scorecardresearch
 

Lakme Fashion Week : रैम्प पर दिखेंगी अब स्लि‍म नहीं मोटी महिलाएं

फैशन शो का नाम आते ही आपको पतली, छरहरी काया वाली लंबी लड़कियों का ख्याल आता होगा. पर इस बार लैक्मे फैशन वीक कुछ अलग करने जा रहा है. वो क्या है, आप भी जानिये...

X
Plus Size Lakme Fashion Week (Photo: Instagram) Plus Size Lakme Fashion Week (Photo: Instagram)

रैम्प पर वॉक करती मॉडल्स को देखकर आपके मन में कई बार ये ख्याल आता होगा कि काश हम भी ऐसे ही दिखते.

कई बार तो दुकानों में जाकर बस आप कपड़ों को नजरभर देख लेते हैं, क्योंकि आपका प्लस साइज उन फैशनेबल कपड़ों को पहनने की इजाजत नहीं देता. पर संभवत: आपकी ये हिचक अब खत्म हो जाएगी.

क्योंकि लैक्मे फैशन वीक में कुछ ऐसा ऐतिहासिक होने जा रहा है, जो पहले कभी नहीं हुआ. लैक्मे फैशन शो में ओवर साइज या यूं कहें कि प्लस साइज फैशन भी देखने को मिलेगा और इसके लिए फैशन डिजाइनर्स ने प्लस साइज मॉडल्स की तलाश शुरू भी कर दी है.

दरअसल, इस शो को उन कंज्यूमर्स को ध्यान में रखकर किया जा रहा है, जो ओवर साइज होने की वजह से फैशनेबल बनने की अपनी चाहत पूरी नहीं कर पाते. इस बात को ध्यान में रखते हुए फैशन डिजाइनर्स ने लैक्मे फैशन वीक के साथ हाथ मिलाया है और एक ढर्रे पर चले आ रहे फैशन को नया अंदाज देने की कोशिश की है.

 

बता दें कि प्लस साइज के लिए ऑडिशन्स इस साल 29 जुलाई को होंगे.

इस बारे में आईएमजी रिलायंस के फैशन हेड और वाइस प्रेसिडेंट जसप्रीत चंदोक ने कहा कि ' हमारा मकसद इस शो के जरिये इस बात को हाइलाइट करना है कि प्लस साइज होते हुए भी आप फैशनेबल और स्टाइलिश लग सकते हैं और आप अच्छे दिख सकते हैं. ऑडिशन के जरिये हम ऐसे प्लस साइज मॉडल्स की तलाश कर रहे हैं, जिनमें आत्मविश्वास भरपूर हों, जिन्हें खुद से प्यार हो और अपनी बॉडी के साथ जो कंफर्टेबल हों.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें