scorecardresearch
 

एंकर्स चैट

एंकर्स चैट: चौथे दौर के चुनाव से पहले फ़ोटो पर सियासी घमासान!

10 अप्रैल 2021

पश्चिम बंगाल की सियासत में एक तस्वीर अब नया हथियार बन गई है. पीएम मोदी के साथ जुल्फिकार की फोटो पर औवैसी ने सियासी तड़का लगा दिया है. आखिर जुल्फिकार पीएम के कानों में क्या कह रह हैं इसे ओवैसी ने चटकारे से साथ सियासी मुद्दों से जोड़ दिया. ओवैसी भले ही बंगाल चुनाव में एंट्री मारने में थोड़ा लेट हो गए. लेकिन आते ही मुस्लिम वोटबैंक की उठापटक को तेज कर दिया है. आज इसी मुद्दे पर देखें एंकर्स चैट.

एंकर्स चैट: कहीं फ़िर ना लग जाए लॉकडाउन?

08 अप्रैल 2021

क्या देश फिर से संपूर्ण लॉकडाउन की दिशा में जा रहा है? सवाल बड़ा है क्योंकि जिस रफ्तार से भारत में हर रोज नए मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है इस विकल्प पर भी बहस शुरु हो गई है. कई राज्यों में लोगों की लापरवाही ने भी महामारी को हवा दी है. इससे भी इनकार नहीं किय़ा जा सकता है. वहीं दूसरी ओर वैक्सीन को लेकर केंद्र और राज्यों में तकरार शुरु हो गई है. खासकर कुछ गैर बीजेपी शासित राज्यों ने मोदी सरकार पर वैक्सीन की कम सप्लाई का आरोप लगाकर नई सियासत शुरु कर दी है. इन तमाम मुद्दों पर हल्लाबोल में देखें जोरदार बहस.

एंकर चैट: हर बार हिंसक क्यों हो जाता है बंगाल का चुनाव?

07 अप्रैल 2021

बंगाल चुनाव में रक्तचरित्र के बाद आया है पत्थरचरित्र. दरअसल, हावड़ा जिले में एक रैली के दौरान बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन पर पत्थर फेंके गए. आरोप फिर एक बार टीएमसी कार्यकर्ताओं पर है. चुनाव में हिंसा ही नहीं साम-दाम-दंड और भेद वाली सारी नीतियां अपनाई जा रही हैं. तो क्या चुनाव में सिर्फ जीत अहम है, भले ही जीत के लिए कोई भी रास्ता क्यों ना अपनाना पड़े. आज इसी मुद्दे पर दर्शकों ने अपनी राय रखी और अंजना ओम कश्यप से सवाल पूछे.

एंकर चैट: महाराष्ट्र में खेला खत्म या खेल शुरू?

05 अप्रैल 2021

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की चिट्ठी पर आज महाराष्ट्र में सियासी बवाल जमकर देखने को मिला. बांबे हाई कोर्ट ने परमबीर के आरोपों की जांच के लिए सीबीआई को आदेश दिया. आदेश के आने के बाद महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने इस्तीफा दे दिया. दरअसल बीते महीने परमबीर सिंह ने अपने ट्रांसफर के बाद गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि अनिल देशमुख ने पुलिस को 100 करोड़ हर महीने वसूली का टारगेट दिया था. परमबीर सिंह अपने आरोपों पर सीबीआई जांच कराने की मांग पर पहले सुप्रीम कोर्ट गए थे. महाराष्ट्र के सियासी बवाल पर बीजेपी नेताओं ने जमकर हमला बोला. आज इसी मुद्दे पर देखें एंकर्स चैट, अंजना ओम कश्यप के साथ.

महासंग्राम: मोदी-ममता में ज़ुबानी घमासान!

01 अप्रैल 2021

आज बंगाल में चुनावी घमासान के बीच नरेंद्र मोदी ने दो रैलियां की, 54 मिनट का भाषण दिया और ममता बनर्जी पर जमकर हमला किया. ममता बनर्जी ने भी पलटवार करते हुए कहा- चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं पीएम मोदी. ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाए. केंद्रीय बलों को गृह मंत्री के सीधे निर्देश के आरोप लगाए. देखें वीडियो.

एंकर चैट: थम गया प्रचार… अब आर या पार!

30 मार्च 2021

असम के साथ-साथ पश्चिम बंगाल में चुनाव के दूसरे दौर का प्रचार थम गया है और अब नंदीग्राम के उस महासंग्राम का काउंटडाउन शुरू हो गया है जिसमें एक तरफ हैं ममता बनर्जी तो दूसरी तरफ शुभेंदु अधिकारी. चुनावी रण में जहां ममता बनर्जी ने प्रचार थमने तक जोरदार प्रचार किया वहीं शुभेंदु के लिए रोड शो करने पहुंचे अमित शाह ने नंदीग्राम से शुभेंदु की भारी अंतर से जीत का दावा भी ठोक दिया. जीत किसकी होगी, ये जनता 1 अप्रैल को अपने मतदान से तय करेगी लेकिन उससे पहले बंगाल के सबसे भीषण चुनावी संग्राम की तस्वीरें और बयान कांटे की टक्कर का संकेत दे रहे हैं. आज इसी मुद्दे पर दर्शकों ने अपनी राय रखी और अंजना ओम कश्यप से सवाल पूछे.

एंकर्स चैट: यूपीए को 'परिवार' नहीं 'पवार' चाहिए?

19 मार्च 2021

क्या यूपीए को परिवार नहीं पवार चाहिए? शिवसेना नेता संजय राउत यूपीए में जान फूंकने का एक नया फॉर्मूला सुझाया है. उनके मुताबिक अगर बीजेपी को टक्कर देना है तो यूपीए का नेतृत्व शरद पवार के हाथों में होना चाहिए. इसके लिए उन्होंने महाराष्ट्र में अघाड़ी सरकार की मिसाल दी जिसके सूत्रधार शरद पवार ही हैं. राउत ने यहां तक कह दिया कि शरद पवार को यूपीए की कमान सौंपने से कांग्रेस का भी भला होगा. संजय राउत की इसी मांग को लेकर छिड़ी बहस.

एंकर्स चैट: वाज़े पर किसका बजेगा बाजा?

19 मार्च 2021

मुंबई के एंटीलिया केस में निलंबित एपीआई सचिन वाजे के खिलाफ NIA का शिकंजा कसता जा रहा है. एंटीलिया केस में सचिन वाजे के खिलाफ जैसे-जैसे पुख्ता सबूत मिल रहे हैं, पूरी महाराष्ट्र सरकार मुसीबत में फंसती जा रही है. BJP के नेता नारायण राणे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की मांग कर दी है. उधर, राजनीतिक तौर पर घिरे महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आज दिल्ली में एनसीपी नेता शरद पवार से मुलाकात की है. देखें वीडियो.

एंकर चैट: मुंबई पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह का हुआ ट्रांसफर!

17 मार्च 2021

एंटीलिया केस की गाज कई लोगों पर गिरती नजर आ रही है. अब मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का तबादला कर दिया गया है. उनकी जगह हेमंत नागराले यह पद संभालेंगे. वहीं परमवीर सिंह को होमगार्ड विभाग में भेज दिया गया है. इस तबादले को इसे डिमोशन के तौर पर देखा जा रहा है. अब शिवसेना सरकार खुद घिरती नजर आ रही है. क्या सचिन वाजे मुंबई पुलिस की मुश्किलें बढ़ा रही हैं. देखें दर्शकों के सवालों का जवाब, एंकर्स चैट में अंजना ओम कश्यप के साथ.

एंकर चैट: पश्चिम बंगाल में खेला होबे?

17 मार्च 2021

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तृणमूल कांग्रेस ने जनता के लिए एक से बढ़कर एक ऐलान किए हैं. घोषणा पत्र जारी करने के दौरान सीएम ममता बनर्जी ने राशन, लोगों की आय, स्वास्थ्य व्यवस्था का जिक्र किया. ममता बनर्जी ने कहा कि यह घोषणापत्र मां, माटी और मानुष के लिए है. विधवा महिला, किसान, राशन और छात्रों के लिए भी ममता बनर्जी के पिटारे में खास है. तो क्या ममता के पक्ष में बंगाल में खेला होबे? देखें आज इसी विषय पर एंकर्स चैट, रोहित सरदाना के साथ.

एंकर्स चैट: टेप और रेप में फंस गई राजस्थान सरकार?

16 मार्च 2021

राजस्थान की गहलोत सरकार भारतीय जनता पार्टी के निशाने पर आ गई है. ये मामले हैं फोन टैपिंग और राजस्थान में बीते कुछ दिनों में हुई रेप घटनाओं को लेकर. दोनों ही मामलों को लेकर बीजेपी राजस्थान की विधानसभा के अंदर और बाहर गहलोत सरकार को घेर रही है. एक ऑडियो टेप जिसमें कथित तौर पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा के बीच बातचीत रिकॉर्ड थी, उसे लेकर काफी हंगामा हुआ था. एंकर्स चैट में देखिए दर्शकों के सवालों के जवाब.