scorecardresearch
 

Kedarnath Yatra: केदारनाथ में पत्थर गिरने से मार्बल कारोबारी की मौत, पत्नी और बच्चे बाल-बाल बचे

केदारनाथ धाम के पास एक दर्दनाक घटना घटी. जहां हथिनी गदेरे के पास अचानक पहाड़ से पत्थर गिरने लगे जिसमें एक राजस्थान के एक कारोबारी की मौत हो गई. इस घटना में उनके बच्चे और पत्नी बाल-बाल बचे.

X
केदारनाथ में पत्थर गिरने से मार्बल कारोबारी की मौत  केदारनाथ में पत्थर गिरने से मार्बल कारोबारी की मौत
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केदारनाथ में दो तीर्थयात्री की मौत
  • पत्थर गिरने से हुई एक कारोबारी की मौत
  • हथिनी गदेरे के पास अचानक पहाड़ से पत्थर गिरा

बरसात शुरू हो चुकी है, इसके साथ ही पहाड़ों से चट्टानों के खिसकने और पत्थरों के गिरने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. केदारनाथ धाम में राजस्थान के राजसमंद में रहने वाले मार्बल कारोबारी की मौत हो गई. उनकी पत्नी भी गंभीर रूप से घायल हो गई है. गौरी कुंड की तरफ जाते समय पहाड़ से पत्थर गिरने से यह दुर्घटना हुई. 

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर एनडीआरफ व एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कर व्यापारी के शव को बाहर निकाला. मृतक की पहचान लहरीलाल तेली पुत्र नारायण लाल तेली निवासी ग्राम केलवा थाना केलवा जिला राजसमंद राजस्थान उम्र 40 रूप में पहचान हुई है. जो अपनी पत्नी और बच्चों के साथ केदारनाथ यात्रा पर गए थे. बताया जा रहा है मृतक अपने 10 सदस्यों के ग्रुप से केदारनाथ यात्रा से गौरीकुंड के लिए वापस लौट रहे थे. 

जानकारी के मुताबिक रास्ते में हथिनी गदेरे के पास अचानक पहाड़ से पत्थर गिरने लगे.  लहरीलाल और पुष्पा देवी चपेट में आ गए.  लहरीलाल की मौत हो गई, जबकि पत्नी पुष्पा गंभीर रूप से घायल हो गई.  दोनों को स्थानीय हॉस्पिटल लाया गया, जहां लहरीलाल को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. शव को हेलिकॉप्टर से देहरादून लाया गया। यहां से एम्बुलेंस से शव बुधवार सुबह केलवा गांव पहुंचा. इस घटना के बाद गांव में मातम पसर गया है परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. 

वहीं इस मामले पर आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि केदारनाथ यात्रा पर दो तीर्थयात्रीयों के ऊपर हथिनी गदेरे के पास पत्थर गिरने से एक तीर्थयात्री की रेस्क्यू कर अस्पताल जाते वक्त मौत हो गई, वहीं दूसरी तरफ  रामबाड़ा में एक व्यक्ति के बेहोश होने की सूचना पर SDRF और NDRF ने शख्स को रेस्क्यू कर गौरीकुंड अस्पताल पहुंचाया. जहां के दौरान पता चला कि शख्स की पहले ही मौत हो चुकी थी. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें