scorecardresearch
 

इस दिवाली पर इन खूबसूरत चीजों से सजाएं अपना घर

दिवाली में हैंडमेड चीजों से घर को सजाकर दें बिल्कुल अनोखा लुक.

दिवाली की सजावट दिवाली की सजावट

देश भर के हस्तनिर्मित और शिल्पकारों द्वारा कुशलतापूर्वक तैयार किए गए उत्पादों की दिल्ली में 'लाइट्स 2018' प्रदर्शनी लगाई गई है, जो दिवाली के दौरान घरों की साज-सजावट में अलग अनुभव प्रदान करेगा. यह उत्सव एक नवंबर तक चलेगा. दस्तकार समूह की ओर से आयोजित 'लाइट्स 2018' में 135 से अधिक विभिन्न शिल्प समूहों और कारीगरों ने लैंप व लाइटिंग्स से लेकर धातु शिल्प, नक्काशीदार फर्नीचर, सजावटी उत्पादों, बर्तनों व चीनी मिट्टी के बरतन, टोकरी व फाइबर शिल्प, चमड़े की एक विस्तृत श्रृंखला पेश की है.

यहां विभिन्न प्रकार के जैविक उत्पाद, हर्बल सौंदर्य उत्पाद, हस्तनिर्मित साबुन व मोमबत्तियां, कार्बनिक अचार और चटनी भी उपलब्ध है.

27 और 28 अक्टूबर को सांस्कृतिक प्रस्तुति आयोजित की जाएगी, जिसमें गुजरात का उत्साहित गरबा और डांडिया रास की प्रस्तुति होगी.

दस्तकार समूह की संस्थापक लैला तैयबजी ने कहा, "दिवाली उत्सव का समय है. कृपया शिल्पकारों और बुनकरों से अपने उपहार और सजावट का सामान खरीदें. ऐसा करने से आप न केवल कुछ अद्वितीय हस्तशिल्प खरीदते हैं, बल्कि भारतीय शिल्पकारों के अद्भुत कौशल और परंपराओं को प्रोत्साहित करने में मदद करते हैं."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें