scorecardresearch
 

सीएए के समर्थन में भाजपा आक्रामक, जयराम ठाकुर ने कांग्रेस को घेरा

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. ठाकुर ने सीएए से जुड़े पहलुओं के संबंध में जानकारी दी और केंद्र की मोदी सरकार के कामकाज पर भी बात की. ठाकुर ने कहा कि भारत को लेकर देश और दुनिया का नजरिया बदल रहा है. आगे भी देश को मोदी जैसे ही नेतृत्व की जरूरत है.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (फाइल फोटोः पीटीआई) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (फाइल फोटोः पीटीआई)

  • हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • सीएए के साथ ही मोदी सरकार के कार्य पर भी की बात

नागरिकता संशोधन बिल पर मचे घमासान के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है. पार्टी ने सीएए के समर्थन में अपना जन जागरण अभियान तेज कर दिया है. भाजपा की ओर से चलाए जा रहे इस अभियान का उद्देश्य बिल के समर्थन में जन समर्थन जुटाना है. इसके तहत रैलियां निकालने के साथ ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोगों को इस अभियान के संबंध में जानकारी दिए जाने का कार्यक्रम है.

इस अभियान के तहत शनिवार को राजधानी देहरादून में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. ठाकुर ने सीएए से जुड़े पहलुओं के संबंध में जानकारी दी और केंद्र की मोदी सरकार के कामकाज पर भी बात की. ठाकुर ने कहा कि भारत को लेकर देश और दुनिया का नजरिया बदल रहा है. आगे भी देश को मोदी जैसे ही नेतृत्व की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि अपने दूसरे कार्यकाल में पीएम मोदी ने काफी जटिल समस्याओं का समाधान किया है. चाहे राम जन्मभूमि विवाद हो, तीन तलाक हो, धारा 370, 35 ए का मामला हो. हिमाचल के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि लेकिन आज एक जरूरी बिल पर देश की जनता को गुमराह किया जा रहा है. देश को अनेक समस्याओं से आजादी चाहिए थी, इसके लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद जो लोग जहां रहना चाहते थे, वहां रहने लगे. इस विभाजन की जिम्मेदारी पूरी तरह कांग्रेस की है. देश के विभाजन की जिम्मेदार कांग्रेस पार्टी रही है. उस समय नेहरू और लियाकत अली के बीच समझौता हुआ कि जो नागरिक जहां रहना चाहे वो वहां रहे, जब भारत लौटना  चाहे उन्हें आने दिया जाए. ठाकुर ने कहा कि आज कांग्रेस इसका विरोध कर रही है.

बता दें कि देश में हो रहे सीएए के भारी विरोध के बाद भाजपा ने भी आक्रामक रुख अख्तियार कर ताबड़तोड़ प्रेस कॉन्फ्रेंस और रैलियां करने का कार्यक्रम बनाया है. इसी कड़ी में अल्मोड़ा सांसद अजय टम्टा ने चंपावत में, जबकि वन मंत्री डॉक्टर हरक सिंह रावत ने ऊधमसिंहनगर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने टिहरी, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने पौड़ी, उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत ने रुद्रप्रयाग, महिला कल्याण राज्यमंत्री रेखा आर्य ने बागेश्वर, विधायक बलवंत सिंह भोरियाल ने चमोली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की, तो वहीं रविवार को एचआरडी मंत्री डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक हल्द्वानी और प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट हरिद्वार में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें