scorecardresearch
 

10 मिनट 50 खबरें

PM मोदी ने दिल्ली में प्रगति मैदान टनल, 5 अंडरपास का किया उद्घाटन

19 जून 2022

PM मोदी ने आज दिल्ली में प्रगति मैदान टनल और 5 अंडरपास का उद्घाटन किया है. इसके साथ ही प्रगति मैदान टनल और 5 अंडरपास लोगों के आवागमन के लिए खोल दिए गए हैं. इससे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को जाम से राहत मिल सकेगी. पीएम मोदी ने तेज गति से हुए विकास कार्यों हवाला देते हुए विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि काम में बाधा डालने वालों कोई की कमी नहीं हैं. हर बात पर कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हैं. पीएम मोदी ने कहा है कि दिल्ली के विकास में केंद्र सरकार का आधुनिकीकरण के साथ पर्यावरण सुरक्षा को भी लेकर सचेत, सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट का हवाला दिया है. देखें वीडियो.

'बिना उचित प्रक्रिया के घरों को ना किया जाए ध्वस्त', जमीयत उलेमा हिन्द ने की अपील

16 जून 2022

Bulldozer Action in Uttar Pradesh: यूपी में दंगे के आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने के खिलाफ दाखिल अर्जी पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. याचिका जमीयत उलेमा ए हिन्द ने दाखिल की है. याचिका में बुलडोजर एक्शन पर फौरन रोक लराने की मांग की गई है. पत्थरबाजी और दंगे के आरोपी के घर को इस तरह बुलडोजर से जमींदोज कर देना कितना सही है, आज इस सवाल पर सुप्रीम सुनवाई का दिन है. बता दें कि जमीयत उलेमा ए हिन्द ने सुप्रीम कोर्ट से बुलडोजर वाली करवाई पर रोक लगाने की मांग की है. देखें वीडियो.

कश्मीर में 24 घंटे में 6 लश्कर के आतंकवादी ढेर, देखें बड़ी खबरें

15 जून 2022

Kashmir Encounter News: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है जहां 24 घंटे में 6 लश्कर के आतंकवादी ढेर कर दिए गए हैं. कश्मीर के कुलगा मुठभेड़ में बैंक मैनेजर विजय कुमार का कातिल भी मारा गया. जम्मू कश्मीर में आज सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. शोपियां में हुए एनकाउंटर में जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया. मारे गए दोनों आतंकी लश्कर के थे. एक आतंकी की पहचान जान मोहम्मद लोन के रूप में हुई है. जान मोहम्मद लोन कुलगाम में 2 जून को बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या में शामिल था. वहीं दूसरी बड़ी कामयाबी कुलगाम से आ रही है जहां सुरक्षा बलों ने कुजर इलाके में एक आतंकी को घेर लिया है. पुलिस के मुताबिक, घिरे आतंकी ने ही महिला टीचर की हत्या की थी. देखें 50 बड़ी खबरों का ये एपिसोड.

यूपी मे शुक्रवार की हिंसा के बाद एक्शन का दौर, अबतक 227 आरोपी गिरफ्तार

11 जून 2022

Uttar Pradesh Violence News: यूपी मे शुक्रवार की हिंसा के बाद एक्शन का दौर जारी है. अबतक करीब 227 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं. प्रयागराज से सबसे ज्यादा 68 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं वहीं हाथरस से 50, सहारनपुर से 48 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. आंबेडकरनगर से 28, मुरादाबाद से 25 और फिरोजाबाद से 8 आरोपियों की गिरफ्तारी भी हुई है. बता दें कि नूपुर शर्मा के बयान को लेकर मचे बवाल के बाद हिंसा प्रभावित शहरों में सख्त सुरक्षा के साथ कार्रवाई शुरू हो गई है. देखें ये वीडियो.

राज्यसभा चुनाव 2022 में उम्मीदवारों के वोटों को लेकर मतभेद

10 जून 2022

Rajya Sabha Elections 2022: चार राज्यों की 16 राज्यसभा सीटों पर शुक्रवार को चुनाव होने जा रहा है. सभी दलों ने विधायकों की किलेबंदी की हुई है. इस बीच महाराष्ट्र में शिवसेना और एनसीपी के बीच मतभेद जारी है. उम्मीदवारों को मिलने वाले वोटों को लेकर आपसी तकरार चल रही है. बता दें कि एनसीपी चाहती है एक कैंडिटेट को कम से कम मिलें 44 वोट बल्कि शिवसेना सिर्फ 42 वोट के पक्ष में है. दरअसल एक उम्मीदवार को 44 वोट मिलने से शिवसेना के दूसरे उम्मीदवार को जीतने में हो दिक्कत हो सकती है. देखें 10 मिनट में 50 बड़ी खबरें.

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में बठिंडा से शार्प शूटर गिरफ्तार!

09 जून 2022

Sidhu Moosewala Murder: सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में बठिंडा से शार्प शूटर केशव गिरफ्तार किया गया है. केशव पर हत्यारों को हथियार सप्लाई करने का आरोप है. पंजाब पुलिस ने बठिंडा से केशव नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. 29 मई को वह ही संदीप उर्फ केकड़ा के साथ दिखा था. केकड़ा वही शख्स था जिसने मूसेवाला की रेकी करके मुखबरी की थी. इसके बाद ही मूसेवाला पर हमला हुआ था, जिसमें उनकी मौत हो गई. पंजाब पुलिस ने बताया है कि केकड़ा ने मूसेवाला के घर और आसपास के इलाके की रेकी करने में केशव की मदद की थी.देखें वीडियो.

कानपुर हिंसा की जांच जारी, सबूत जमा करने पहुंची फॉरेंसिक टीम, देखें 50 खबरें

08 जून 2022

Kanpur Violence: कानपुर हिंसा की जांच जारी अब और तेज हो गई है, बुधवार को फोरेंसिक टीम सबूत जमा करने नई सड़क पहुंची जहां जांच की गई. कानपुर हिंसा केस में पीएफआई से जुड़े 3 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. तीनों आरोपी सीएए और एनआरसी के विरोध में हिंसा में भी गिरफ्तार हो चुके थे. फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंचकर सबूत तलाश रही है. पुलिस के मुताबिक, कुछ सुराग और पथराव को लेकर सबूत हाथ लगे हैं. करीब एक घंटे से टीम वहां जांच में लगी है. पुलिस उन घरों इमारतों का पूरा बही खाता खंगाल रही है जहां से साजिश या पथराव हुआ. इन घरों की जांच जारी है और उधर साजिश की बुनियाद को ध्व्सत करने के लिए बुलडोजर तैयार है. देखें 50 बड़ी खबरों का ये एपिसोड.

मूसेवाला मर्डर केस में ऑल्टो कार से जुड़ी नई सीसीटीवी तस्वीर आई सामने, देखें

07 जून 2022

Moosewala Murder: मूसेवाला की हत्या के केस में नये सबूत हर दिन सामने आ रहे हैं. मूसेवाला मर्डर केस में ऑल्टो कार से जुड़ी नई सीसीटीवी तस्वीर सामने आई है. इसी कार में शूटर्स हुए थे फरार. हत्या में इस्तेमाल हुई ऑल्टो कार का नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें बताया जा रहा है कि वारदात के करीब 9 घंटे बाद मोगा में ऑल्टो कार एक पेट्रोल पंप पर देखी गई. पेट्रोल पंप पर शूटर्स पैट्रोल डलवाते नजर आ रहे थे. ये हाइवे पर कार छोड़कर फरार हो गए थे. सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में इस्तेमाल ऑल्टो कार के नया CCCTV फुटेज सामने आने के बाद कई खुलासे होने की संभावना है. देखें 50 बड़ी खबरें.

अस्पताल से घर लाया गया सिंगर मूसेवाला का शव, आज होगा अंतिम संस्कार

31 मई 2022

Moosewala Cremation: Sidhu Moose Wala Funeral: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की मौत 2022 की सबसे शॉकिंग खबर है. 29 मई वो काला दिन साबित हुआ जिस दिन पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री ने एक होनहार टैलेंट को खोया... एक मां ने अपने 28 साल के नौजवान बेटे को अलविदा कहा. सिद्धू मूसेवाला की मौत ने उनके करीबियों और फैंस को तगड़ा झटका दिया है. आज यानी 31 मई को सिद्धू मूसेवाला का अंतिम संस्कार किया जाएगा.सिद्धू मूसेवाला के सोशल मीडिया पेज पर इसकी जानकारी दी गई है. सिंगर का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव मूसा में होगा. सिद्धू मूसेवाला को हमेशा के लिए अंतिम विदाई दी जाएगी. देखें 10 मिनट 50 खबरों का ये एपिसोड.

10 हमलावरों ने सिद्धू मूसेवाला को AN-94 से मारी गोली, देखें 50 बड़ी खबरें

30 मई 2022

Moosewala Murdered with AN-94: पंजाबी सिंगर सिद्धू सिंह मूसेवाला की हत्या को लेकर चौंकाने वाली जानकारी सामने आ रही हैं. सिद्धू मूसेवाला पंजाब के टॉप मोस्ट गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके गैंग के निशाने पर थे. सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को लेकर नए खुलासे किए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि हमले में AN 94 रशियन रायफल इस्तेमाल की गई थी. करीब 8 से 10 हमलावरों ने मूसेवाला पर हमला किया था, पंजाब गैंगवार में AN-94 का इस्तेमाल पहली बार हुआ था. हमलावरों ने सिद्धू मूसेवाला को चारों तरफ से घेरा और ताबड़तोड़ 30 से ज्यादा राउंड फायरिंग कर दी. वहीं, मूसेवाला पर हमला करने वाली गाड़ी का नंबर प्लेट फर्जी बताई जा रही है. देखें 10 मिनट 50 खबरों का ये एपिसोड.

50 खबरें: दो दिवसीय गुजरात दौरे पर शाह, लखनऊ में मस्जिद के बाहर पुलिस फोर्स

28 मई 2022

गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं. आज वो सबसे पहले द्वारका में पूजापाठ करेंगे. ज्ञानवापी सर्वे के वीडियो और तस्वीरों को 30 मई को जारी किया जा सकता है, हिंदू और मुस्लिम पक्ष को सौंपे जाने का फैसला हो सकता है. अंजुमन इंतजामिया कमेटी सर्वे के वीडियो और तस्वीरों को जारी किए जाने के विरोध में है. कमेटी ने सार्वजनिक नहीं करने की अपील की है. विश्व वैदिक सनातन संघ ने सर्वे की तस्वीरों को सार्वजनिक नहीं करने की मांग की, राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा बताया. लखनऊ में टीले वाली मस्जिद के बाहर भारी पुलिस फोर्स, पोस्टर वायरल कर बड़ी संख्या में मुस्लिम बुलाए गए थे. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

50 खबरें: हिंदू पक्ष ने ज्ञानवापी में शिवलिंग के साथ छेड़छाड़ की दी दलील

27 मई 2022

वाराणसी में विवादों के बीच आज ज्ञानवापी मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ी जाएगी. कल की बहस के दौरान हिंदू पक्ष ने शिवलिंग के साथ छेड़छाड़ की दलील दी, कहा- शिवलिंग में 63 सेंटीमीटर का सुराख किया गया. जम्मू कश्मीर में आतंकवाद पर तगड़ी चोट पड़ी है, अवंतीपोरा एनकाउंटर में दो आतंकवादी ढेर किये गए. तेलंगाना में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार के विवादित बयान का मुद्दा गर्माया है. मुस्लिम संगठन ने कुमार पर FIR दर्ज करने की मांग की है. बीजेपी नेता बंदी संजय कुमार ने कहा कि तेलंगाना में बीजेपी सरकार बनने पर रामराज आएगा, मदरसों और उर्दू भाषा पर प्रतिबंध लगेगा. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

50 खबरें: आतंकियों ने की TV एक्ट्रेस की हत्या, 10 साल का भतीजा भी घायल

26 मई 2022

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में लश्कर तीन आतंकी ढेर किये गए. उनके पास से भारी तादात में हथियार गोला बारूद बरामद किया गया. तीनों आतंकी भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे, जुमागुंड गांव के पास सुरक्षा बलों ने घेराबंदी की. घाटी में आतंक के खिलाफ ऑपरेशन से बौखलाए आतंकियों ने टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट्ट की हत्या कर दी. अमरीन के 10 साल के भतीजे को भी आतंकियों ने गोली मारी, बच्चे की हालत गंभीर है. पंजाब के करनाल में खालिस्तानी साजिश के सबूत मिले हैं, एनआईए 5 मई को पकड़े गए 4 संदिग्ध आतंकियों के मामले की जांच करेगी. हरविंदर सिंह रिंदा सहित पांच लोगों के खिलाफ एनआईए ने एफआईआर दर्ज की है, 4 संदिग्धों में से दो सगे भाई हैं. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

50 खबरें: पुणे से संदिग्ध गिरफ्तार, आतंकी संगठन के संपर्क में था जुनैद

25 मई 2022

टैक्सास के एक एलीमेंट्री स्कूल में कत्लेआम हुआ है, अंधाधुंध फायरिंग में 19 बच्चों और दो टीचर सहित 23 की मौत हो गई है. 18 साल के हमलावर ने पहले अपनी दादी को गोली मारी फिर स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग की. श्रीनगर में टारगेट किलिंग का मामला सामने आया है. आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी और उसकी नौ साल की बेटी पर गोलियां बरसाईं. शहीद पुलिसकर्मी को नम आंखों से श्रद्धांजलि और सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. महाराष्ट्र में पुणे के दापोड़ी इलाके से 21 साल का संदिग्ध गिरफ्तार किया गया, उस पर कश्मीरी आतंकी संगठनों से पैसे के लेनदेन का आरोप है. पिछले दिनों जुनैद गझवाते अलहिंद नाम के आतंकी संगठन के संपर्क में था, एटीएस की नजर बैंक ट्रांजेक्शन्स पर थी. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

50 खबरें: राजस्थान में भारी बारिश, बद्रीनाथ में बारिश का ऑरेंज अर्लट जारी

24 मई 2022

असम में बाढ से हालात में कुछ सुधार हुआ है लेकिन मौतों की तादाद बढ़कर 25 हो गई है. अभी भी साढे छह लाख लोग प्रभावित हैं. छाछर में एक शख्स बाढ के पानी में डूब गया. 17 सौ से ज्यादा गांवों में बाढ का पानी भरा है. बारपेटा दरांग, धुबरी में अब भी हालात खराब हैं. शिमला में जोरदार बारिश की वजह से पारे में गिरावट दर्ज की गई है. बांदा में तेज बारिश के बीच गिरी बिजली जिसकी चपेट में आकर एक किसान की मौत हो गई. राजस्थान में पश्चिम विक्षोभ के असर से भारी बारिश हुई है, बूंदी में ओले भी गिरे जिससे फसलों को नुकसान पहुंचा. प्रयागराज में जोरदार बारिश के साथ आंधी आयी, जनजीवन पर असर पड़ा. ब्रदीनाथ धाम में मौसम का रंग बदला, बारिश का तीन दिनों का ऑरेंज अर्लट जारी किया गया है, प्रशासन अलर्ट मोड पर है. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

दिल्ली में मौसम खराब, तेज हवा की वजह से उड़ानों पर असर

23 मई 2022

तपती-जलती दिल्ली को आज सुबह बादलों ने साराबोर कर दिया. तेज ठंडी हवाओं और बारिश ने पारा लुढ़का दिया लेकिन फिर वहीं दिल्ली जरा सी बारिश और फिर भरा पानी, फिर लगा जाम. 46 डिग्री की भीषण गर्मी झेलने के बाद मौसम की ये करवट बेहद सुकून देने वाली है. हालांकि तेज हवाओं के चलते कई जगहों पर पेड़ भी उखड़ गए. जगह जगह करीब 100 से ज्यादा पेड़ आंधी में उखड़ गए. तेज हवाओं का असर उड़ानों पर भी देखने को मिला है और कई फ्लाइट लेट उड़ीं. देखें वीडियो.

50 खबरें: राबड़ी के घर बाहर लालू का पुष्पा स्टाइल में पोस्टर

21 मई 2022

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सियासी बयानबाजी जारी है, असदुद्दीन ओवैसी बोले- वर्शिप एक्ट पूरी तरह से लागू हो. पटना में 14 घंटे की रेड के बाद सीबीआई की टीम काफी सुरक्षा में राबड़ी आवास से बाहर निकली. नाराज आरजेडी कार्यकर्ताओं ने सीबीआई टीम को घेरने की कोशिश की. पटना में राबड़ी यादव के घर बाहर सीबीआई की छापेमारी के दौरान लालू का पुष्पा स्टाइल में पोस्टर लगा, सीबीआई के आगे नहीं झुकने का स्लोगन लिखा. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का विवादित बयान, कहा - बेरोजगारी की वजह से फ्रस्ट्रेशन बढ़ता है जिसके बाद अपराध, रेप और पेपर लीक जैसी घटनाएं होती हैं. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

मारे गए कश्मीरी पंडित का जम्मू में अंतिम संस्कार, बड़ी तादाद में जुटे लोग

13 मई 2022

घाटी में मारे गए पंडित राहुल भट्ट का जम्मू में अंतिम संस्कार, बड़ी तादाद में जुटे लोग. अंतिम संस्कार में पहुंचे जम्मू कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष रवींद्र रैना का विरोध, सुरक्षा को लेकर नारेबाजी. कल बडगाम में दफ्तर में घुसकर आतंकियों ने किया था जानलेवा हमला, अनंतनाग में विरोध प्रदर्शन. बडगाम में भी लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन, कश्मीर टाइगर्स नाम के संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी. पुलवामा में एसपी रियाज ठोकर को आतंकियों ने मारी गोली, घर के पास किया हमला. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

मोहाली में हमलावरों तक निशान सिंह ने पहुंचाया विस्फोटक, गिरफ्तार

11 मई 2022

मोहाली ब्लास्ट में बड़ी कामयाबी, हमलावरों तक विस्फोटक पहुंचाने वाले शख्स को पुलिस ने पकड़ा. फरीदकोट का रहने वाला है निशानसिंह नाम का शख्स, पूछताछ जारी. पंजाब के अलग-अलग इलाकों से दो और लोग हिरासत में, जल्द पूरी साजिश का खुलासा करेगी पुलिस. पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के दफ्तर में धमाके की जांच जारी, खालिस्तानी आतंकी हरविंदर रिंदा का हाथ होने का शक. धमाके के वक्त मौके पर मौजूद था आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा का सहयोगी, मोबाइल डम्प डेटा से मिले सुराग. देखें 10 मिनट में 50 खबरें.

घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर 50 रुपये महंगा, बढ़ी हुई कीमतें शनिवार आज से लागू

07 मई 2022

LPG Cylinder Price Hike: देश में महंगाई आसमान छू रही है. पेट्रोल, डीजल, सीएनजी और पीएनजी के बाद घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर भी 50 रुपये महंगा हो गया है. बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू हो जाएँगी. अब 999 रुपये 50 पैसे का सिलेंडर मिलेगा. इसके पहले मार्च में घरेलू एलपीजी के दाम बढ़े थे, 1 अप्रैल को कमर्शियल एलपीजी के दाम में 250 रुपये का इजाफा हुआ था. इस वीडियो में देखें देश और दुनिया से जुड़ी बाकी बड़ी खबरें.

50 खबरें: BJP ने किया जोधपुर हिंसा में PFI का हाथ होने का दावा

05 मई 2022

जोधपुर हिंसा के मामले में अबतक 14 FIR दर्ज की जा चुकी हैं. उपद्रव के दौरान 50 वाहनों में तोड़फोड़ का दावा किया जा रहा है. पुलिस ने नुकसान का सर्वे शुरू किया, हिंसा में 13 मकान और 5 दुकानें क्षतिग्रस्त हुई हैं. उपद्रव के दौरान 9 पुलिसकर्मी घायल हुए, जोधपुर पुलिस का दावा है कि हालात फिलहाल नियंत्रण में हैं. जोधपुर हिंसा को लेकर गुलाबचंद कटारिया का बड़ा बयान, उन्होंने उपद्रव में पीएफआई का हाथ होने का दावा किया है. राजस्थान में मंदिर ढहाने और हिंसा के विरोध में आज बीजेपी का राज्यव्यापी आंदोलन है जो अलवर से शुरू होगा. करौली, जोधपुर और अलवर के बाद भीलवाड़ा में भी तनाव, एक समुदाय के दो युवकों पर हमला हुआ है. देखें 10 मिनट 50 खबरें.