scorecardresearch
 

10 मिनट 50 खबरें

उरी में सुरक्षाबल को मिली बड़ी कामयाबी, जिंदा पकड़ा पाकिस्तानी आतंकी

28 सितंबर 2021

उरी में सुरक्षाबल को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. मंगलवार को उरी सेक्टर में सेना ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को जिंदा पकड़ा है, जो भारतीय सरजमीं पर आने की कोशिश में था. उरी इलाके में आतंकियों की मौजूदगी का पता चलने के बाद सुरक्षाबलों ने अपना ऑपरेशन शुरू किया था. सुरक्षाबलों ने आतंकियों को तीन जगह पर घेरा और इन जगहों पर फायरिंग हुई. इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है जबकि दूसरा आतंकी जिंदा पकड़ा गया. बता दें कि उरी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से लगातार घुसपैठ की कोशिश की जा रही थी, ऐसी कोशिश करने वाले कई आतंकियों को सेना ने मार गिराया है. देखिए 50 खबरें.

कानपुर में IAS अफसर पर धर्म परिवर्तन को बढ़ावा देने के लगे आरोप

28 सितंबर 2021

कानपुर में परिवहन विभाग के चेयरमैन इफ्तखारुद्दीन का वीडियो वायरल होने के बाद उनके ऊपर धर्म परिवर्तन को बढ़ावा देने के आरोप लगे हैं. वीडियो में इफ्तखारुद्दीन के सामने एक मौलाना ने तकरीर करता हुआ दिख रहा है. मौलाना ने हिंदू युवक के इस्लाम कबूल करने का हवाला दिया. वायरल वीडियो पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है. अवैध धर्मांतरण में गिरफ्तार मौलाना कलीम के तीनों सहयोगी कस्टडी पर है जिनसे एटीएस की टीम सवाल-जवाब करेगी. तीनों आरोपियों के बैंक खातों में आई रकम व अर्जित बेनामी संपत्ति पर एटीएस जानकारी लेगी. देखिए 50 खबरें.

क्राइम ब्रांच को सौंपी गयी रोहिणी कोर्ट फायरिंग मामले की जांच

25 सितंबर 2021

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में फायरिंग के बाद आज जबरदस्त सुरक्षा, क्राइम ब्रांच को सौंपी जांच. 3 गैंगस्टर पर कोर्ट में आरोपी की हत्या का शक, सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस को मिले सुराग. गोलीबारी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका, गैंगस्टर की वर्चुअल पेशी की मांग. तीस हजारी कोर्ट के बाहर भी जबरदस्त सुरक्षा. रोहिणी कोर्ट गोलीबारी के खिलाफ आज है हड़ताल. दिल्ली के मुकरबा चौक के पास हादसा, ट्रक से टक्कर के बाद बोलेरो के ड्राइवर की मौत. भवानीपुर मे ढोल-नगाड़े के साथ बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका का प्रचार, मंदिर में पूजापाठ पर भी जोर. पुलिस पर प्रियंका टिबरेवाल से बदसलूका का आरोप, बीजेपी ने चुनाव आयोग से की शिकायत. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

भारत ने इमरान और पाक को दिया करारा जवाब, कहा- पाकिस्तान आंतक का नर्सरी

25 सितंबर 2021

पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीर राग अलापा है. संयुक्त राष्ट्र जैसे सम्मानित मंच का फायदा उठाते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पहले जैसा ही रूख अपनाया है. अपने संबोधन में इमरान खान ने कहा है कि कश्मीर में डेमोग्राफिक चेंज बंद करना होगा. लगे हाथ पाकिस्तान की गीदड़भपकी भी सामने आ गई है. इमरान खान ने अपने संबोधन में कहा है कि भारत अपनी सैन्य ताकत बढ़ा रहा है, पाकिस्तान के पास भी परमाणु हथियार हैं. UCGA में भारत ने पाकिस्तान को बेनकाब करते हुए कहा है कि वो आतंकियों पनाह देता है. उन्हें हथियार मुहैया कराता है. भारत ने कहा पाकिस्तान आंतक का नर्सरी है. साथ ही भारत ने ये भी कहा है कि पाकिस्तान कश्मीर से अपना अवैध कब्जा खाली करे. देखें ये एपिसोड.

नरेंद्र गिरि से दो बिल्डर ने की थी बात, देखें 50 खबरें

24 सितंबर 2021

महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच के लिए आखिरकार CBI की टीम प्रयागराज पहुंच चुकी है. मिली जानकारी के मुताबिक, पांच सदस्यों की CBI टीम प्रयागराज पहुंची है. इससे पहले एक नई जानकारी भी सामने आई है. इसमें पता चला है कि सोमवार यानि जिस दिन महंत की मौत हुई तब उनके फोन पर कुल 35 कॉल आई थी. इसमें से 18 पर उन्होंने बातचीत की थी. बातचीत करने वालों में हरिद्वार के कुछ लोग और 2 बिल्डर भी शामिल थे. एसआईटी नरेंद्र गिरि के मोबाइल की सीडीआर निकालकर इन लोगों से भी पूछताछ करेगी. हरिद्वार से कॉल करने वालों का डिटेल खंगालने के लिए हरिद्वार पुलिस को भी जानकारी भेजी गई है. अन्य बड़ी खबरों के लिए देखें 10 मिनट 50 खबरें.

शेयर बाजार में ऐतिहासिक उछाल, सेंसेक्स-निफ्टी का नया रिकॉर्ड

24 सितंबर 2021

चीन की चिंता को पीछे छोड़ते हुए आज भारतीय शेयर बाजार शानदार मुकाम पर पहुंच गया है. बीएसई सेंसेक्स शुक्रवार को 60 हजार के पार खुला है. सेंसेक्स ने पहली बार यह मुकाम हासिल किया है. बीएसई सेंसेक्स 273 अंकों की उछाल के साथ 60,158.76 पर खुला और थोड़ी ही देर में बढ़ते हुए 60,333 की नई ऊंचाई तक पहुंच गया. इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 75 अंक की उछाल के साथ 17,897.45 पर खुला और बढ़ते हुए 17,947.65 तक चला गया. निफ्टी का भी यह अब तक का रिकॉर्ड है. अन्य बड़ी खबरों के लिए देखें 10 मिनट 50 खबरें.

भारत में ब्रिटिश उच्चायोग ने कहा - कोविशील्ड वैक्सीन में कोई दिक्कत नहीं

23 सितंबर 2021

अमेरिका पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, क्वाड समूह की बैठक में होंगे शामिल, अमेरिकी राष्ट्रपति से भी करेंगे मुलाकात. मोदी के स्वागत में एयरपोर्ट के बाहर जुटे भारतीय, मोदी-मोदी और भारत माता की जय के लगे नारे. कड़ी सुरक्षा के बीच गाड़ी से उतरकर भारतीयों से मिले मोदी, हाथ मिलाकर तस्वीरें भी खिंचाई. पीएम मोदी ने पोस्ट की विमान के अंदर की तस्वीर. वॉशिंगटन से न्यूयॉर्क जाएंगे पीएम मोदी, 25 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को करेंगे संबोधित. कोविशील्ड वैक्सीन पर भारत में ब्रिटिश उच्चायोग का बयान- वैक्सीन में नहीं कोई दिक्कत. पंजाब कांग्रेस में जारी है घमासान, कैप्टन बोले - सिद्धू के खिलाफ उतारूंगा मजबूत उम्मीदवार. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

पंजाब में बनी नई सरकार, राहुल गांधी, सिद्धू रहे शपथ ग्रहण में मौजूद

20 सितंबर 2021

चरणजीत सिंह चन्नी ने ली पंजाब के सीएम की शपथ. सुखजिंदर रंधावा ने ली मंत्री पद की शपथ, डिप्टी सीएम बनेंगे. हिंदा चेहरे के रूप में ओम प्रकाश सोनी को मिला मौका, रंधावा के बाद ली शपथ, होंगे डिप्टी सीएम. शपथग्रहण में दिखे राहुल गांधी, कुछ देरी से आने की वजह से लेट हुआ शपथ ग्रहण. शपथ ग्रहण में दिखे नवजोत सिंह सिद्धू. शपथग्रहण के बाद राहुल ने खिंचवाई तस्वीरें. शपथ ग्रहण में नहीं आए कैप्टन अमरिदंर सिंह, नाराजगी की खबर. चन्नी को सीएम बनाने पर बीजेपी का तंज, सिद्धू के मोहरे के तौर पर दी कुर्सी, ये दलितों का अपमान. नवजोत सिंह के सलाहकार मुस्तफा बोले- सिद्धू के बहाने गांधी परिवार को निशाना बना रहे कैप्टन. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

सिद्धू के नेतृत्व में चुनाव लड़ने के बयान पर जाखड़ ने जताया ऐतराज

20 सितंबर 2021

चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नए सीएम, आज सुबह 11 बजे शपथ ग्रहण समारोह. पंजाब में दो डिप्टी सीएम भी मुमकिन, सुखजीत रंधावा और ब्रह्मा मोहिंद्रा को मिलेगी जिम्मेदारी. हरीश रावत का ट्वीट - पंजाब में सिद्धू के नेतृत्व में लड़ेंगे. सुनील जाखड़ को बयान पर ऐतराज, कहा - इससे सीएम की अथॉरिटी कम होगी. नवजोत सिंह के सलाहकार मुस्तफा बोले- सिद्धू के बहाने गांधी परिवार को निशाना बना रहे कैप्टन. कैप्टन अमरिंदर की चन्नी को बधाई, बोले - सुरक्षा खतरे के बीच हमारे लोगों की रक्षा करने में सक्षम. आज पीएम मोदी से मिलेंगे सऊदी के विदेश मंत्री, दोपहर 11 बजे होगी मुलाकात. केंद्र की नीतियों के खिलाफ आज से विपक्ष का हल्लाबोल, 30 सितंबर तक 19 पार्टियां करेगी विरोध प्रदर्शन. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

पंजाब के नए सीएम पर आज फैसला, सर्वसम्मति बनाने में जुटी कांग्रेस, देखें 50 खबरें

19 सितंबर 2021

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब में सीएम का पेच फंस गया है. कांग्रेस आलाकमान ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है. सर्वसम्मति बनाने में जुटे हैं अजय माकन और हरीश रावत. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने पंजाब में सरकार बनाने का फार्मूला तय कर लिया है. ऐसा बताया जा रहा है कि एक सीएम और दो डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक पंजाब में सीएम की कमान संभालने के लिए अंबिका सोनी को दिया गया था प्रस्ताव लेकिन सोनी ने सेहत का हवाला देकर इसे खारिज कर दिया है. उन्होंने पंजाब के नए सीएम के लिए सिख सीएम का सुझाव दिया है. सुनील जाखड़ भी सीएम की रेस में हैं लेकिन सूत्रों के मुताबिक सुनील जाखड़ के नाम पर सिद्धू खेमे को एतराज है. राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा का नाम भी सीएम की रेस में आगे है. देखें 50 बड़ी खबरों का ये एपिसोड.

कैप्टन-सिद्धू के टकराव के बीच कांग्रेस विधायक दल की बैठक, देखें 50 खबरें

18 सितंबर 2021

पंजाब में कैप्टन और सिद्धू के टकराव के बीच आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक, चंडीगढ़ में शाम 5 बजे होगी मीटिंग. कांग्रेस की आज होने वाली विधायक दल की बैठक में मौजूद रहेंगे पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश और अजय माकन. पंजाब चुनाव से पहले कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में बढ़ा घमासान, राघव चड्ढा ने सिद्धू को बताया सियासत की राखी सावंत. आम आदमी पार्टी के हमले पर पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष का पलटवार, नवजोत सिद्धू ने मांगा कृषि कानून पर दिल्ली सरकार का जवाब. राजस्थान में बाल विवाह के रजिस्ट्रेशन पर छिड़ा सियासी घमासान, गहलोत सरकार की अजीबो गरीब दलील कहा- रजिस्ट्रेशन का मतलब बाल विवाह को कानूनी मान्यता नहीं, विरोध में बीजेपी ने सदन से किया वॉकआउट. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

राजस्थान में बाल विवाह के रजिस्ट्रेशन पर सियासी घमासान, देखें 50 खबरें

18 सितंबर 2021

राजस्थान में बाल विवाह के रजिस्ट्रेशन पर छिड़ा सियासी घमासान, गहलोत सरकार की अजीबो गरीब दलील कहा- रजिस्ट्रेशन का मतलब बाल विवाह को कानूनी मान्यता नहीं, विरोध में बीजेपी ने सदन से किया वॉकआउट. बीजेपी ने मैरिज सर्टिफिकेट पर भी उठाए सवाल, कहा- पारसी, पादरी, और काजी मैरिज सर्टिफिकेट जारी कर सकते हैं तो हिंदू की शादी कराने वाले पंडित को ये अधिकार क्यों नहीं? पंजाब में कैप्टन और सिद्धू के टकराव के बीच आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक, चंडीगढ़ में शाम 5 बजे होगी मीटिंग. कांग्रेस की आज होने वाली विधायक दल की बैठक में मौजूद रहेंगे पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश और अजय माकन. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

समाधान नहीं हुआ तो 10 साल तक नहीं जाएंगे वापस - राकेश टिकैट

17 सितंबर 2021

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में छिड़ा घमासान, विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस से भिड़े अकाली दल कार्यकर्ता. कृषि कानूनों के खिलाफ आज काला दिवस मना रहा है अकाली दल, गुरुद्वारा रक़ाबगंज से संसद तक विरोध मार्च निकालने की है तैयारी. बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे प्रदर्शनकारी, रोकने पर पुलिस के साथ की धक्कामुक्की. कृषि कानूनों के खिलाफ बीकेयू नेता राकेश टिकैट की सरकार को चेतावनी - समाधान नहीं हुआ तो 10 साल तक नहीं जाएंगे वापस. राकेश टिकैत बोले - पीएम के जन्मदिन पर किसी तोहफे की उम्मीद नहीं, किसानों को चाहिए सिर्फ अपना हक. पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर आज सुबह पुणे में निकली साइकिल रैली, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने दिखाई झंडी. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

टेरर मॉड्यूल के मास्टरमाइंड उसैदुर को इंडिया लाने की तैयारी, देखें 50 खबरें

16 सितंबर 2021

गिरफ्तार आतंकियों पर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और आईबी की पूछताछ में बड़ा खुलासा, ओसामा का पिता टेरर मोड्यूल का मास्टरमाइंड. दुबई में ISI से सीधे संपर्क में है ओसामा का पिता, ओसामा से पूछताछ और मोबाइल से मिले चैट्स से हुआ खुलासा. ओसामा के पिता के खिलाफ दिल्ली पुलिस की जांच तेज, रेड कॉर्नर नोटिस जारी करवाने की तैयारी. ओसामा का चाचा हुमैदुर रहमान भी टेरर मॉडयूल का हिस्सा, गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापेमारी जारी. देखें नॉनस्टॉप 100.

श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने फेंके ग्रेनेड, एक भी नहीं फटा

15 सितंबर 2021

श्रीनगर में सुबह सुरक्षा बलों पर आतंकियों ने फेंके ग्रेनेड, दोनों में से एक भी नहीं फटा ग्रेनेड. दिल्ली में आतंक के पाक मॉड्यूल का खुलासा, पाकिस्तान में ट्रेनिंग ले चुके 2 आतंकियों समेत 6 गिरफ्तार. महाराष्ट्र से धरा गया सलेम नाम का संदिग्ध, धरे गए ओसामा और जीशान ने पाक में ली आतंक की ट्रेनिंग. त्योहारों पर IED धमाके की साजिश रच रहे थे संदिग्ध आतंकी, आरोपियों के पास से IED और RDX बरामद, बड़ी मात्रा में हथियार और हाई क्वालिटी पिस्टल भी जब्त. डी कंपनी कर रही थी आतंकियों की फंडिंग, पुलिस के मुताबिक एक टीम को मैनेज कर रहा था दाऊद का भाई. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

50 खबरें: अलीगढ़ के दौरे पर जाएंगे PM मोदी, जनसभा को भी करेंगे संबोधित

14 सितंबर 2021

अलीगढ़ के दौरे पर जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी का करेगे शिलान्यास. जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, सीएम योगी भी रहेंगे मौजूद. आज राष्ट्रपति भवन के ऑडिटोरियम में होगी कैबिनेट की बैठक, दोपहर पौने चार बजे का समय तय. नितिन गडकरी का बयान, कोई एमएलए तो कोई सीएम नहीं बन पाने से दुखी, अखिलेश यादव ने सीएम योगी को यूपी में बताया बाहरी, बोले जिनको यूपी में लादा गया वो बोझ जनता हटा देगी. आज अयोध्या से तिरंगा यात्रा निकालेगी आम आदमी पार्टी, संजय सिंह ने किया ऐतिहासिक होने का दावा. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

गुजरात के CM ना बनने के सवाल पर फफक कर रो पड़े नितिन पटेल

13 सितंबर 2021

गुजरात में सीएम नहीं बन पाने पर छलका नितिन पटेल का दर्द, सवाल पूछने पर फफक कर रोए डिप्टी सीएम. सीएम के लिए भूपेंद्र पटेल के नाम के ऐलान के बाद से खफा बताए जा रहे हैं नितिन पटेल, मेहसाणा की जनसभा में कहा- मैं सत्ता की भूख वाला नेता नहीं. भूपेंद्र पटेल आज लेंगे गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ, दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर होगा समारोह, दो दिन बाद कैबिनेट का हो सकता है ऐलान. भवानीपुर उपचुनाव के लिए आज नामांकन करेंगी प्रियंका टिबरेवाल, बीजेपी ने चुनावी पोस्टर में ममता को बताया तानाशाह. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

बड़ी खबरें: बतौर पर्यवेक्षक गुजरात पहुंचे नरेंद्र सिंह तोमर-प्रह्लाद जोशी

12 सितंबर 2021

गुजरात के नए सीएम को लेकर बीजेपी विधायक दल की बैठक आज. नए सीएम के नेतृत्व में अगले साल चुनाव में जाएगी बीजेपी. नरेंद्र सिंह तोमर बतौर पर्यवेक्षक गांधीनगर पहुंचे. विधायक दल की बैठक में होंगे शामिल. मुख्यमंत्री पद की रेस में हैं कई नाम. रेस में नितिन पटेल सबसे आगे. विधायक दल के नेता के चयन से पहले नितिन पटेल के घर की बढ़ाई गई सुरक्षा. सीएम पद की रेस में नितिन पटेल समेत कुल 5 नामों की चर्चा. प्रफुल्ल खोड़ा पटेल का भी नाम सामने आया. गुजरात कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने रुपाणी के इस्तीफा पर कसा तंज. देखें वीडियो.

मुंबई रेप केस को लेकर BJP ने महिला सुरक्षा पर उठाये सवाल

11 सितंबर 2021

निर्भया कांड जैसी दरिंदगी से दहली मुंबई, 30 साल की महिला से बलात्कार, अस्पताल में भर्ती रेप पीड़िता ने तोड़ा दम. बीजेपी ने महाराष्ट्र में महिला सुरक्षा का उठाया मुद्दा, बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने कहा- कुंभकर्णी नींद से जागे महाराष्ट्र की 'वसूली सरकार'. यूपी के बिजनौर में खो-खो की नेशनल खिलाड़ी का मिला शव, एक इंटर कॉलेज में इंटरव्यू के लिए निकली थी महिला. बिहार के हाजीपुर में छेड़खानी से परेशान छात्रा, प्रिंसपल की लिखी चिट्ठी- कॉलेज में आने में लगता है डर. छात्रा योग शिक्षा देने वाले कॉलेज स्टाफ पर लगाया गंभीर आरोप, जांच पूरी होने तक आरोपी स्टाफ को किया गया सस्पेंड. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

दिल्ली में जोरदार बारिश, रामलीला मैदान इलाके में भी सड़कों पर जलभराव

11 सितंबर 2021

दिल्ली समेत NCR में बीती रात से हो रही है जोरदार बारिश, मौसम सुहाना लेकिन सड़कों पर कई जगहों पर जलभराव का संकट. बादलों से ढहा है दिल्ली का आसमां, दिन में छाया अंधियारा, गाड़ियों की लाइट जलाकर मुसाफिरों को करना पड़ा सफर. दिल्ली के मोतीबाग और आरके पुरम में सड़कों पर जलभराव से बुरा हाल, दरिया बनीं सड़कें. दिल्ली के रामलीला मैदान इलाके में भी सड़कों पर जबरदस्त जलभराव, समंदर जैसा दिखा मंजर. उत्तरी दिल्ली का जखीरा अंडरपास बना तालाब, पुलिस ने बेरिकेड लगाकर रोका रास्ता, पानी की निकासी का किया जा रहा इंतजाम. देखें 10 मिनट 50 खबरें.

आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी की विवादित जमीन सरकार ने छीनी

10 सितंबर 2021

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी से बीएसपी का किनारा, नहीं मिलेगा टिकट. मायावती ने किया ऐलान मऊ से बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर लड़ेंगे, किसी बाहुबली को नहीं देगे टिकट. यूपी के बागपत में बीजेपी नेता और पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री आत्माराम तोमर की हत्या, घर में मिली लाश. आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी पर गिरी गाज, सरकार ने जमीन छीनी. 400 एकड़ से अधिक जमीन पर थी विवादित, एडीएम ने सरकारी खाते में दर्ज करने का दिया था आदेश. 22 सितंबर को अमेरिका दौरे पर जा सकते हैं प्रधानमंत्री मोदी, 23 सितंबर को जो बाइडेन से मुलाकात संभव. देखें 10 मिनट 50 खबरें.