉटरी निकल गई. देखें वायरल टेस्ट का ये एपिसोड.

मुखिया पद के प्रत्याशी पर रिपोर्टर ने बरसाए थप्पड़? देखें वायरल टेस्ट

18 सितंबर 2021

पत्रकारों को तीखे सवाल पूछने का हक है लेकिन उन्हें किसी को थप्पड़ मारने का हक बिल्कुल नहीं है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स खुद को रिपोर्टर बताता है और बिहार पंचायत चुनाव में खड़े मुखिया प्रत्याशी पर थप्पड़ बरसा देता है. वहीं, अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह की तस्वीरें जमकर वायरल हो रही हैं. इन सब पर देखें वायरल टेस्ट.

कलियुग का भक्त प्रह्लाद इंटरनेट पर वायरल, देखें क्या है सच्चाई

11 सितंबर 2021

सोशल मीडिया पर आज के जमाने के एक भक्त प्रह्लाद के वीडियो ने धूम मचा रखी है. कुछ लोग इस वीडियो को देखकर दांतों तले उंगली दबा रहे हैं तो कुछ लोग अंधविश्वाश के इस तमाशे के लिए एक बच्चे को खतरे में डालने पर नाराजगी जता रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि बड़े से कड़ाही में एक बच्चा बैठा है, कड़ाही के नीचे आग जल रही है, कड़ाही में रखा पानी उबलता हुआ सा दिखता है. लेकिन कंधे पर भगवा गमछा रखे, माथे पर चंदन लगाए हुए ये बच्चा शांतिपूर्वक बैठा है, ऊपर एक बोर्ड पर भक्त प्रहलाद लिखा है और और तमाशबीन हैरान होकर ये नजारा देख रहे हैं. जानें क्या है इस वायरल वीडियो की सच्चाई.

सिद्धार्थ शुक्ला की तस्वीरों को लेकर सोशल मीडिया पर हो रहे अजब-गजब दावे, देखें वायरल टेस्ट

04 सितंबर 2021

2 सितंबर को छोटे परदे के बिग बॉस सिद्धार्थ शुक्ला की मौत की खबर से पूरा देश हिल गया. सिर्फ 40 साल की उम्र में सिद्धार्थ ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. उनके चाहने वालों में शोक की लहर दौड़ गई. सोशल मीडिया भी गमगीन हो गया. सोशल मीडिया पर सिद्धार्थ की तस्वीरों के साथ अजब-गजब दावे भी किए जाने लगे. इसी बीच सोशल मीडिया पर कुछ लोग सिद्धार्थ का एक वीडियो शेयर कर रहे हैं. वीडियो में सिद्धार्थ अपने फैंस को किसी बात को लेकर धन्यवाद कह रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो सिद्धार्थ का आखिरी वीडियो है और मौत के ठीक पहले का है. वायरल टेस्ट में ऐसी ही खबरों की पड़ताल देखिए.

वायरल: कहीं तालिबानियों के पहनावे तो कहीं उनके पिस्टल पर बन रहे मीम्स

28 अगस्त 2021

अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा हो गया है. पूरी दुनिया में इसको लेकर चिंता है, लेकिन सोशल मीडिया के मस्ताने तो तालिबान को लेकर खूब मीम बना रहे हैं. कहीं स्टेडियम में तालिबानी पिस्टल लेकर रेस लगा रहा है तो कहीं तालिबानी पहनावे पर बन रहे हैं दिलचस्प मीम. अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं. ज्यादातर लोग तालिबानी सत्ता को सिरे से खारिज करते हुए अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं तो कुछ लोग दबी आवाज में तालिबान का समर्थन कर रहे हैं, लेकिन इस सब के बीच जो मौज ले रहे है वो है मीमबाज. देखें वायरल टेस्ट.

कहीं रिपोर्टर, कहीं ट्रैफिक पुलिस के रूप में नजर आए तालिबानी, देखें

21 अगस्त 2021

अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है, उसके बाद से वहां से तालिबानराज के तरह तरह के वीडियो वायरल हो रहे हैं. कहीं तालिबानी बच्चों वाली कार चला रहे हैं तो कहीं गोलियां बरसा रहे हैं. लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है तालिबान की ट्रैफिक पुलिस की. वहीं, अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जे के बाद सबसे ज्यादा भीड़ जुटी काबुल के हवाई अड्डे पर. लोग किसी तरह वहां से जान बचाकर भागने में जुटे रहे. भारत, अमेरिका और जर्मनी समेत कई देशों ने अपने लोगों को एयरलिफ्ट करवाया. अब एक तस्वीर के जरिए दावा ये किया जा रहा है कि भारत के ग्लोब मास्टर जहाज में साढ़े छह सौ से ज्यादा लोगों को एक साथ एयरलिफ्ट करवाया गया. इन दावों पर देखें वायरल टेस्ट.