scorecardresearch
 

सुबह सुबह

तंडाव वेब सीरीज को लेकर बढ़ रहा विरोध, हटेंगे विवादित सीन

20 जनवरी 2021

तंडाव वेब सीरीज को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. तांडव टीम ने भले ही माफी मांग ली हो लेकिन इस वेब सीरीज के खिलाफ देशभर के कई राज्यों में विरोध हो रहा है.लखनऊ से लेकर ग्रेटर नोएडा तक, तांडव के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है. लखनऊ से पुलिस की एक टीम तो तांडव की पूरी टीम से पूछताछ करने के लिए मुंबई रवाना हो गई है. तांडव के मेकर्स ने सीरीज से विवादित सीन हटाने की बात की, फिर भी इस सीरीज पर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा, ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

गुजरात के सूरत में दर्दनाक हादसा, फुटपाथ पर सो रहे लोगों को ट्रक ने कुचला

19 जनवरी 2021

गुजरात के सूरत में बड़ा हादसा हुआ है. कीम रोड पर डंपर ने सड़क के पास फुटपाथ पर सो रहे 18 लोगों को कुचल दिया है, जिसमें से 13 लोगों की मौत हो गई है. पुलिस का कहना है कि मरने वाले सभी मजदूर हैं और राजस्थान के रहने वाले है. फिलहाल, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. साथ ही लाशों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. ज्यादा जानकारी के लिए देखें ये वीडियो.

26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड पर अड़े किसान, आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

18 जनवरी 2021

कृषि कानून के खिलाफ किसानों की जंग जारी है और आज एक बार फिर ये मुद्दा देश की सर्वोच्च अदालत में सुना जाना है. किसान संगठनों ने गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी को राजधानी दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने का ऐलान किया है और दिल्ली पुलिस से इजाजत मांगी है. इसी मसले पर अब सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है, ऐसे में किसानों को इजाजत मिलती है या नहीं इसपर सभी की नज़रें हैं. किसान संगठनों ने ऐलान किया है कि दिल्ली में किसानों के द्वारा ट्रैक्टर रैली रिंग रोड पर निकाली जाएगी, ऐसे में किसी को परेशानी नहीं होगी. साथ ही रैली को राजपथ की परेड के बाद ही निकाला जाएगा, किसान अपनी ट्रैक्टर रैली में करीब 50 किमी. का सफर करेंगे. अब दिल्ली पुलिस ने कानून-व्यवस्था का हवाला देते हुए इस ट्रैक्टर रैली को रद्द करने की अपील की है.

कोरोना टीकाकरण शुरू, करीब 2 लाख लोगों को पहले दिन लगा टीका

17 जनवरी 2021

भारत में सबसे बड़े वैक्सीनेशन प्रोग्राम की शुरुआत भर नहीं हुई है, बल्कि भारत ने मानव इतिहास की सबसे बड़ी बीमारी के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का बिगुल बजाया है. देशभर में 3300 से ज्यादा वैक्सीनेशन सेंटर पर एक साथ वैक्सीन लगाने की शुरुआत हुई. कुल मिलाकर पहले ही दिन 1 लाख 65 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगी. पहले दिन वैक्सीन उन योद्धाओं को लगी जिन्होंने कोरोना काल में भी देश के प्रति अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी से निभाई. देखें सुबह सुबह.

सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत आज, 3 हजार सेंटर में लगाई जाएगी वैक्सीन

16 जनवरी 2021

आज शनिवार भारत के लिए V-Day है. V-Day यानी वैक्सीन डे. आज से भारत कोरोना के खिलाफ जीत हासिल करने के अभियान का शुभारंभ करेगा. जिसके लिए आज पूरा देश कमर कस कर तैयार है. कोरोना महामारी के दौरान कई बार देश को संबोधित कर चुके पीएम मोदी दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन प्रोग्राम को लॉन्च करेंगे.

दिल्ली-NCR में सर्द मौसम की मार, देखें सुबह-सुबह इंडिया गेट का हाल

15 जनवरी 2021

पहाड़ी इलाकों में बेशक बर्फबारी का सिलसिला थम गया हो लेकिन मैदानी इलाकों में शीतलहर का प्रकोप जारी है दिल्ली में पिछले कई दिनों से लगातार तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. इसके साथ ही घने कोहरे की चादर भी राजधानी दिल्ली में छाई हुई है. सुबह के वक्त दिल्ली के लोधी रोड इलाके में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज किया गया. तो वही दिल्ली के अलग अलग इलाको में विजिबिलिटी 200 मीटर दर्ज की गई. मौसम विभाग की माने तो अगले एक से दो दिन तक इसी तरह का मौसम दिल्ली में बना रहेगा.

अमेरिका में बड़ी हलचल, ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पास

14 जनवरी 2021

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ संसद के निचले सदन से महाभियोग प्रस्ताव पास हो गया है. प्रस्ताव के पक्ष में 232 डाले गए, जबकि इसके खिलाफ 197 वोट पड़े. प्रस्ताव को मंजूरी के लिए 218 वोट की जरूरत थी जो आसानी से मिल गए. बड़ी बात ये है कि 10 रिपब्ल्किन सांसदों ने भी महाभियोग के समर्थन में वोट किया है.

आतंक के आकाओं की घेराबंदी, देश ने दिया चीन-PAK को सीधा पैगाम

13 जनवरी 2021

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के वर्चुअल सत्र में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान और चीन को जमकर लताड़ लगाई है. जयशंकर ने बिना नाम लिए दोनों देशों पर आतंकवाद को बढ़ावा देने और इसका बचाव करने का जिम्मेदार ठहराया. इससे पहले सेना प्रमुख नरवणे भी भारत के खिलाफ दोनों देशों की जुगलबंदी पर निशाना साध चुके हैं.

कृषि कानून के अमल पर रोक या कमेटी का गठन, SC पर फैसला आज

12 जनवरी 2021

किसान आंदोलन में आज का दिन अहम साबित हो सकता है. आज आंदोलन का 48वां दिन है और आज ही सुप्रीम कोर्ट इस मामले में दायर याचिकाओं पर फैसला सुना सकता है. कल सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई जिसमें केंद्र सरकार को फटकार लगाने के साथ-साथ कोर्ट ने मामला सुलझाने के लिए कमेटी के गठन की बात भी कही लेकिन इस पर भी पेच फंस गया है. किसान नेता कमेटी के पक्ष में नहीं हैं. माना जा रहा है मामला सुलझने तक कोर्ट तीनों कृषि कानूनों के अमल पर रोक लगाने के लिए भी कह सकता है. लेकिन ये सारी बातें कोर्ट के फैसले के बाद ही साफ होंगी. देखें

चार महिला पायलटों ने भरी सैन फ्रांसिस्को से बेंगलुरु तक की सबसे लम्बी उड़ान

11 जनवरी 2021

देश की बेटियों ने पहली बार उत्तरी ध्रुव के ऊपर सबसे लंबी उड़ान पूरी करके इतिहास रच दिया. एयर इंडिया की चार महिला पायलटों के इस दल ने सैन फ्रांसिस्को से उड़ान भरी और डायरेक्ट बेंगलुरु एयरपोर्ट पर आज सुबह करीब 4 बजे लैंड किया. इस उड़ान पर जोया अग्रवाल के साथ कैप्टन तनमई पपागिरी, कैप्टन आकांक्षा सोनावने और कैप्टन शिवानी मन्हास थी.

आ गयी टीकाकरण की तारीख, पहले चरण में 30 करोड़ लोगों को लगेगी वैक्सीन

10 जनवरी 2021

सिर्फ तारीख का इंतजार था वो भी आ ही गई. ये पहले ही तय हो चुका है कि वैक्सीनेशन के पहले चरण में तीस करोड़ भारतीयों को वैक्सीन लगाई जाएगी, जिन्हें तीन ग्रुप्स में बांटा गया है. कोरोना की वैक्सीन पहले किसे और कैसे मिलेगी, इसकी प्लानिंग के साथ-साथ वैक्सीन की डिलीवरी और स्टोरेज की तैयारी भी पूरी हो चुकी है. इंडोनेशिया में बड़े विमान हादसे की पुष्टि हुई है. कल जकार्ता से उड़ान भरने के बाद लापता हुए विमान को अब क्रैश बताया जा रहा है. इस विमान में मौजूद सभी 12 क्रू मेंबर और कुल 62 यात्री लापता हैं.