scorecardresearch
 

4 साल पहले जब जज से बोले थे लालू- अब सुना दीजिए फैसला, लेकिन...

देवघर चारा घोटाला केस में सीबीआई कोर्ट ने फैसला सुना दिया है. उस मामले में कोर्ट ने लालू यादव को कोर्ट ने दोषी करार दिया है और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा को बरी कर दिया है. हालांकि अभी तक सजा का ऐलान नहीं हुआ है और कोर्ट 3 जनवरी को सजा का ऐलान करेगा.

X
लालू प्रसाद यादव
लालू प्रसाद यादव

देवघर चारा घोटाला केस में सीबीआई कोर्ट ने फैसला सुना दिया है. उस मामले में कोर्ट ने लालू यादव को कोर्ट ने दोषी करार दिया है और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा को बरी कर दिया है. हालांकि अभी तक सजा का ऐलान नहीं हुआ है और कोर्ट 3 जनवरी को सजा का ऐलान करेगा. कोर्ट के फैसले के बाद अब लालू यादव को कोर्ट से सीधे जेल में जाना होगा. बता दें कि इससे पहले पहले लालू चारा घोटाले से जुड़े मामलों में जेल जा चुके हैं.

साल 2013 में भी लालू यादव को रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने तकरीबन 38 करोड़ रुपये के चाईबासा घोटाले में दोषी करार दिया था. फैसले के बाद लालू यादव को सीधे बिरसा मुंडा जेल भेज दिया गया. उस दौरान लालू ने जज से मांग की थी कि उन्हें उसी वक्त फैसला सुना दिया जाए, लेकिन कोर्ट ने 3 अक्टूबर को फैसला सुनाया था.

चारा घोटाला केस में लालू दोषी करार, 3 जनवरी को सजा, सीधे जेल जाएंगे

दोषी ठहराने पर बोले लालू

दोषी ठहराए जाने के बाद लालू यादव कोर्ट में खड़े हो गए थे. लालू ने जज से कहा कि जब आपने दोषी ठहरा ही दिया है तो सजा पर सुनवाई भी अभी ही कर लीजिए. इसमें क्या दिक्कत है? सजा के ऐलान पर देर करने से क्या फायदा होगा? लेकिन जज ने लालू की मांग को खारिज करते हुए उन्हें हिरासत में लिए जाने का आदेश दे दिया.

ऐसे हुआ था चारा घोटाले का खुलासा, लालू को कई बार जाना पड़ा जेल!

हुई थी 5 साल की जेल

चारा घोटाले में आरजेडी अध्यक्ष और देश के पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव को 5 साल जेल की सजा सुनाई गई थी. उन पर 25 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था. रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद लालू ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सीबीआई की विशेष अदालत का फैसला सुना. फैसला सुनते हुए लालू काफी नाखुश दिखे और उन्होंने सजा पर विरोध जताया था. इस फैसले के बाद से लालू के 2024 तक चुनाव लड़ने पर भी प्रतिबंध लग गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें