scorecardresearch
 

9 बज गए

दिल्ली की दहलीज पर पहुंचे किसान, नहीं रोक पाए बैरिकेड

27 नवंबर 2020

पंजाब के किसानों के दिल्ली चलो आंदोलन का आज दूसरा दिन है. कल के उग्र प्रदर्शन के बाद किसान एक बार फिर दिल्ली की ओर रूख कर चुके हैं. हरियाणा के अलग अलग जिलों से किसानों का जत्था आगे बढ़ रहा है. सोनीपत, पानीपत समेत कई जगहों पर सुबह से ही हलचल तेज है. अब से कुछ देर पहले दिल्ली के करीब सिंघु बॉर्डर तक किसान पहुंच गए हैं. वहां पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे हैं. सोनीपत में भी पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया है. देखें 9 बज गए.

नए कृषि कानून से परेशान किसान, दिल्ली तक पहुंची लड़ाई

26 नवंबर 2020

केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब के किसान दिल्ली तक आ पहुंचे हैं. किसानों की लड़ाई दिल्ली तक आ पहुंची है. हरिय़ाणा ने किसानों को रोकने के लिए रास्ते बंद कर दिए हैं तो दिल्ली पुलिस भी मोर्चे पर तैनात है तो उधर नीतियों के खिलाफ ट्रेड यूनियनों ने आज भारत बंद का एलान किया है. बिहार में आरजेडी ने हड़ताल का साथ देने का फैसला किया है. बंगाल में सुबह से हड़ताल का असर दिखने लगा है. देखें 9 बज गए.

महाराष्ट्र आने वालों पर कोरोना वाला प्रतिबंध! आज से नए नियम लागू

25 नवंबर 2020

दिल्ली से लेकर मुंबई तक कोरोना को लेकर डर, सवाल, हंगामा, सख्ती और नियमों पर कड़ाई से अमल का दौर जारी है. दिल्ली में जहां लगातार पांचवें दिन सौ से ज्यादा लोगों की मौत दर्ज की गई वहीं, 6 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं. मुंबई में आज से वो नियम लागू किए गए हैं जिसमें दिल्ली समेत कुछ खास शहरों से आने वालों का कोरोना निगेटिव होना जरुरी है. मुंबई में रेलवे स्टेशनों और एयरपोर्ट पर उद्धव सरकार के अफसर तैनात हैं. देखें 9 बज गए.

कोरोना संकट पर पीएम मोदी की दो बड़ी बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

24 नवंबर 2020

देश के कई राज्यों में महामारी तेजी से पांव पसार रही है और मौत के आंकडे भी बढ़ते जा रहे हैं. बचाव के साथ पूरी दुनिया को वैक्सीन का इंतजार है. कोरोना से निपटने की रणनीति और वैक्सीन की तैयारियों पर आज पीएम मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक बार फिर से मंथन करने वाले हैं. पीएम की आज होने वाली बैठक दो मुख्य मुद्दों पर है, और इन दोनों मुद्दों पर दो अलग अलग बैठकों में चर्चा होगी. ज्यादा जानकारी के लिए देखें ये रिपोर्ट.

Corona से कराहती दिल्ली! इन तीन राज्यों पर भी बढ़ रहा संकट

23 नवंबर 2020

सुबह के 9 बज रहे हैं और अगले एक घंटे तक 9 बज गए में हम उस वायरस की बात करेंगे जिसकी ना दवा है और ना ये बीमारी दया दिखा रही है. कोरोना ने दिल्ली को निशाना बना रखा है. 24 घंटे में फिर से 121 की मौत तो गुजरात से लेकर मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्तान तक में इस बीमारी ने फिर से ताकत दिखानी शुरु कर दी है. इन राज्यों के प्रभावित जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाना पड़ा है तो स्कूल कॉलेजों पर फिलहाल तालाबंदी रहेगी. देखें रिपोर्ट.

दिल्ली में कोरोना का प्रहार, वायरस से निपटने के लिए क्या है सरकार का एक्शन प्लान?

20 नवंबर 2020

दिल्ली में कोरोना पर कोहराम है लेकिन नए मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. 24 घंटे में साढ़े सात हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली सरकार के लिए अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाना बड़ी चुनौती है. दिल्ली में कोरोना पर काबू पाने की हर कोशिश नाकाम होती दिख रही हैं. इस वक्त दिल्ली में 43,000 से ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस हैं. कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या को लेकर अस्पताल में इंतजाम दुरुस्त करने की तैयारी चल रही है. गृह मंत्रालय की तरफ से कोरोना की इस बेकाबू रफ्तार से निपटने के लिए बड़ी तैयारी की जा रही है. 9 बज गए में देखें कोरोना से निपटने के लिए क्या है दिल्ली सरकार का एक्शन प्लान.

Nagrota enconter: सुबह 5 बजे टोल प्लाजा के पास मुठभेड़, जम्मू श्रीनगर हाईवे बंद

19 नवंबर 2020

जम्मू कश्मीर के नगरोटा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर खत्म हो गया है. सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया है. आज सुबह 5 बजे टोल प्लाजा के पास ये एनकाउंटर शुरू हुआ, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया. सभी आतंकी ट्रक पर सवार थे और इनके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं. इलाके में लगातार फायरिंग हो रही है और हालात को देखते हुए जम्मू श्रीनगर हाईवे को फिलहाल बंद कर दिया गया है. ज्यादा जानकारी के लिए देखें ये वीडियो.

दिल्ली में बढ़े कोरोना के केस तो नोएडा पर बढ़ा खतरा, देखें रिपोर्ट

18 नवंबर 2020

दिल्ली में फिर कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है. नए आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटों में राजधानी में 6396 नए केस दर्ज किए गए हैं जबकि 99 लोगों ने जान गंवाई है. नए मामलों के साथ ही एक्टिव केस की कुल संख्या 42 हजार तक पहुंच गई है. राजधानी में कोरोना बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी के नोएडा में भी सतर्कता बरती जा रही है. नोएडा प्रशासन ने संक्रमण पर रोक लगाने के लिए बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग का फैसला किया है यानि दिल्ली से आने वाले चुनिंदा लोगों की जांच की जाएगी. देखें वीडियो.

दिल्ली में जैश के दो आतंकी गिरफ्तार, बड़ी साजिश नाकाम

17 नवंबर 2020

दिल्ली में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकियों की बडी साजिश को नाकाम कर दिया है. सराय काले खां के पास जैश से जुडे दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. ये आतंकी दिल्ली में धमाका करने और दूसरी साजिश की प्लानिंग में लगे थे. बारामूला और कुपवाडा के रहने वाले आतंकियों से पुलिस को हथियार मिले हैं. इनसे पूछताछ की जा रही है कि दिल्ली में ये और क्या साजिश रच रहे थे और राजधानी में इनके मददगार कौन कौन है. इनके ठिकाने कहां कहां हैं. देखें वीडियो.

महाराष्ट्र में 8 महीने बाद खुले मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे, चर्च...

16 नवंबर 2020

महाराष्ट्र में आज से धार्मिक स्थलों पर लंबी पाबंदी हटा ली गई है और करीब आठ महीने के बाद लोग अपने मंदिर- मस्जिद- गुरुद्वारे- चर्च में अपने खुदा- इश्वर- भगवान को याद कर रहे हैं. कोरोना के चलते महाराष्ट्र सरकार ने पाबंदी लगा दी और इसके खिलाफ धार्मिक संगठन सडकों पर उतर थे. पाबंदी तो हटा ली गई लेकिन भक्तों को मास्क- सोशल डिस्टेसिंग समेत बाकी नियमों का सख्ती से पालन करना होगा. देखें वीडियो.

बंगाल में चुनाव से पहले हिंसा, हंगामा, बयान और बवाल, देखें ये रिपोर्ट

13 नवंबर 2020

बंगाल में अगले साल चुनाव है लेकिन सियासत की लड़ाई बंगाल की सड़कों पर लड़ी जा रही है. बंगाल के प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर हमले का बीजेपी ने सख्त विरोध किया है. उधर टीएमसी ने घोष के धमकी वाले बयान पर अपना ऐतराज जताया है. बर्धमान में हमले के विरोध में बीजेपी कार्यकर्ता प्रदर्शन करने उतरे तो टीएमसी कार्यकर्ता भी आमने- सामने आ गए. बीजेपी का कहना है कि बिहार चुनाव के बाद ममता बनर्जी हार की आशंका से बौखला गई हैं. देखें 9 बज गए.