scorecardresearch
 

9 बज गए

दिवाली से अन्न योजना तक, कोरोना काल के दसवें संबोधन में इन मुद्दों पर होगी बात!

22 अक्टूबर 2021

पीएम मोदी सुबह दस बजे राष्ट्र को संबोधित करने वाले हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय ने सुबह ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. कोरोना काल में 19 महीने में ये पीएम का दसवां संबोधन होगा. पीएम इस विशेष संबोधन में क्या बोलेंगे इसे लेकर अटकलें तेज हैं. कल देश ने कोरोना टीके की 100 करोड़ डोज की उपलब्धि पाई है, पीएम इस पर बात कर सकते हैं. दीवाली पर इसे लेकर बड़े जश्न की बात हो सकती है. कोरोना केस कम होने के बाद कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर लोगों में लापरवाही देखी जा रही है, पीएम इस पर बात कर सकते हैं. आइये आपको बताते हैं वो कौन-कौन से मुद्दे हैं जिस पर पीएम बात कर सकते हैं. देखें

16 जनवरी से शुरुआत, देखें कैसे 100 करोड़ वैक्सीन के आंकड़े पर पहुंचा भारत

21 अक्टूबर 2021

जैसे ही भारत 100 करोड़ वैक्सीन डोज के आंकड़े को स्पर्श करेगा इसकी विमानों में विशेष उद्धघोषणा की जाएगी. तमाम रेलवे स्टेशनों और मेट्रो ट्रेनों भी इस उपलब्धि की जानकारी तुरंत दी जाएगी. समंदर में जहाजों पर हूटर बजाकर इस उपलब्धि का स्वागत किया जाएगा. दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में इस मौके पर विशेष आयोजन होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. आज टीकाकरण पर मशहूर गायक कैलाश खेर के थीम सांग की लांचिंग होगी. एएसआई ने इस मौके पर 100 हेरिटेज साइट को तिरंगे से रोशन करने का भी कार्यक्रम रखा है. स्पाइसजेट एयरलाइन्स अपने विमान को 100 करोड़ के पोस्टर से सजा कर इस उपलब्धि का जश्न मनाएगी. आइये अब आपको टीकाकरण की इस महान उपलब्धि के अहम पड़ावों के बारे में बताते हैं. देखें

मध्य प्रदेश में 118 रुपये तक पेट्रोल, देखें अलग-अलग इलाकों का हाल

20 अक्टूबर 2021

दो दिनों की स्थिरता के बाद आज फिर पेट्रोल डीजल की कीमतों में उछाल आया है. दिल्ली में आज पेट्रोल और डीजल की कीमतें पैंतीस पैसे बढ़ी हैं. दिल्ली में पेट्रोल 35 पैसे महंगा होकर अब 106 रुपये 19 पैसे पर पहुंच गया है जबकि डीजल की कीमत 94 रुपये 92 पैसे प्रति लीटर हो गई है. अगर बाकी तीन महानगरों की बात करें तो मुंबई में पेट्रोल 112 रुपये 11 पैसे और डीजल 102 रुपये 89 पैसे प्रति लीटर हो गया है. कोलकाता में पेट्रोल 106 रुपये 77 पैसे और डीजल 98 रुपये 03 पैसे जबकि चेन्नई में पेट्रोल 103 रुपये 31 पैसे और डीजल 99 रुपये 26 पैसे प्रति लीटर. पिछले 17 दिनों में पेट्रोल पांच रुपये महंगा हो चुका है जबकि पिछले 20 दिनों में डीजल छह रुपये तीस पैसे महंगा हुआ है. देखें 9 बज गए.

उत्तराखंड में त्राहिमाम, लहरों में फंसी कई जान, देखें 9 बज गए

19 अक्टूबर 2021

उत्तराखंड में आसमान से ऐसी आफत बरसी कि जमीन पर त्राहिमाम मच गया. वहां पिछले दो दिनों से भारी बारिश हो रही है. राज्य के कई जिलों से परेशान करने वाली तस्वीरें आ रही हैं. तीर्थ नगरी ऋषिकेश में गंगा में उफान आ गया है और गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन में लगी शिवमूर्ति को छूकर गंगा का पानी गुजर रहा है. प्रशासन ने गंगा किनारे निवास कर रहे लोगों को सुरक्षित जगहों पर जाने के निर्देश दिए गए हैं.

कश्मीर में टारगेट किलिंग: बीजेपी बोली- पाकिस्तान से हिसाब बराबर करेंगे

18 अक्टूबर 2021

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में रविवार को एक बार फिर से आतंकियों ने गैर कश्मीरियों कर दी है. इस महीने बिहार के अब तक चार मजदूरों की कश्मीर में हत्या हो चुकी है, जबकि 16 दिन के भीतर घाटी में 11 आम लोगों को आतंकवादी निशाना बना चुके हैं. आतंकी संगठन युनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ने कुलगाम हमले की जिम्मेदारी ली है. इस साल अब तक आतंकियों ने कश्मीर घाटी में 29 नागरिकों को निशाना बनाया है. सबसे ज्यादा घटनाएं श्रीनगर में हुईं हैं जहां 12 निर्दोष लोगों की जान आतंकियों ने ले ली. पुलवामा और अनंतनाग में 4-4. देखें वीडियो.

शारदीय नवरात्र: महानवमी पर पंडालों में उमड़ी भक्तों की भीड़

14 अक्टूबर 2021

देशभर में दुर्गा पूजा की धूम है. मां दूर्गी की पूजा के लिए पंडालों में भक्तों की भीड़ है. सुबह से ही भक्त मंदिर-पंडालों के बाहर लाइन लगा खड़े हैं. चारों ओर अलौकिक नजारा देखने को मिल रहा है. बॉलीवुड जगत के सितारे भी पूजा-अर्चना कर रहे हैं. उमियाधाम से नवरात्र और दिवाली पर महाआरती पर महाआरती की अलौकिक तस्वीरें पहले भी आती रही हैं, लेकिन कोरोना की वजह से इस बार दो साल बाद ये मौका आया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी महाअष्टमी के मौके पर गोरखपुर के प्रसिद्ध कालीबारी मंदिर पहुंचे थे. यहां उन्होंने माता के दर्शन कर आरती की और चुनरी भी चढ़ाई. देखें वीडियो.

बिजली संकट के बीच भैंसों को सड़क पार कराते नजर आए ये ऊर्जा मंत्री, देखें

13 अक्टूबर 2021

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री का एक वीडियो वायरल हो रहा है. पूरे देश में कोयला की कमी से बिजली संकट की चर्चा है और इस संकट के बीच एमपी के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ग्वालियर की सड़कों पर भैंसों को सड़क पार कराते नजर आए. देश में कोयले का संकट है, कई राज्य बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं लेकिन कोई भी जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है. खेल अब पूरा सियासी हो चुका है. इस मामले पर केंद्र और राज्य सरकारें एक दूसरे पर ठींकरा फोड़ रही हैं. एक के बाद एक राज्यों में बिजली की कमी ने जहां सियासत गर्म कर दी है, वहीं टेंशन भी बढ़ा दी है. इस बीच सरकार की ओर से लगातार भरोसा दिया जा रहा है कि हालात पर काबू पा लिया जाएगा. देखें

SKU का शहीद किसान दिवस, प्रियंका का फिर लखीमपुर दौरा, देखें 9 बज गए

12 अक्टूबर 2021

लखीमपुर में तीन अक्टूबर को 4 किसानों की मौत पर अंतिम अरदास कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शहीद किसानों के अंतिम अरदास में भाग लेने लखीमपुर जा रही हैं. वो लखनऊ एयरपोर्ट से लखीमपुर के लिए रवाना हुई है. रास्ते में जगह-जगह कांग्रेस कार्यकर्ताओं के जमावड़े की खबर है. शहर-शहर से कांग्रेस कार्यकर्ता प्रियंका गांधी के काफ़िले में शामिल होंगे. कुछ जगहों पर प्रशासन और कार्यकर्ताओं के उलझने की ख़बर है. इस बीच संयुक्त किसान मोर्चा ने आज पूरे देश में अंतिम अरदास कार्यक्रम का आयोजन किया है. लखीमपुर में ये आयोजन तिकुनिया इलाके में होगा जहां किसानों को कथित रूप से गाड़ी से कुचला गया था. संयुक्त किसान मोर्चा के मुताबिक किसी नेता को इसमें शिरकत करने नहीं दिया जाएगा. देखें

लखीमपुर कांड के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार, बंद के दौरान शहर की सड़कें सुनी दिखीं

11 अक्टूबर 2021

महाराष्ट्र में महाराष्ट्र विकास अघाड़ी में शामिल 3 पार्टियां शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने लखीमपुर खीरी कांड के खिलाफ महाराष्ट्र में आज बंद का आह्वान किया है. किसानों के प्रति अपनी एकजुटता दिखाने के लिए महाराष्ट्र विकास अघाड़ी ने बंद बुलाया है. इस बीच, मंत्री पद से अजय मिश्रा को हटाने की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने जो डेडलाइन दी थी, आज वो खत्म हो रही है. महाराष्ट्र में बंद के दौरान आपात सेवाएं चालू हैं. बंद के दौरान सुना-सुना दिख रही है सड़कें. देखें वीडियो.

लखीमपुर कांड: आशीष मिश्रा कहां है? आरोपी नंबर-1 को कौन बचा रहा है?

08 अक्टूबर 2021

चौतरफा राजनीतिक दबाव के बाद आखिरकार पुलिस नो वो काम शुरू कर दिया जो उसे काफी पहले करना चाहिए था. आज लखीमपुर केस में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा से पूछताछ हो सकती है. कल केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को पुलिस ने समन जारी किया है. कल से आशीष मिश्रा का अता-पता नहीं है. 3 अक्टूबर के बाद मीडिया में अपनी बेगुनाही को लेकर लगातार इंटरव्यू देने वाले आशीष मिश्रा का कल से कोई पता नहीं है. उनके पिता के घर पर नोटिस चस्पा कर आशीष मिश्रा को आज सुबह 10 बजे क्राइम ब्रांच दफ्तर बुलाया गया है. देखें वीडियो.

आज लखीमपुर जाएंगे अखिलेश यादव, पीड़ित परिजनों को राहुल-प्रियंका ने लगाया सांत्वना का मरहम

07 अक्टूबर 2021

लखीमपुर कांड का एक और नया वीडियो सामने आया है. 46 सेकंड के इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि काले झंडे लेकर जा रहे किसानों पर पीछे से थार गाड़ी ने जोरदार टक्कर मारी. किसानों के हाथों में काले झंडे हैं और सड़क पर जाते दिख रहे हैं. लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत को लेकर सियासत जारी है. आज समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव आज लखीमपुर खीरी जाएंगे. वो पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे. अखिलेश से पहले बुधवार को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और राहुल गांधी लखीमपुर में पीड़ित परिवारों से मुलाकात की है. देखें वीडियो.