scorecardresearch
 

NEET टॉपर आकांक्षा सिंह को CM योगी ने किया सम्मानित, सरकार उठाएगी पढ़ाई का खर्चा

सीएम योगी ने गोरखपुर के कुशीनगर की रहने वाली NEET टॉपर आकांक्षा सिंह को सम्मानित किया. उनके घर तक जाने वाली सड़क भी ठीक करने का निर्देश दिया.

CM Yogi (ANI) CM Yogi (ANI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सरकार उठाएगी पढ़ाई का खर्च
  • न्यूरो सर्जन बनना चाहती हैं आकांक्षा
  • NEET को पत्र लिखने के निर्देश

नीट 2020 (NEET 2020) परीक्षा में टॉप करने वाली गोरखपुर की बेटी आकांक्षा सिंह को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सम्मानित किया. इस दौरान सीएम योगी ने आकांक्षा सिंह की यूजी की पूरी पढ़ाई के खर्च सहित फूडिंग व लॉजिंग की व्यवस्था प्रदेश सरकार द्वारा किए जाने की घोषणा की. इसके अलावा सरकार ने आकांक्षा सिंह के घर तक जाने वाली सड़क को दुरुस्त करने के भी निर्देश दिए.

संयुक्त रूप से टॉपर घोषित करने के लिए NEET को पत्र

इस दौरान मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को आकांक्षा सिंह को संयुक्त रूप से प्रथम स्थान पर रखने के संबंध में ‘नीट’ को पत्र लिखने के भी निर्देश दिए. दरअसल, ओडिशा के शोएब आफताब और दिल्ली की आकांक्षा सिंह दोनों ने 720 नंबर हासिल किए, लेकिन चूंकि आफताब की उम्र ज्यादा है इसलिए उन्हें नेशनल रैंकिंग में टॉप पर रखा गया है.

देखें- आजतक LIVE TV

एनटीए टाई ब्रेकिंग की स्थिति में टॉपर का निर्धारण करने के लिए उम्र, विषयवार मिले नंबर और गलत उत्तरों की संख्या को ध्यान में रखता है. इस विषय में सीएम योगी की तरफ से नीट को पत्र लिख दोनों को संयुक्त रूप से टॉपर घोषित करने के लिए कहा गया है.

बता दें कि आकांक्षा सिंह न्यूरो सर्जन बनना चाहती हैं. वह अपने इस पेशे के जरिए लोगों की सेवा करना चाहती हैं. सीएम योगी ने ऐलान किया कि सरकार की तरफ से हर आकांक्षा सिंह को हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें