scorecardresearch
 

बंगालः ममता बनर्जी के भतीजे के खिलाफ टिप्पणी पर बीजेपी कार्यकर्ता गिरफ्तार

बंगाल पुलिस ने फेसबुक पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के बारे में कथित अपमानजनक पोस्ट के लिए बीजेपी के एक कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी पर बीजेपी ने आरोप लगाया कि राज्य में उनकी पार्टी कार्यकर्ताओं को व्यवस्थित रूप से टारगेट किया जा रहा है.

अभिषेक बनर्जी के खिलाफ टिप्पणी पर बीजेपी कार्यकर्ता हुआ गिरफ्तार (फाइल-पीटीआई) अभिषेक बनर्जी के खिलाफ टिप्पणी पर बीजेपी कार्यकर्ता हुआ गिरफ्तार (फाइल-पीटीआई)

  • शिकायत के बाद पुलिस ने देर रात किया गिरफ्तार
  • पार्टी कार्यकर्ताओं को टॉरगेट किया जा रहाः बीजेपी
  • कार्यकर्ता ने हमारे सांसद को गाली दीः टीएमसी नेता
पश्चिम बंगाल की पुलिस ने फेसबुक पर तृणमूल कांग्रेस के सांसद और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के बारे में कथित अपमानजनक पोस्ट के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया है.

राज्य के नॉर्थ 24 परगना में बीजेपी के कार्यकर्ता सुभदीप दास (24) को क्षेत्र के टीएमसी के एक कार्यकर्ता द्वारा बुधवार शाम को हाबड़ा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने के बाद देर रात गिरफ्तार कर लिया गया.

सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम (आईटी एक्ट) के विभिन्न प्रावधानों के तहत धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), 505 (झूठे बयान, अफवाह आदि जो सार्वजनिक शांति के खिलाफ उत्पीड़न या अपराध का कारण बन सकता है) और 67 (आपत्तिजनक सामग्री का प्रकाशन) के तहत बीजेपी कार्यकर्ता के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. सुभदीप दास को गुरुवार को बारासात कोर्ट में पेश किया गया.

इसे भी पढ़ें --- राज्यपाल के सर्विलांस के आरोपों पर TMC MP का तंज, आपके गुजरात के बॉस इसमें ज्यादा माहिर

मामले पर पुलिस की अतिसक्रियता का आरोप लगाते हुए, बीजेपी ने कहा कि राज्य में उनकी पार्टी कार्यकर्ताओं को व्यवस्थित रूप से टारगेट किया जा रहा है.

पुलिस ने सही काम कियाः टीएमसी नेता

हालांकि गिरफ्तारी को सही ठहराते हुए, हाबड़ा नगर पालिका के निवर्तमान अध्यक्ष निलिमेश दास ने कहा कि पुलिस केवल कानून का पालन कर रही है. टीएमसी नेता ने कहा कि बंगाल बीजेपी के प्रभारी खुद राजनीतिक विरोधियों का सम्मान करना नहीं जानते. स्वाभाविक रूप से उनकी पार्टी के कार्यकर्ता उनका ही अनुकरण कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें --- क्या है बीजेपी-फेसबुक विवाद जिसपर गर्मा गई है देश की सियासत

उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता ने सोशल मीडिया पर हमारे प्रिय और सम्मानित सांसद को गाली दी थी. आज पूरा देश जानता है कि बीजेपी अपने राजनीतिक उद्देश्य के लिए फेसबुक का उपयोग कैसे कर रही है. पुलिस ने सही काम किया है और भविष्य में अगर कोई भी इस तरह की हरकत करता है तो इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें