scorecardresearch
 

एंकर्स चैट

एंकर्स चैट: दर्शकों के सवाल और अंजना ओम कश्यप के जवाब

16 मार्च 2020

कौन होगा मध्य प्रदेश की सियासत का नाथ? फिलहाल यही है सबसे बड़ा सवाल. आज कमलनाथ सरकार ने विधानसभा की कार्रवाई को 10 दिन के लिए टाल दिया. तो क्या सरकार को 10 दिन का वक्त मिल गया? शायद नहीं. क्योंकि खबर आ रही है कि राज्यपाल ने एक बार फिर मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखी है कि कल बहुमत साबित किया जाए और अगर सरकार कल बहुमत साबित नहीं करती है तो अल्पमत में समझा जाएगा. राज्यपाल के इस निर्देश के बीच बीजेपी अपने विधायकों को एक बार फिर मानेसर के रिसॉर्ट में भेज रही है. इसी मुद्दे पर आज अंजना ओम कश्यप के साथ एंकर्स चैट में करंगे चर्चा.

एंकर्स चैट: दर्शकों के सवाल और रोहित सरदाना के जवाब

16 मार्च 2020

मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी संकट के बीच आज विधानसभा का सत्र शुरू तो हुआ लेकिन फिर कोरोना के नाम पर 26 मार्च तक स्थगित हो गया. विधायकों की बगावत से कमलनाथ सरकार संकट में है, इसलिए BJP इसे शक्ति परीक्षण से भागने का दांव कह रही है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्पीकर एनपी प्रजापति के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट चले गए हैं जहां कल सुनवाई होगी. आज रोहित सरदाना के साथ एंकर्स चैट में इसी मुद्दे पर करेंगे चर्चा. देखिए वीडियो.

एंकर्स चैट: दर्शकों के सवाल, रोहित सरदाना के जवाब

13 मार्च 2020

कोरोना के कोहराम से गुरुवार को सेंसेक्स में गिरावट की वजह से निवेशकों के 11 लाख करोड़ से अधिक रुपये डूब गए थे. सवाल ये कि क्या भारत की अर्थव्यवस्था कोरोना के असर से लड़ने में सक्षम है, या आज निवेशकों का भरोसा लौटना सिर्फ अस्थायी है? इन सवालों का राजनीतिक मतलब भी है क्योंकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार सरकार पर हमलावर हैं और उनका कहना है कि कोरोना पर सरकार सोई है और इसका अर्थव्यवस्था पर असर पड़ना तय है. उन्होंने कल कहा था कि 2008 में जब मंदी आई तो यूपीए सरकार उसे झेल ले गई क्योंकि तब भारत की आर्थिक नीतियां सही थीं और अब मोदी सरकार अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर चुकी है. आज एंकर्स चैट में एंकर रोहित सरदाना ने इसी मुद्दे पर की दर्शकों से बातचीत.

एंकर्स चैट: दर्शकों के सवाल और रोहित सरदाना के जवाब

12 मार्च 2020

बीजेपी में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल में बीजेपी दफ्तर पहुंच गए. इस मौके को ऐसा दिखाने की कोशिश की जा रही है कि जैसे ये मध्य प्रदेश की राजनीति का कोई बड़ा मौका हो. ज्योतिरादित्य को पार्टी में शामिल करते ही बीजेपी ने उन्हें मध्य प्रदेश से राज्यसभा का उम्मीदवार बना दिया है तो ज्योतिरादित्य ने बीजेपी में शामिल होने से पहले ही अपने समर्थक 22 कांग्रेस विधायकों का इस्तीफा करा दिया है. वहीं आज बीजेपी में शामिल होने के बाद पहली बार भोपाल पहुंचे सिंधिया का भव्य स्वागत हुआ. आज इसी मु्द्दे पर देखें एंकर्स चैट रोहित सरदाना के साथ.

एंकर्स चैट: दर्शकों के सवाल और रोहित सरदाना के जवाब

11 मार्च 2020

ज्योतिरादित्य सिंधिया आज से BJP के हो गए. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में उन्होंने BJP ज्वाइन कर ली. अब सवाल ये बचा है कि कमलनाथ सरकार बचेगी या एमपी में फिर कमल खिलेगा. कांग्रेस अब सक्रिय है उसके विधायक जयपुर में पहुंच चुके हैं और कर्नाटक में मौजूद बागियों से संपर्क की कोशिश भी कांग्रेस कर रही है. लेकिन क्या अब ये सवाल पूछा जाना चाहिए कि अब विधायक बचाए होत क्या जब विधायक हो गए बागी? पलड़ा बीजेपी का भारी जरूर लग रहा है लेकिन मध्य प्रदेश की बाजी अभी किसी एक के पक्ष में कह देना आसान नहीं है क्योंकि बागी विधायकों के इस्तीफे का फैसला विधानसभा स्पीकर को करना होगा. कमलनाथ के तरकश में और तीर भी हो सकते हैं. इसी मुद्दे पर रोहित सरदना के साथ देखिए एंकर्स चैट.

एंकर्स चैट: ‘विकास वाली सरकार’ में क्यों डूब रहा बाज़ार?

06 मार्च 2020

YES बैंक में आए संकट को लेकर तूफान उठ खड़ा हुआ है. एक ओर अपना पैसा डूबने के डर से खाताधारकों में हड़कंप है तो दूसरी ओर विपक्ष ने YES बैंक के हवाले से सरकार पर अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का हमला बोल दिया है. YES बैंक का NPA संकट बढ़ने के बाद RBI ने YES बैंक का बोर्ड भंग कर SBI के CFO प्रशांत कुमार को प्रशासक नियुक्त कर दिया है और आम खाताधारकों के लिए अगले 30 दिनों में अधिकतम 50 हजार निकासी की सीमा तय कर दी है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने जल्द से जल्द संकट सुलझाने की बात की है और कहा है कि किसी का पैसा नहीं डूबेगा. लेकिन राहुल गांधी ने कहा है कि नरेंद्र मोदी के आईडिया से अर्थव्यवस्था बर्बाद हो गई है. आज के एंकर्स चैट विकास वाली सरकार में क्यों डूब रहा बाज़ार? में एंकर रोहित सरदाना इसी मुद्दे पर की लोगों से बात.

एंकर्स चैट: शुक्र है शांति है...!

27 दिसंबर 2019

पिछले हफ्ते जुमे की नमाज के बाद उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी. इसके बाद से उत्तर प्रदेश पुलिस बेहद सख्ती दिखा रही है. उपद्रव में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है और उनसे सरकारी संपत्तियों के नुकसान की भरपाई की तैयारी की जा रही है. इस पर रोहित सरदाना के साथ देखें एंकर्स चैट.

Anchor Chat: झारखंड में बीजेपी की सफाई, कांग्रेस का जोश हाई!

23 दिसंबर 2019

झारखंड ने अपना फैसला सुना दिया है और इस फैसले से बीजेपी को करारा झटका लगा है. एक ओर झारखंड के नतीजे पार्टी के लिए निराशाजनक हैं तो दूसरी ओर नागरिकता कानून पर आक्रामक कांग्रेस को मानो नया जोश हासिल हो गया है. इस वक्त राजघाट पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका वाड्रा समेत कांग्रेस पार्टी के सभी बड़े नेता मौजूद हैं. कांग्रेस राजघाट पर नागरिकता कानून के खिलाफ धरना दे रही है. इसीलिए आज के दिन हम कह रहे हैं कि झारखंड में बीजेपी की सफाई, कांग्रेस का जोश हाई! रोहित सरदाना के साथ देखें एंकर्स चैट.

एंकर्स चैट: शरणार्थियों से बैर नहीं, घुसपैठियों की खैर नहीं

10 दिसंबर 2019

नागरिकता बिल पर घमासान मचा हुआ है. लोकसभा में बिल बड़ी आसानी से पास हुआ लेकिन कल जब राज्यसभा में बिल पेश होगा तो इसको पास करने के लिए नंबर जुटाना आसान नहीं होगा. कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियां बिल को संविधान विरोधी बताकर मैदान में हैं ही, बिल को लोकसभा में समर्थन देने वाली शिवसेना ने भी आगे समर्थन के लिए शर्तें लागू कर दी हैं. एनडीए पार्टनर जेडीयू में भी घमासान मचा हुआ है. देखें इसी मुद्दे पर रोहित सरदाना के साथ एंकर्स चैट.

Anchor Chat: हर एक फ्रेंड जरूरी होता है!

24 दिसंबर 2019

झारखंड भी गैर BJP शासित राज्यों की सूची में आ गया है. अभी 6 महीने पहले लोकसभा में बीजेपी ने झारखंड में 14 में से 11 सीटें जीती थी. झारखंड के चुनाव में बीजेपी की हार के बाद पार्टी की रणनीति खासकर NDA को लेकर, उसके रवैये पर विश्लेषण शुरू हो गया है. रोहित सरदाना के साथ देखिए एंकर्स चैट.

एंकर्स चैट: देश के क़ानून से बड़ा पार्टी का क़ानून?

13 दिसंबर 2019

नागरिकता का कानून लागू होने में अब सिर्फ औपचारिकता बाकी है, लेकिन इस पर राजनीति नहीं थम रही है. कम से कम 6 गैर बीजेपी शासित राज्यों ने ऐलान किया है कि वो नागरिकता कानून को अपने-अपने राज्यों में लागू नहीं करेंगे. वैसे तो संविधान में स्पष्ट है कि कोई भी राज्य ऐसा नहीं कर सकते लेकिन राजनीति के नाम पर केंद्र Vs राज्य की जंग छिड़ गई है? आज के एंकर्स चैट देश के क़ानून से बड़ा पार्टी का क़ानून? में एंकर रोहित सरदाना इसी मुद्दे पर करेंगे दर्शकों से बात.