scorecardresearch
 

क्रांतिकारी बहुत क्रांतिकारी

कोरोना से लड़ाई के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया कमेटी का गठन

31 मार्च 2020

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना से लड़ाई के लिए पावर कमेटी का गठन किया है. ये कमेटी रिसर्च को आगे बढ़ाने का काम करेगी. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना के खिलाफ सबको साथ लड़ना होगा. इस लड़ाई में सबको साथ आना होगा. उन्होंने ये भी कहा है कि किराएदारों को मकान मालिक ना निकालें. लव अग्रवाल ने आगे बताया कि कोरोना से 3 और लोगों की मौत हुई है. लोगों का समर्थन नहीं मिलने से मामले बढ़ रहे हैं. लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना के बाबत पीएम मोदी ने दुनियाभर में मौजूद भारत के राजदूतों से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की है. कोरोना के लेकर आज ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की भी बैठक आयोजित की गई जिसमें कोविड-19 डेडिकेटेड अस्पतालों को जल्द से जल्द फंक्शनल बनाने पर चर्चा की गई. उन्होंने बताया कि विदेश मंत्रालय ने देश में रसद वस्तुओं की उपलब्धता बढ़ाने के लिए दक्षिण कोरिया, तुर्की और वियतनाम के आपूर्तिकर्ताओं को आइडेंटिफाई किया है. क्रांतिकारी बहुत क्रांतिकारी में देखें लव अग्रवाल ने और क्या बोला.

लॉकडाउन में कोई नहीं रहे भूखा, देखें जरूरतमंदों को कैसे कर रहे हैं लोग मदद

30 मार्च 2020

कोरोना वायरस के कारन हुए 21 दिनों के लॉकडाउन से रोज कमाने खाने वाले लोगों पर बहुत हीं बुरा असर पड़ा है. हिंदुस्तान पर जब कोई बड़ा संकट आता है तो पूरा देश एक हो जाता है. मदद के लिए लोग आगे आ जाते हैं. अब हालात कुछ ऐसे ही हैं कि कोरोना का संकट देश के लिए बुरा दौर लेकर आया है. तमाम राज्य इसकी चपेट में है. लॉकडाउन से हालात को संभालने की कोशिश हो रही है. कोरोना के खतरे के बीच जरूरतमंदों की मदद के लिए लोग आगे आए हैं. देखें वीडियो.

कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्रालय: 30 हजार अतिरिक्त वेंटिलेटर खरीदे जाएंगे

27 मार्च 2020

कोरोना वायरस से लड़ाई मे सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. केंद्र सरकार लगातार अपनी कोशिशों की जानकारी दे रही है. इस क्रम में शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि संक्रमण दर को कम करने के लिए लॉकडाउन और सोशल डिस्टन्सिंग प्रभावी रूप से राज्य सरकार लागू करें. कोरोना से लड़ने के लिए एक टास्क फोर्स की स्थापना की गई है. 30 हजार अतिरिक्त वेंटीलेटर खरीदने के निर्देश दिए गए हैं. देखें वीडियो.

देखिए, कोरोना से लड़ने के लिए क्या तैयारी कर रही है उत्तराखंड सरकार?

26 मार्च 2020

कोरोना वायरस अब देश के कई राज्यों में अपना प्रकोप दिखा चूका है. कोई भी इससे अछूता नहीं है. उत्तराखंड में कोरोना के 5 मामले हैं. 5 संक्रमित लोगों में से एक विदेशी है. लॉकडाउन के कारन जो लोग फंसे हुए थे उनको दो बसों में पिथौरागढ़ और बागेश्वर भेजा गया है. इस बीच उत्तराखंड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आजतक से खास बातचीत के दौरान कहा जो प्रवासी उत्तराखडियों अन्य राज्यों में फंसे हुए उनको निकलने की कोशिश अन्य राज्यों की मदद लेकर की जा रही है. साथ में त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने लोगों से अपील की है कि - कोरोना को हराना है तो संक्रमण की साइकिल को तोड़ना होगा और लोगों को घर में रहने की जरूरत है. देखें वीडियो.

कोरोना पर अपने संबोधन में आज क्या बोलेंगे पीएम मोदी?

24 मार्च 2020

कोरोना की महामारी को लेकर आज एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी देशवासियों के साथ कोरोना को लेकर कुछ अहम बातें साझा करने वाले हैं. आज रात 8 बजे पीएम मोदी का संबोधन होगा. इसके पहले पीएम मोदी ने 19 मार्च को भी देश को संबोधित किया था. पीएम मोदी आज क्या बोलेंगे इसी पर सभी की नजर है और कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. देखें ये वीडियो.

'कोरोनाबंदी': सदन स्थगित, AIIMS की ओपीडी बंद, पंजाब में लगा कर्फ्यू

23 मार्च 2020

जैसे-जैसे कोरोना की मार बढ़ रही है, देश में सख्ती भी बढ़ती जा रही है. अब तक 433 केस सामने आ चुके है और 8 मौत. शहर-शहर लॉक डाउन है लेकिन आज प्रधानमंत्री मोदी ने लॉकडाउन में लापरवाही बरतने वालों पर गुस्सा जताया. तो पंजाब सरकार ने पूरे राज्य में कर्फ्यू का एलान कर दिया. संसद की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए टल गई. हाईकोर्ट और लोअर कोर्ट 4 अप्रैल तक बंद हो गया. सुप्रीम कोर्ट अहम मामलों की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करेगा. उधर, दिल्ली AIIMS में ओपीडी अगले आदेश तक बंद कर दी गई. देखिए क्रांतिकारी में पूरी रिपोर्ट.

मुंबई, पालघर, ठाणे में मौसम की मनमर्जी, तूफान के बाद बारिश झेल रहा राज्य

04 जून 2020

मुंबई के सिर से तूफान की तबाही तो गुजर गई लेकिन अब बारिश से सामना है. मुंबई के तमाम हिस्सों में 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. कई इलाकों में तो पानी भर गया है. मौसम विभाग का कहना है कि ये तूफान निसर्ग का आफ्टर इफेक्ट है और आज पूरे दिन ये बारिश जारी रह सकती है. देखें क्रांतिकारी.

लॉकडाउन 4: गाजियाबाद में जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही, देखें वीडियो

18 मई 2020

गाजियाबाद में जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां के घंटाघर रामलीला मैदान में मजदूरों का सैलाब आ गया. सोशल डिस्टेसिंग जैसे तमाम नियम यहां भीड़ में खो गए. दरअसल यहां ट्रेन से बिहार जाने वाले प्रवासी मजदूरों को थर्मल स्क्रीनिंग और पेपर वेरिफिकेशन के लिए रोका गया है. इस दौरान यहां हजारों मजदूरों की भीड़ लग गई. एडीएम और मजिस्ट्रेट के सामने सोशल डिस्टेसिंग का कोई पालन नहीं हुआ. देखें वीडियो.

लॉकडाउन में मजदूर परेशान! देखें खास रिपोर्ट

17 मई 2020

तमाम दावों, तमाम घोषणाओं और तमाम तैयारियों के बाद भी मजदूरों का पैदल जत्था थम नहीं रहा है. औरैया हादसे के बाद यूपी सरकार ने सख्ती दिखाई तो दिल्ली-यूपी बॉर्डरर पर मजदूरों का जमावड़ा लग गया. यूपी के सहारनपुर में तो रोके जाने पर मजदूरों का गुस्सा फूट पड़ा. पुलिस ने फिर बड़ी मुश्तिकल से समझाया. जबलपुर में सैकड़ों किलोमीटर से आते लाचार मजदूर दिखें. जो तेलंगाना से बीवी-बच्चों और सामान के साथ यूपी जा रहे हैं. राजकोट में ट्रेन कैंसिल होने की अफवाह फैली तो मजदूरों के सब्र का बांध टूट गया. देखें वीडियो.


मोदी के संबोधन में क्या होगा?सुनें क्या बोले शिवराज सिंह

12 मई 2020

आज रात 8 बजे पीएम मोदी देश को संबोधित करने वाले हैं. कल पीएम मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी को बैठक में क्या सुझाव दिए, उनसे बात की हमारे सहयोगी राहुल कंवल ने. इस वीडियो में देखें क्या बोले शिवराज सिंह चौहान.

क्रांत‍िकारी: लॉकडाउन में इस बार राहत की किश्तें बढ़ा सकती है सरकार

11 मई 2020

लॉकडाउन से लेकर कोरोना तक पर प्रधानमंत्री की बैठक को शुरू हुए एक घंटा गुजर चुका है. इस वक्त गृह मंत्री अमित शाह बैठक में सीएम से बात कर रहे हैं. हर सीएम के बात रखने का क्रम तय किया जा चुका है. माना जा रहा है कि लॉकडाउन- 3 से पहले इस बैठक में कई मुद्दों पर मंथन किया जा रहा है. लॉकडाउन को लेकर अभी राज्य अपनी बात रखेंगे. आज से ट्रेनों की बुकिंग और उड़ानों की तैयारी को देखते हुए लग रहा है कि सरकार इस बार राहत की किश्तें बढ़ा सकती है.