scorecardresearch
 

साथी विधायक का वार- सक्षम CM नहीं हैं योगी, पूछा- 5 साल सीखने में ही लगा देंगे?

चेरो ने कहा कि उन्होंने सीएम योगी से भी मिलकर शिकायत की है. अधिकारी उन्हें गुमराह कर रहे हैं. विधायक ने कहा कि बड़ा प्रदेश है योगी जी समझ नहीं पा रहे हैं.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज लखनऊ दौरे पर हैं. शाह के दौरे से पहले बीजेपी की सहयोगी पार्टी अपना दल विधायक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सोनभद्र के दुद्धी विधानसभा से अपना दल के विधायक हरिराम चेरो ने योगी को अनुभवहीन सीएम बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को जैसा करना चाहिए वो नहीं कर पा रहे हैं. योगी सूबे के हालात ठीक नहीं कर पा रहे हैं. वो पांच साल सीखने में ही बिता देंगे.

विधायक हरिराम चेरो ने मुख्यमंत्री योगी पर खनन में अनियमितता को लेकर भी आरोप लगाए और उनकी नेतृत्व क्षमता पर सवाल खड़े किए. विधायक के मुताबिक योगी को अधिकारी गुमराह कर रहे हैं. शिकायत पर कार्यवाही नहीं हो रही है. हरिराम ने कहा कि सीएम में अभी अनुभव की कमी है, जिसके कारण वो काम नहीं कर पा रहे हैं. सीएम को तो तेज-तर्रार होना चाहिए.

हरिराम चेरो ने कहा कि मेरा क्षेत्र बहुत ही पिछड़ा है. ये बालू खनन का क्षेत्र है. ठेकेदार मनमाने तरीके से खनन करने में जुटे हैं. हालत ये है कि नदी की धारा ही मुड़ गई है. खुलेआम चार-चार पोकलेन खनन में जुटी हुई हैं. उन्होंने कहा कि इस संबंध में जिला अधिकारी से शिकायत भी की गई कि पुलिस की देखरेख में खनन हो रहा है. दरोगा और पुलिस के संरक्षण में सब कुछ हो रहा है. इसे देखकर लगता है कि योगी जी ठीक से काम नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि अधिकारी मनमानी करने में जुटे हैं उनकी शिकायत सुनने को कोई तैयार नहीं है.

चेरो ने कहा कि उन्होंने सीएम योगी से भी मिलकर शिकायत की है. अधिकारी उन्हें गुमराह कर रहे हैं. विधायक ने कहा कि बड़ा प्रदेश है योगी जी समझ नहीं पा रहे हैं. मैं ये नहीं कहूंगा कि अनुभव की कमी है,लेकिन प्रदेश किन हालात में है वो समझ नहीं पा रहे हैं. जबकि हम लोग लगातार बताने की कोशिश कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि सरकार बने एक साल हो गया है. इस तरह तो वो पांच साल सीखने में ही लगा देंगे. ऐसे ही अनुभवहीनता दिखाएंगे तो आने वाले समय में बीजेपी का जीतना मुश्किल हो जाएगा. हमारी भी पार्टी गठबंधन में है. हमें भी विधायक बनना है. सरकार की यही कार्यशैली रही तो मैं दोबारा विधायक नहीं बन पाऊंगा.

उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ को बीजेपी ने सीएम बनाया है, लेकिन वो काम नहीं कर पा रहे हैं. सूबे में जैसा काम होना चाहिए वो नहीं हो रहा. हरिराम ने कहा कि सीएम को तेज तर्रार होना चाहिए, ताकि अधिकारियों को भी संदेश जाए और वो मनमानी न कर पाएं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें