scorecardresearch
 

सुबह सुबह

नवनीत राणा का उद्धव के खिलाफ मोर्चा, फुल सपोर्ट में बीजेपी!

09 मई 2022

महाराष्ट्र से शुरू हनुमान चालीसा की सियासी जंग अब नए मुकाम पर है. बीजेपी खुलकर राणा दंपति के साथ आ गई. जमानत पर रिहा नवनीत और रविराणा ने तीखे तेवर दिखाए है. दोनों आज दिल्ली में उद्धव सरकार की शिकायत करेंगे. उधर उद्वव सरकार कानूनी जंग के जरिये दोनों को फिर से जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाने की कोशिश करेगी. महाराष्ट्र में हिंदुत्व का सबसे बडा झंडाबरदार होने का सियासी रण हनुमान चालीसा के बहाने शुरु हुआ और अब ये दिल्ली तक आ गया है. कड़ी शर्तों के साथ जमानत पर छूटे राणा दपंति आज दिल्ली आ रहे है. यहां नवनीत राणा स्पीकर ओम बिडला से मिलकर उद्धव सरकार की शिकायत करेंगी. नवनीत राणा का आरोप है कि बतौर सांसद उनके विशेषाधिकार का हनन हआ और पुलिस थाने से लेकर जेल में उनसे बदसलूकी हुई. राणा दंपति गृह मंत्रालय भी जाएंगे और पूरे मामले की शिकायत करेंगे. हालांकि उनकी गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात नहीं हो पाएगी क्योंकि शाह असम के दौरे पर हैं.

दिल्ली के दो इलाकों में ताबड़तोड़ फायरिंग की घटना, एक शख्स की मौत

08 मई 2022

सुभाषनगर में बदमाशों ने एक शख्स को गोलियों से छलनी कर दिया. बदमाशों ने करीब 15 से 20 राउंड गोलियां दागी. गंभीर हालात में उस शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस वारदात के बाद उस इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. वहीं दूसरी वारदात खेड़ा इलाके में हुई जहां एक शख्स को दो बाइस सवारों ने नजदीक से गोलियों से भून दिया. जबतक शख्स ने दम नहीं तोड़ दिया, तबतक बदमाश उसपर गोलियां बरसाते रहे. दोनों ही घटना सड़क पर लगे सीसीटीवी कैमरै में कैद हो गई. हमला करने के बाद अज्ञात बाइकसवार बदमाश फरार हो गए.

कैसे आठ साल में बदल गई भारत की तस्वीर?

03 मई 2022

पीएम मोदी बीती रात जर्मनी में रह रहे भारतीयों से रूबरू हुए. ये मौका बेहद खास बन पड़ा हजारों की तादाद में जोशीले नारे लगा रहे भारतीयों के सामने पीएम मोदी ने बताया कि कैसे बीते आठ साल में भारत की तस्वीर बदल गई है. कैसे आकंडे गवाही दे रहे हैं कि नया भारत कितने दमदार तरीके से आकार ले रहा है. पीएम की नजर और नजरिये से देखिए इस बदलते भारत की तस्वीर जिसका खाका पीएम ने बर्लिन में पेश किया. भारत तरक्की की राह पर है. दुनिया को राह दिखाने वाले भारत में हालात तेजी से बदल रहे है और बर्लिन में पीएम मोदी अपने देश के लोगों से रूबरू हुए तो उनके भाषण में नए भारत की ये सुनहरी तस्वीर बार बार दिखी. उन बदलावों की पीएम ने एक एक करके तफसील से चर्चा की जो भारत की तस्वीर बदल रहे है.

67 दिन से युक्रेन पर तबाही बन बरस रहे पुतिन, बनाई नई रणनीति

02 मई 2022

रूस-यूक्रेन युद्ध के 68 दिन हो गए हैं, लेकिन हालात बेहद गंभीर बने हुए हैं. रूस के हमले जारी हैं. यूक्रेन अशांत है. दुनियाभर से यूक्रेन को मदद जरूर मिली है और उसका सिलसिला जारी है. लेकिन रूस के खतरनाक इरादों को रोकने में अब तक कामयाबी हाथ नहीं लगी, और नतीजा ये कि अब रूस ने पूर्वी यूक्रेन को मटियामेट करने का प्लान तैयार कर लिया है. यूक्रेन पर तबाही बनकर बरस रहे हैं पुतिन के बारूद,जेलेंस्की का यूक्रेन,विनाशकारी लीला का गवाह बना हुआ है. यूक्रेन के शहर शहर खंडहर में तब्दील हो रहे हैं, 67 दिन से ऐसे ही मिसाइलें दागी जा रही हैं,टैंक गोले बरसा रहे हैं. विनाशलीला की गवाही दे रही हैं ये तस्वीरें.

67वें दिन रूस-यूक्रेन में भीषण जंग, ओडेसा एयरपोर्ट तबाह

01 मई 2022

यूक्रेन पर रूसी कहर का आज 67वां दिन, रूस यूक्रेन के शहरों पर तबाड़तोड़ बमबारी कर रहा है. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक रूस ने ओडेसा एयरपोर्ट को तबाह कर दिया है. रूसी मिसाइल हमले में ओडेसा एयरपोर्ट का रनवे पूरी तरह बर्बाद हो गया है. उधर मारियूपोल में रूस ने यूक्रेनी स्टील प्लांट को निशाना बनाया. बूचा एक बार फिर रूसी नरसंहार की दर्दनाक तस्वीरें सामने आई हैं. लोकल पुलिस के मुताबिक हाथ बंधे हुए तीन शव बरामद हुए हैं जिनकी हत्या सिर में गोली मार कर की गई है खारकीव में भी रूस की बमबारी से बर्बादी की तस्वीरें आई है. खारकीव में रूसे ने यूक्रेन के कई बड़े ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया.

विदेशी ताकतों की कठपुतली बन नाचा पाकिस्तान!

04 अप्रैल 2022

पाकिस्तान में इमरान खान के एक दांव ने विपक्ष की रणनीति को नाकाम कर दिया. नेशनल एसेंबली भंग कर दी गई. अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो गया. इमरान कथित हार से बच गए. विपक्ष जीत की दहलीज तक पहुंचकर मुंह देखता रह गया. अब मामला वहां की सुप्रीम कोर्ट में है, जहां आज सुनवाई होनी है.पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में आज बेहद अहम सुनवाई होने जा रही है. विपक्ष ने इमरान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. ऐसे में सवाल है कि आज की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट में क्या होने वाला है. देखें रिपोर्ट

रूस-यूक्रेन बीच बातचीत के प्रयास जारी, कीव पर नहीं रुक रही बमबारी

02 मार्च 2022

Russia Ukraine War: आज बेलारूस बॉर्डर पर एक बार फिर रूस और यूक्रेन के प्रतिनिधि बात करने वाले हैं. इसके पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रूस को सख्त चेतावनी दी है कि सीजफायर पर बातचीत से पहले रूस यूक्रेन के शहरों पर बमबारी बंद करे. जेलिंस्की ने कहा है कि नाटो देश रूसी सेना को रोकें. अगर ऐसा नहीं हुआ तो रूस नाटो सदस्यों की सीमा तक पहुंच जाएगा. वहीं रूस सेना ने कीव पर बीती रात जमकर बमबारी की. कीव में रातभर हवाई हमले का सायरन बजता रहा. इस दौरान चीख पुकार की आवाजें भी आती रहीं. रूस की सेना यूक्रेन के कई शहरों में कहर बरसा रही है. उधर यूक्रेन भी झुकने को तैयार नहीं है. देखिए ये एपिसोड.

उत्तर प्रदेश में आज चौथे चरण का मतदान, देखें किन बड़े चेहरों की दांव पर शाख

23 फरवरी 2022

UP Forth Phase Assembly Elections: आज उत्तर प्रदेश में चौथे चरण का घमासान है. 9 जिलों की 59 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है. इस फेस के साथ ही यूपी में सीटों का आंकड़ा बहुमत के पार पहुंच जाएगा. जिन जिलों में आज मतदान हो रहा है, उनमें राजधानी लखनऊ भी शामिल है. चौथे चरण के मतदान में 59 सीटों से कुल 624 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. ऐसे में सुबह सुबह ही लोग पोलिंग बूथ पर पहुंच कर अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं. इस एपिसोड में देखिए कि किन बड़े चेहरों की आज किस्मत का फैसला वोटिंग मशीन में बंद होने वाला है.

यूपी की 59 सीटों पर चौथे चरण की लड़ाई, अहम होगा लखनऊ का रण

22 फरवरी 2022

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश के 9 जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर चौथे चरण में वोट डाले जाएंगे. इस चरण में रोहेलखंड से तराई बेल्ट और अवध क्षेत्र शामिल हैं. सबसे बड़ी बात ये है कि इसी चरण में लखनऊ का भी रण है, जहां बड़े-बड़े दिग्गजों की किस्मत दांव पर है. यूपी में चौथे राउंड की चुनावी लड़ाई की सबसे बड़ी रणभूमि राजधानी लखनऊ है. लखनऊ की नौ सीटों पर बुधवार को वोट पड़ेंगे. कल कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लखनऊ के चिनहट इलाके में रोड शो किया. उधर, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अपनी पार्टी के लिए वोट मांगने लखनऊ में थे. देखिए ये एपिसोड.

यूक्रेन में हमले की आहट के बीच दूतावास खाली, भारतीयों को एयरलिफ्ट करने की तैयारी

21 फरवरी 2022

Russia Ukraine Crisis Updates: अमेरिका इस बात की चेतावनी दे चुका है कि रूस युद्ध के पहले चरण में ही कीव पर हमला करेगा और इसी वजह से कई देशों के दूतावास खाली हो चुके हैं. अमेरिका खुद भी अपने दूतावास को खाली कर चुका है. अपने लोगों को निकलने की हिदायत दे चुका है. भारत ने भी यूक्रेन में बसे भारतीयों को वहां से निकलने की एडवायजरी जारी कर दी है. विशेष विमानों से भारतीयों को एयरलिफ्ट करने की तैयारी है. इस मामले में भारत भी अपने लोगों को वहां से निकलने के लिए कदम उठा चुका है. भारत साफ कर चुका है कि युद्ध की स्थिति में अपने नागरिकों को बचाना उसकी पहली प्राथमिकता होगी. देखिए ये एपिसोड.

पहाड़ी सूबे में बीजेपी को झटका, हरक सिंह रावत थामेंगे कांग्रेस का हाथ

17 जनवरी 2022

उत्तराखंड में बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है. धामी कैबिनेट में शामिल रहे हरक सिंह आज कांग्रेस ज्वाइन करेंगे. उनकी बगावत का अंदेशा लगते ही बीजेपी ने रविवार की रात ही उन्हें बर्खास्त कर दिया. आज दो तीन और विधायक हरक सिंह के साथ पार्टी छोड़ सकते हैं. कई दिनों से जिस बात की अटकलें थी वो आखिर सच साबित हुई. उत्तराखंड में धामी मंत्रिमंडल के एक अहम चेहरे हरक सिंह रावत आज कांग्रेस का दामन थामेंगे. बीजेपी को उनके बागी तेवरों का अहसास पहले से था, इसलिए रविवार की रात ही उनको पार्टी की सदस्यता से छह साल के लिए निकाल दिया गया. कांग्रेस से बीजेपी में आए हरक सिंह अब फिर कांग्रेस में जा रहे हैं. देखिए ये एपिसोड.

मोदी ने जलवायु परिवर्तन पर दुनिया को दिया 'पंचामृत', ग्लासगो में पेश किया फॉर्मूला

02 नवंबर 2021

ग्लासगो में प्रधानमंत्री मोदी ने जलवायु परिवर्तन पर दुनिया को पंचामृत मंत्र दिया है. पीएम मोदी ने दुनिया के सामने एक शब्द रखा LIFE, यानि लाइफस्टाइल फॉर एनवायरनमेंट. पीएम मोदी ने कहा कि अगर विनाश से बचना है तो जिंदगी को पयार्वरण की रक्षा और सम्मान करते हुए जीना होगा. ग्लासगो में हुई कोप-26 समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया के सामने जलवायु परिवर्तन पर भारत की उपलब्धियां गिनाईं, 2030 तक का खाका पेश किया और दुनिया को पंजामृत फॉर्मूला दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पहले पैरिस सम्मेलन की याद दिलाई. देखिए ये एपिसोड.

बेल या जेल! आर्यन केस में फिर सुनवाई, आज आएगा फैसला?

27 अक्टूबर 2021

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की ज़मानत पर आज फिर से सुनवाई होगी. बॉम्बे हाईकोर्ट में मंगलवार को सुनवाई हुई, पूर्व एटॉर्नी जनरल ऑफ इंडिया मुकुल रोहतगी ने आर्यन खान का केस लड़ा, और आर्यन की गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए ज़ोरदार दलीलें दीं. एनसीबी ने भी आर्यन की ज़मानत का पुरज़ोर विरोध किया. लेकिन ज़मानत की बहस लंबी खिंची और आर्यन खान की ज़मानत के लिए एक औऱ तारीख पड़ गई. देखें

PM मोदी का आज राष्ट्र के नाम संबोधन, इन मुद्दों पर कर सकते हैं बात

22 अक्टूबर 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि शुक्रवार को सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे. ये जानकारी पीएमओ की ओर से दी गई. पीएम मोदी का संबोधन ऐसे वक्त पर हो रहा है, जब एक दिन पहले ही देश में कोरोना वैक्सीन की 100 करोड़ डोज का ऐतिहासिक आंकड़ा पार किया है. बता दें कि पीएम मोदी कोरोना के शुरुआत से ही देश को संबोधित करके जनता को समय-समय पर आगाह करते रहे हैं. माना जा रहा है कि इस बार भी कोरोना वैक्सीन की 100 करोड़ डोज लगने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता से रूबरू होंगे.

लाल किले पर सबसे बड़ा तिरंगा, थीम सॉन्ग.. 100 करोड़ वैक्सीन के जश्न के लिए ये हैं तैयारियां

21 अक्टूबर 2021

दुनिया की सबसे बड़ी महामारी के खिलाफ आज भारत इतिहास रचने जा रहा है. बस कुछ घंटों में 100 करोड़ वैक्सीन डोज लगाने का टारगेट पूरा होने वाला है. इस ऐतिहासिक पल का जश्न मनाने के लिये बड़ा प्लान तैयार किया गया है. दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में जश्न का आयोजन होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वास्थ्यकर्मियों से बात करेंगे और उनका हौसला बढ़ाएंगे. लाल किले पर सबसे बड़ा तिरंगा फहराया जाएगा और स्वास्थ्य मंत्री थीम सॉन्ग लॉन्च करेंगे. रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, बस अड्डे जैसे सार्वजनिक जगहों पर अनाउंसमेंट होगी.

पंजाब कांग्रेस की राह में कांटे ही कांटे, बैक टू बैक आ रहे इस्तीफे

29 सितंबर 2021

पंजाब में कांग्रेस हांफ-कांप रही है. इस्तीफों का दौर जारी है. दिल्ली में बैठे बड़े नेता समझ नहीं पा रहे कि पंजाब को कैसे कंट्रोल करें. पहले सिद्दू ने इस्तीफा दिया फिर उनके समर्थक मंत्रियों ने और इधर कैप्टन दिल्ली दौड़ से नए समीकरणों का गुणा भाग देख रहे हैं. सीएम चन्नी नए नवेले हैं और इस तूफान में उनकी नाव खुद डगमगा रही है. सिद्धू ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर अचानक पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष पद छोड़ दिया. इस झटके से पार्टी अभी उबर ही नहीं पाई थी कि रजिया सुल्तान ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. फिर पंजाब कांग्रेस के महासचिव योगिंदर ढींगरा ने अपना इस्तीफा सोनिया गांधी को भेज दिया. देखिए ये एपिसोड.

भवानीपुर चुनाव प्रचार में दिखा बंगाल का 'हिंसा चरित्र', कोलकाता से दिल्ली तक बवाल

28 सितंबर 2021

बंगाल की हाईप्रोफाइल सीट भवानीपुर में हिंसा और चुनावी कॉकटेल में सियासी तूफान कोलकाता से दिल्ली तक गूंज रहा है. तीस सिंतबर को चुनाव से पहले हिंसा को बीजेपी ने मुद्दा बना लिया है और चुनाव रद्द करने की मांग की है. आयोग ने रिपोर्ट तो मांगी लेकिन टीएमसी ने इसे सियासी ड्रामा से ज्यादा का भाव नहीं दिया. वहीं, बीजेपी का आरोप है कि ममता बनर्जी को हार का डर सता रहा है और ममता के इशारे पर ही बंगाल में हिंसा हो रही है. भवानीपुर से ममता चुनावी समर में तैनात है तो बीजेपी ने प्रियंका टिबरेवाल को मैदान में उतारा. एक दिन पहले दिलीप घोष पर कथित हमले के बाद हिंसा पर हो हल्ला होने लगा. देखिए ये एपिसोड.

5 डॉक्टरों की टीम करेगी नरेंद्र गिरि का पोस्टमॉर्टम, होगी वीडियो रिकॉर्डिंग

22 सितंबर 2021

आज यानी बुधवार सुबह महंत नरेंद्र गिरि का पोस्टमॉर्टम होगा. नरेंद्र गिरि का पार्थिव शरीर पोस्टमॉर्टम के लिए मठ से अस्पताल ले जाया जा रहा है. दोपहर 12 बजे बाघम्बरी मठ में ही महंत को भू समाधि दी जाएगी. महंत नरेंद्र गिरि ने अपने 8 पेज के सुसाइड में अपनी मौत का जिम्मेदार आनंद गिरि को ठहराया है. इतना ही नहीं अपने सुसाइड नोट में नरेंद्र गिरि ने ये भी लिखा कि गुरु की समाधि के पास ही अपनी समाधि चाहते थे. प्रयागराज के सरकारी अस्पताल में 5 सदस्यीय डॉक्टरों की टीम नरेंद्र गिरी के पार्थिव शरीर का पोस्टमार्टम करेगी. महंत का पोस्टमार्टम कैमरे की निगरानी में होगा. देखिए ये एपिसोड.

महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में 3 लोगों पर अटकी जांच की सुई, देखें

21 सितंबर 2021

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि के संदिग्ध मौत मामले में जांच की सुई फिलहाल 3 लोगों पर अटकी है. इनमें से एक उनका शिष्य आनंद गिरि है जिसे पुलिस हरिद्वार से प्रयागराज ला रही है. प्रयागराज के जार्ज टाउन थाने में आनंद गिरि के खिलाफ आईपीसी 306 में एफ़आईआर दर्ज की गई है. पुलिस सुसाइड नोट के आधार पर लेटे हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी और उनके बेटे से भी पूछताछ कर रही है. बता दें कि महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद उनके कमरे से तलाशी के दौरान एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है. सुसाइड नोट में उनके एक शिष्य का ज़िक्र किया गया है, जिसने महंत नरेंद्र गिरि को मानसिक तौर पर परेशान किया था. देखिए ये रिपोर्ट.

नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ कैप्टन का मोर्चा, बरसाए 'पाकिस्तानी शोले', देखें

19 सितंबर 2021

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब में आज फिर कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी, कल नए सीएम को लेकर सर्वसम्मति से सोनिया गांधी पर फैसला छोड़ा गया था. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने पंजाब में सरकार बनाने का फार्मूला तय किया है. इस बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर सिद्धू पर निशाना साधा है. नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ कैप्टन मोरचा संभाले रहे हैं. उन्होंने आलाकमान को बार-बार अपना पक्ष बताया, सरकार के काम गिनाए, कामयाबियां गिनाईं लेकिन पार्टी को यही लगा कि एंटी इन्कंबेंसी का रूख मोड़ना है तो चेहरा बदल देना चाहिए. चंडीगढ़ में विधायकों की बैठक बुलाने के साथ ही साफ हो गया कि कैप्टन के लिए संभावनाओं के द्वार बंद हो चुके हैं. अब सूत्रों के मुताबिक खबर आ रही है कि आज होने वाली विधायक दल की बैठक में सुनील जाखड़ को पंजाब का नया सीएम चुना जा सकता है, देखें ये एपिसोड.

आतंकी मॉड्यूल में एक और गिरफ्तारी, वैक्सीनेशन का नया रिकॉर्ड, देखें

18 सितंबर 2021

महाराष्ट्र एटीएस और मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की एक संयुक्त टीम ने आतंकी मॉड्यूल मामले में एक गिरफ्तारी की है. पिछले दिनों दिल्ली पुलिस द्वारा एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किए गया. इसी मामले में मुंबई के जोगेश्वरी इलाके से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. वहीं, कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिवस बड़े ही रिकॉर्डतोड़ तरीके से मनाया गया क्योंकि इस दिन को यादगार बनाने के लिए सरकार ने रिकॉर्ड वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा था, जिसे सफलतापूर्वक हासिल कर लिया गया. ये पहली बार है जब देश में एक दिन में ढाई करोड़ से ज्यादा वैक्सीन डोज़ लगाई गईं. देखें