scorecardresearch
 

चाय चैट

लॉकडाउन के बीच दूसरे देशों में फंसे भारतीयों ने की मदद की अपील

29 मार्च 2020

कोरोना वायरस सारी दुनिया के संकट बन गया है. भारत में तो 21 दिन का लॉकडाउन घोषित कर दिया गया. लेकिन इस सबके बीच कई भारतीय लोग विदेश में भी फंसे हुए हैं. अधिकतम लोग अपने देश वापिस लौटना चाहते हैं. इनमें कई स्टूडेंट्स, टूरिस्ट और कारोबारी भी हैं. कई लोगों ने वीडियो बनाकर मदद भी अपील भी की है. देखें वीडियो.

चाय चैट: जानिए, कोरोना वायरस से बच्चों और बूढ़ों का कैसे करें बचाव

22 मार्च 2020

कोरोना वायरस से जैसे-जैसे दुनिया भर के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है वैसे-वैसे इस वायरस के बारे में गलत जानकारियां भी लोग तक पांच रही है. कोरोना के घरेलू संक्रमण की वजह से लोगों के काम पर प्रभाव पड़ा है. कोरोना की वजह से आर्थिक नुकसान का सामना कई इंडस्ट्रीज को करना पड़ रहा है. कोरोना के कई देशों में व्यापक प्रसार के कारण आर्थिक गिरावट देखा जा रहा है. चाय चैट विद लवीना के इस विशेष प्रकरण में देखें कोरोना वायरस से हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री पर कैसे प्रभाव पड़ रहा है और बच्चों को कोरोना के बारे में कैसे समझाएं.

दो रुपए थी दिहाड़ी, आज 2 हजार करोड़ की कंपनी, सुनें कल्पना सरोज की कहानी

14 जून 2020

चाय चैट के इस एपिसोड में आज लवीना टंडन के साथ बातचीत कर रहीं हैं कल्पना सरोज. कल्पना सरोज वो महिला हैं जिन्होंने दो रुपए की दिहाड़ी से शुरुआत की और आज कल्पना की कंपनी का टर्नोवर दो हजार करोड़ से ऊपर है. पद्मश्री कल्पना सरोज ने कैसे ये प्रेरणादायी मुकाम हासिल किया, खुद कल्पना सरोज अपने जीवन की कहानी के बारे में विस्तार से बता रहीं है. देखिए ये वीडियो.

चाय चैट: ब्रिटेन में फंसे भारतीय छात्रों ने वतन वापसी की लगाई गुहार

26 अप्रैल 2020

आज चाय चैट के इस एपिसोड में लवीना टंडन बात कर रहीं हैं उन लोगों से जिनके बच्चे ब्रिटेन में पढ़ाई के लिए गए और कोरोना वायरस के चलते लगीं बंदिशों में फंस गए है. ऐसे कई सारे छात्रों और उनके पेरेंट्स ने चाय चैट में बताया कि उनके बच्चे यूके में फंसे हैं और क्या-क्या परेशानियां झेल रहे हैं. इतना ही नहीं दूसरे देश में फंसे छात्रों को निकालने के लिए सुप्रीम कोर्ट में पीआईएल भी दाखिल की आई है. इसी मुद्दे पर देखिए चाय चैट.

चाय चैट: जानिए किन समस्याओं से जूझ रहे ब्रिटेन में फंसे प्रवासी डॉक्टर?

23 अप्रैल 2020

कोरोना वायरस की चपेट में पूरे विश्व की आधी से भी ज्यादा आबादी चपेट में है. कोरोना के खिलाफ जंग में सबसे पहली कतार में खड़े होकर लड़ रहे डॉक्टर भी इस महामारी से जूझ रहे है. ब्रिटेन में फसे भारतीय प्रवासी डॉक्टर कोरोना वायरस के साथ ही UK सरकार के वीसा और दूसरे नियमों के चलते खासी परेशनियों का सामना कर रहे हैं. इस मु्द्दे पर चाय चैट में लवीना टंडन के साथ UK में फंसे कई भारतीय प्रवासी डॉक्टरों ने अपनी परेशनियां साझा की. देखिए ये रिपोर्ट.

चाय चैट: ब्रिटेन में फंसे प्रवासी डॉक्टरों की क्या हैं समस्याएं?

19 अप्रैल 2020

कोरोना वायरस की चपेट में पूरे विश्व की आधी से भी ज्यादा आबादी चपेट में है. कोरोना के खिलाफ जंग में सबसे पहली कतार में खड़े होकर लड़ रहे डॉक्टर भी इस महामारी से जूझ रहे है. ब्रिटेन में फसे भारतीय प्रवासी डॉक्टर कोरोना वायरस के साथ ही UK सरकार के वीसा और दूसरे नियमों के चलते खासी परेशनियों का सामना कर रहे हैं. इस मु्द्दे पर चाय चैट में लवीना टंडन के साथ UK में फंसे कई भारतीय प्रवासी डॉक्टरों ने अपनी परेशनियां साझा की. देखिए ये रिपोर्ट.

चाय चैट: कोरोना वायरस से आर्थिक तंगी को इन योजनाओं से करें कम

12 अप्रैल 2020

महामारी कोरोना वायरस से निपटने के लिए दुनिया के कई देशों में देशव्यापी लॉकडाउन किया गया है. अर्थव्यवस्था पर गहरा प्रभाव पड़ा है. कोरोना वायरस संकट पूरी तरह से हमारे जीवन पर हावी हो गया है. कोरोना की वजह से आर्थिक नुकसान का सामना लगभग सारे उद्योगों को करना पड़ रहा है. कई क्षेत्रों में लोगों को नौकरियां गंवानी पड़ रही है तो किसी की तनख्वाह में कटौती हो रही है. लॉकडाउन की वजह से सबको काफी नुकसान झेलना पड़ा है. चाय चैट विद लवीना के इस विशेष एपिसोड में देखें कोरोना वायरस से पैदा हुए आर्थिक परेशानियों को कैसे कर सकते हैं कम.

चाय चैट : कैसा होता है सेल्फ आइसोलेशन का अनुभव, खुद डॉक्टर ने बताया

04 अप्रैल 2020

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस की महामारी से बीमार है. दुनियाभर में लाखों लोग अब तक इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ चुके हैं. कोरोना वायरस के आगे आधूनिक विज्ञान भी घुटने टेके खड़ा है. इतने महीनों के बाद भी अब तक इस वायरस की कोई दवाई या वैक्सीन नहीं बन कर तैयार हो पाई है. इसे लिए COVID-19 को हराने का बस एक ही हथियार है और वो है बचाव, सोशल डिस्टेन्सिंग या फिर सेल्फ आइसोलेशन. कैसा होता है सेल्फ आइसोलेशन का अनुभव, लवीना टंडन के साथ इस अनुभव को साझा कर रहे हैं लंडन के डॉक्टर रामनिक माथुर. देखिए वीडियो

कोरोना के कहर के बीच करनी है यात्रा, तो देखें ये वीडियो

15 मार्च 2020

भारत में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 100 को पार कर चुका है. हर रोज कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़ती जा रही है. इस बीच, ट्रैवल एडवाइजरी के तहत भारत ने तीन और देशों के नागरिकों के देश में प्रवेश पर रोक लगा दी है. वीजा को लेकर जारी ट्रैवल एडवाइजरी के मद्देनजर 11 मार्च या इससे पहले फ्रांस, जर्मनी और स्पेन से आने वाले उन नागरिकों के नियमित और ई-वीजा पर रोक लगा दी गयी है, जिन्होंने अभी तक भारत में एंट्री नहीं की है. चाय चैट में एक्सपर्ट्स से जानें कोरोना वायरस को लेकर ट्रैवल एडवाइजरी से जुड़े सारे सवालों के जवाब. साथ ही जानें कि कैसे रखें अपनी सेहत का ख्याल.

चाय चैट: इंडियन आइडल विजेता सलमान अली के संघर्ष की कहानी

15 फरवरी 2020

आज चाय चैट विद लवीना टंडन के इस खास एपिसोड में हमारे साथ बात करने के लिए मौजूद हैं इंडियन आइडल सीजन 11 के विजेता सलमान अली. आजतक संवाददाता लवीना टंडन ने सलमान अली से बातचीत कर उनके संघर्ष की कहानी जानी. क्या है सलमान की कहानी, जानने के लिए देखिए वीडियो.

Chai Chat: UK में भारत के कई बैंक, भारतीय ऐसे ले सकते हैं लाभ

21 दिसंबर 2019

यूके में भारत के कई बैंक ऑपरेट करते हैं लेकिन भारतीय लोग इसका फायदा नहीं उठा पाते. वजह ये है कि हम समझ नहीं पाते कि इनकी सुविधाओं का लाभ आप कैसे ले सकते हैं. इसी मुद्दे को लेकर आजतक ने संजय ग्रोवर से  बातचीत की जो बैंक ऑफ बड़ौदा लीड करते हैं. देखें वीडियो.