scorecardresearch
 

10 मिनट 50 खबरें

50 खबरें: आज UP में अमित शाह, राजनाथ सिंह, CM योगी करेंगे जन-संपर्क

27 जनवरी 2022

मथुरा में श्री बांके बिहारी मंदिर में दर्शनों के साथ अमित शाह जनसंपर्क अभियान की शुरूआत करेंगे, शाह पूजा अर्चना के बाद घर घर जाकर वोट मांगेंगे. गाजियाबाद के मोदीनगर में आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह प्रचार करेंगे, दोपहर करीब 1 बजे होगा राजनाथ का डोर टू डोर प्रचार शुरू होगा. यूपी के शाहजहांपुर में आज जेपी नड्डा डोर टू डोर कैंपेन करेंगे, गांधी ऑडिटोरियम में चुनिंदा मतदाताओं से भी मुलाकात करेंगे. बीजेपी गठबंधन में शामिल होने की संभावनाओं से आरएलडी इंकार कर दिया है, जयंत चौधरी ने ट्वीट किया - न्योता मुझे नहीं उन 700 किसानों को दें जिनके घर आपने उजाड़े. यूपी चुनाव से पहले बीजेपी जाटों को मनाने में लगी है. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, आरपीएन सिंह हो सकते हैं बीजेपी में शामिल, देखें

25 जनवरी 2022

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री रतनजीत प्रताप नारायण सिंह ने मंगलवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. उनके आज दोपहर 3 बजे बीजेपी में शामिल होने की संभावना है. ट्विटर पर लिखते हुए, आरपीएन सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना त्याग पत्र साझा करते हुए कहा कि आज, एक समय में, हम अपने महान गणराज्य के गठन का जश्न मना रहे हैं, मैं अपनी राजनीतिक यात्रा में एक नया अध्याय शुरू करता हूं, जय हिन्द'. देखिए ये एपिसोड.

चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, आरपीएन सिंह हो सकते हैं बीजेपी में शामिल, देखें

25 जनवरी 2022

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री रतनजीत प्रताप नारायण सिंह ने मंगलवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. उनके आज दोपहर 3 बजे बीजेपी में शामिल होने की संभावना है. ट्विटर पर लिखते हुए, आरपीएन सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना त्याग पत्र साझा करते हुए कहा कि आज, एक समय में, हम अपने महान गणराज्य के गठन का जश्न मना रहे हैं, मैं अपनी राजनीतिक यात्रा में एक नया अध्याय शुरू करता हूं, जय हिन्द'. देखिए ये एपिसोड.

कोरोना के नए केस घटकर ढाई लाख पहुंचे, 15 फरवरी तक राहत के आसार

25 जनवरी 2022

देश में कोरोना के नए केस घटकर करीब ढाई लाख पहुंच गए हैं. इसे देख कर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि 15 फरवरी तक कोरोना से राहत मिल सकती है. देशभर में पिछले चौबीस घंटे में 2 लाख 55 हजार 874 नए मरीज सामने आए, डेली पॉजिटिविटी रेट 15.52 फीसदी दर्ज की गई है वहीं 614 मरीजों की मौत हो चुकी है. देशभर में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 22 लाख 36 हज़ार हो गई है और रिकवरी दर 93 फीसदी के ऊपर दर्ज किया गया है. दिल्ली में 24 घंटे में मरीज 6 हजार से कम हैं, 5 हजार 760 केस तक मरीजों का ताजा आंकड़ा पहुंच गया है, 30 मरीजों की मौत हो चुकी है. देखें 50 खबरों का ये एपिसोड.

50 खबरें: देश में घटने लगे कोरोना के मामले, 24 घंटे में 3 लाख 6 हजार 64 नए मरीज

24 जनवरी 2022

देश में कोरोना के नए मामलों में आप गिरावट दर्ज की गई है, हालांकि आज भी कोरोना के नए मामले तीन लाख से ऊपर है. पिछले चौबीस घंटे में कोरोना के 3 लाख 6 हजार 64 केस आए हैं, जबकि 2 लाख 43 हजार 495 लोग ठीक हुए हैं. कल कोरोना के 3 लाख 47 हजार 254 केस आए थे. देश में पॉजिटिविटी रेट अब 17.78 फीसदी है. कई राज्यों में अभी भी कोरोना केस बढ़ रहे हैं. देखें वो पांच राज्य जहां कोरोना के केस सबसे ज्यादा हैं. जानकारी के लिए देखिए ये 50 खबरों का ये एपिसोड.

बड़ी खबरें: मुंबई के ताड़देव इलाके में लगी भीषण आग, अब तक 7 ने गंवाई जान

22 जनवरी 2022

मुंबई के ताड़देव इलाके के एक 20 मंजिला इमारत में लगी आग में झुलसकर 7 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. आग देर रात 19वीं मंजिल पर लगी जिसके बाद इमारत में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंचीं दमकल की 13 गाड़ियों ने रेस्क्यू किया, आग से 13 लोग जख्मी भी हुए हैं जिन्हें नजदीक के भाटिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मेयर के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से ये आग लगी है. इतनी ऊंची इमारत में आग लगी तो लिफ्ट बंद हो गई और लोगों को इतना ऊपर से उठा कर लाया गया है. हालात अभी काबू में है. ज्यादा जानकारी के लिए देखिए ये एपिसोड.

50 खबरें: मुंबई में बीस मंजिला इमारत में लगी आग, 7 की मौत, कई घायल

22 जनवरी 2022

मुंबई के ताड़देव इलाके के एक 20 मंजिला इमारत में बड़ा हादसा हो गया. इमारत की 19वीं मंजिल पर आग लग गई. इस घटना में 7 लोगों की आग में झुलसकर मौत हो गई है. सूत्रों के अनुसार, सुबह करीब 7 बजे ताड़देव में 19वीं मंजिल पर लगी आग में 15 लोग जख्मी भी हुए हैं जिन्हें नजदीक के भाटिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि मौके पर पहुंची दमकल की 13 गाड़ियां ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. हादसे के बाद 20 मंजिला इमारत की खिड़कियों से आग की लपटें निकलती दिखीं वहीं हादसे से इमारत में हड़कंप मच गया. देखें 50 बड़ी खबरों के या एफिसोड.

50 खबरें: MP में किसानों के मुद्दे पर CM आवास के सामने धरने की कोशिश

21 जनवरी 2022

अमर जवान ज्योति को लेकर सरकार ने सफाई दी है, कहा- ज्योति बुझाई नहीं जाएगी, बेवजह विवाद खड़ा किया जा रहा है. पीएम मोदी ने वर्चुअल कार्यक्रम में सोमनाथ मंदिर में अत्याधुनिक सर्किट हाउस का उद्घाटन किया. ये सर्किट हाउस 30 करोड़ की लागत से बना है, कमरों के अंदर से समुद्र का नजारा दिखेगा. पीएम मोदी सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं. नए सर्किट हाउस निर्माण के लिए उन्होंने गुजरात सरकार को बधाई दी. मध्य प्रदेश में नई शराब नीति और किसानों के मुद्दे पर सियासत तेज हो गई है, सीएम आवास के सामने धरने की कोशिश में दिग्विजय सिंह समर्थक पुलिस से भिड़ गए. बीजेपी में शामिल होने के बाद बहू अपर्णा यादव ने मुलायम सिंह से आशीर्वाद लिया, पैर छूते हुए तस्वीर सोशल मीडिया पर रिलीज की गई. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

50 खबरें: बदली जाएगी अमर जवान ज्योति की जगह, BJP ने जारी किया कैंपेन सॉन्ग

21 जनवरी 2022

ऐतिहासिक अमर जवान ज्योति की जगह आज बदली जाएगी, इंडिया गेट की बजाय अब ज्योति राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर स्थापित होगी की जाएगी. 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के बाद ये स्मारक बनाया गया था, इंडिया गेट पर शहीदों को हर साल यहीं पर श्रद्धांजलि दी जाती थी. अमर जवान ज्योति राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की ज्योति में मिला दी जाएगी, ये समारोह सैन्य सम्मान के साथ होगा. आज पीएम मोदी सोमनाथ मंदिर में अत्याधुनिक सर्किट हाउस का उद्घाटन करेंगे, 30 करोड़ की लागत से इसका निर्माण किया गया है. यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने नया कैंपेन सॉन्ग जारी किया है, गीत के बोल है - वचन दिया है यूपी को. प्रचार गीत के वीडियो में बीजेपी ने सरकार की उपलब्धियां दिखाई. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

टॉप न्यूज: नीट पीजी दाखिले में SC का आदेश - संवैधानिक रूप से आरक्षण मान्य

20 जनवरी 2022

यूपी में कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी हो गई है, 40 उम्मीदवारों में 16 महिलाओं को टिकट दिया गया है. बीजेपी में उम्मीदवारों के नामों का फाइनल काउंटडाउन शुरू हो चुका है, थोड़ी देर में हो सकता है दूसरी लिस्ट का ऐलान हो सकता है. यूपी चुनाव में अखिलेश की सीट पर सस्पेंस बरक़रार है, 2 सीटों पर समाजवादी पार्टी की नजर है - मैनपुरी और कन्नौज में जीत की गारंटी वाली सीट की तलाश हो रही है. नीट पीजी के दाखिले में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के विस्तृत आदेश को भी हरी झंडी मिल गई है, एससी का आदेश है - संवैधानिक रूप से आरक्षण मान्य है. मुर्शिदाबाद में भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ ने 6 किलो चांदी की एक साइकिल पकड़ी है. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

50 खबरें: दिल्ली में 13000 से ज्यादा कोरोना मामले, मुंबई में 6000 नए केस

20 जनवरी 2022

दिल्ली में एक दिन में 13,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं, पॉजिटिविटी रेट 22 फीसदी है जो पिछले हफ्ते से कम है. दिल्ली में 1 दिन में कोरोना से 35 लोगों की मौत हुई है. मुंबई में एक दिन में 6 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए जबकि 12 लोगों की मौत हो गई. यूपी में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 17 हजार 776 नये मामले दर्ज किये गए हैं, सूबे में 98 हजार 238 एक्टिव मामले हैं. सिलीगुड़ी के मेडिकल कॉलेज में 70 नर्सिंग स्टाफ कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. असम के डिब्रूगढ़ में 1900 से ज्यादा सक्रिय केस हैं, दो स्कूल कंटेनमेंट जोन बनाये गए हैं. जीनोम सिक्वेंसिंग जांच की सुविधा अब जोधपुर में ही उपलब्ध है, 26 जनवरी से यहां जांच शुरु होगी. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

टॉप खबरें: ITBP के जवानों ने 14 हजार फीट की ऊंचाई पर खेला बॉलीबॉल

19 जनवरी 2022

आज सुप्रीम कोर्ट की तीन बेंच नहीं बैठेगी, 9 दिनों में कोरोना पीड़ित जजों की संख्या दोगुनी हो गई है. फरवरी के दूसरे हफ्ते तक कोर्ट की सुनवाई पूरी तरह वर्चुअल होगी, हालात की समीक्षा के बाद आगे का फैसला लिया जायेगा. हिमाचल के कांगडा में कोहरा और ठंड का डबल अटैक हुआ है, शीतलहरी ने लोगों की मुश्किल बढ़ा दी है. ITBP के जवान 14 हजार फीट की ऊंचाई पर बॉलीबॉल खेलते नजर आए, पूरा इलाका बर्फ की चादर में लिपटा है. दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में शीतलहरी का सितम जारी है, बर्फीली हवाओं से पारा और नीचे गिर गया है. कोहरे की वजह से ट्रेनों की आवाजही पर असर पड़ा है, 24 ट्रेनें देरी से चल रही हैं, जबकि 20 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. देखें टॉप 50 खबरें.

50 खबरें: कल के मुकाबले 18.9 फीसदी बढ़ा कोरोना संक्रमण दर

19 जनवरी 2022

देश में दो दिनों की गिरावट के बाद कोरोना मामलों में भारी उछाल देखने को मिला है, 24 घंटे में 2 लाख 82 हजार 970 केस दर्ज किया गया. देश में 24 घंटे में 441 मरीजों ने दम तोड़ा, 1 लाख 88 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हुए. कल के मुकाबले संक्रमण दर 18.9 फीसदी बढ़ा है, देश में कोरोना के सक्रिय मामले 18 लाख 31 हजार हैं. देश में ऑमिक्रॉन संक्रमण का खतरा नहीं रूक रहा है, 24 घंटे में ओमिक्रॉन से 8 हजार 961 बीमार हुए हैं. केंद्र का राज्यों को निर्देश है कि ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्टिंग कराई जाये. दिल्ली में एक दिन में 11,600 से ज्यादा मामले सामने आए हैं, पॉजिटिविटी रेट 22 फीसदी हुई है जो कि पिछले हफ्ते से कम है. मुंबई में कोरोना के 6100 से ज्यादा केस दर्ज हुए हैं. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

पंजाब में अवैध रेत खनन पर ED की छापेमारी, BJP कोर ग्रुप की बैठक आज

18 जनवरी 2022

पंजाब में अवैध रेत खनन पर ईडी ने 10 ठिकानों पर छापेमारी की. अवैध रेत खनन पर मोहाली में सीएम चन्नी के करीबी के घर की तलाशी ली गई है. आज यूपी के चुनावी युद्ध में पीएम मोदी की वर्चुअल मोर्चाबंदी होगी, मोदी काशी के कार्यकर्ताओं से बात करेंगे. नमो एप के जरिए भी वो कार्यकर्ताओं से जुड़ेंगे. यूपी में बीजेपी की अगली लिस्ट पर फाइनल मंथन हो रहा है, कोर ग्रुप की बैठक से पहले सहयोगी दलों से बातचीत जारी है. बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में तीसरे-चौथे दौर के उम्मीदवारों के नाम पर मंथन चल रहा है. पंजाब के लिए बीजेपी लिस्ट जारी कर सकती है. आजाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर अपनी रणनीति बताएंगे, समाजवादी पार्टी से उनका गठबंधन नहीं हो पाया था. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

50 खबरें: धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार, उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी

18 जनवरी 2022

देश में कोरोना के मामलों में भारी गिरावट आयी है, पिछले 24 घंटे में 2 लाख 38 हजार 18 केस सामने आए हैं. दिल्ली में भी कोरोना की रफ्तार थमी है, एक दिन में 12 हजार 527 नए मामले सामने आये हैं जबकि 24 मरीजों की मौत हुई है. मुंबई में कोरोना के मामलों पर भी अंकुश लगा है, 24 घंटे में 5 हजार 956 मामले दर्ज किये गए हैं. आईआईटी कानपुर का दावा है कि भारत में कोविड फरवरी अंत तक खत्म होगा. मार्च से 2 साल से बड़े बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू होगा. यूपी में कड़ाके की ठंड हो रही है, जेवर इलाके में घने कोहरे से राहगीरों को मुसीबत का सामना करना पड़ा. प्रयागराज में भी सर्दी का सितम जारी है. एमपी के सीएम शिवराज ने रैन बसेरों में जानकर लोगों का हाल जाना. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

50 खबरें: देश में कोरोना केस में आई कमी, 24 घंटे में 2,05,889 केस दर्ज

17 जनवरी 2022

देश में कोरोना के नए मामलों का आंकड़ा आ गया है. कल कोरोना के 2 लाख 58 हजार 89 नए केस आए, ये कल की तुलना में करीब 13 हजार कम हैं. हालांकि डेली संक्रमण दर में इजाफा हुआ है. कल दैनिक संक्रमण दर 16.28 प्रतिशत थी लेकिन आज ये 19.65 प्रतिशत पर पहुंच गई है. कोरोना डेली केस के ट्रेंड में लगातार बदलाव आ रहा है. डेली केस के आधार पर कानपुर आईआईटी के प्रोफसर मणींद्र अग्रवाल ने प्रेडिक्शन का एक मॉडल किया है. जिसके जरिये वो ये भविष्यवाणी करते हैं कि कोरोना का पीक कब आएगा. कल उन्होंने नया अनुमान जारी किया है. देखिए 10 मिनट 50 खबरों का ये एपिसोड.

चुनावी रैलियों पर आज चुनाव आयोग करेगा फैसला, 15 जनवरी तक थी रोक

15 जनवरी 2022

लखनऊ में समाजवादी पार्टी की रैली में भीड़ पर चुनाव आयोग का एक्शन, गौतमपल्ली के एसएचओ सस्पेंड. रैली में शामिल ढाई हजार के खिलाफ केस, लखनऊ प्रशासन को आज सुबह 11 बजे तक देना है जवाब. यूपी में रैलियों पर आज चुनाव आयोग करेगा फैसला, कोरोना के मद्देनजर अहम होगा फैसला, 15 जनवरी तक लगाई थी रोक. समाजवादी पार्टी कार्य़कर्ताओँ पर एक्शन को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य का पलटवार, कहा- पहले योगी पर हो रिपोर्ट, हजारों लोगों के साथ योगी ने खाई थी खिचड़ी. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

50 खबरें: जल्द आ सकती है BJP के विधानसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

14 जनवरी 2022

यूपी में सियासी पारा हाई हो चुका है. बीजेपी आज यूपी विधानसभा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. यूपी उम्मीदवारों की सूची को लेकर कल दिल्ली में बीजेपी ने मैराथन बैठक की थी. सूत्रों के मुताबिक बैठक में पहले दो चरणों की सीटों पर मंथन हुआ था, 94 उम्मीदवारों का नाम फाइनल हो चुका है. यूपी विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों में कुल 113 सीटों पर चुनाव होगा. बीजेपी चुनाव समिति ने बाकी 19 सीटों पर नामों का फैसला बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पर छोड़ दिया है. जेपी नड्डा 19 सीटों पर यूपी में संगठन से चर्चा के बाद उम्मीदवारों का फैसला लेगें. आज या कल बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची का ऐलान कर सकती है. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

देश में तेज हो रही ओमिक्रॉन की रफ्तार, अब तक साढ़े 5 हजार संक्रमित

13 जनवरी 2022

देश में ओमिक्रॉन की रफ्तार तेज हो गई है, अब तक 5 हजार 499 संक्रमित पाए गए हैं. प्रयागराज के माघ मेला क्षेत्र में दो श्रद्धालू कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं, अब तक 36 पुलिसकर्मी सहित 38 संक्रमित पाए गए हैं. कल से मेला शुरू होगा. यूपी सरकार की अपील है कि वैक्सीन की दो डोज लेने वाले ही माघ मेले में शामिल होंगे, बच्चों और बुजुर्गों को घर पर रहने की हिदायत दी गई है. असम में बिहू त्योहार के मद्देनजर नाइट कर्फ्यू में ढील दी गई है, आज रात 11 बजे से कल सुबह 4 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों कौ आतंकियों के बीच मुठभेड़ में जैश ए मोहम्मद का एक आतंकी ढेर. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

देश में कोरोना ब्लास्ट, PM आज करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

13 जनवरी 2022

देश में कोरोना का ब्लास्ट हुआ है, 24 घंटे में 2 लाख 47 हजार नए मरीज सामने आये हैं. देश में डेली पॉजिटिविटी रेट 13.11 फीसदी हो गई है, 11 लाख 17 हजार एक्टिव केस हैं. पिछले 24 घंटे में 84 हजार से ज्यादा मरीज स्वस्थ हुए हैं, रिकवरी रेट 95.59 फीसदी है. कोरोना की बेकाबू रफ्तार ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है, आज पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक करने वाले हैं. पीएम राज्यों में कोरोना के हालात की जानकारी लेंगे, बैठक के बाद देश में और कड़े प्रतिबंध हो सकते हैं, लॉकडाउन पर भी चर्चा हो सकती है. दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने संकेत दिए हैं कि राजधानी में 2-3 दिनो में केस कम हुए तो हट सकती हैं पाबंदियां. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

फिर बढ़े देश में कोरोना केस, 24 घंटे में 1 लाख 94 हजार से ज्यादा मरीज

12 जनवरी 2022

Covid Cases in India: कोरोना वायरस के केसों में फिर एक बार बड़ा उछाल देखने को मिला है. पिछले 24 घंटे में देश में कोविड के 1,94,720 नए केस सामने आए हैं, जो कल की तुलना में 15.9% अधिक है. देश में कोरोना की संक्रमण दर 11.05 फीसदी हो गई है. नए वैरिएंट की बात करें तो देश में ओमिक्रॉन के मामले 4868 हो गए हैं. इसके सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र और राजस्थान में हैं. देखें 10 मिनट 50 खबरें.