scorecardresearch
 

पुंछ में पाक BAT के हमले में दो जवान शहीद, एक घुसपैठिया ढेर

पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) ने एक बार फिर नापाक हरकत किया है. इस साल तीसरी बार भारतीय सीमा में घुसकर हमले करने की पाकिस्तानी BAT की कोश‍िश को आज पुंछ में दोपहर भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया है. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में एक घुसपैठिया मारा गया है. इस कार्रवाई में हमारे दो जवान शहीद हो गए हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) ने एक बार फिर नापाक हरकत किया है. इस साल तीसरी बार भारतीय सीमा में घुसकर हमले करने की पाकिस्तानी BAT की कोश‍िश को गुरुवार दोपहर को पुंछ में भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया है. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में एक घुसपैठिया मारा गया है. इस कार्रवाई में हमारे दो जवान शहीद हो गए हैं.

आज दोपहर सेना की एक पेट्रोलिंग पार्टी पर पाकिस्तान की तरफ से BAT के सशस्त्र घुसपैठियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और दोनों तरफ से फायरिंग होने लगी. इस फायरिंग के दौरान ही घुसपैठियों को कवर देने की नीयत से पाकिस्तानी सेना की चौकियों से भी गोलीबारी की जाने लगी.

आर्मी के गश्ती दल ने एक घुसपैठियों को मार गिराया. एक और घुसपैठिया घायल हो गया और पाक सेना की चौकी में उसे ले जाया गया. पाकी बैट टीम नियंत्रण रेखा से पाकिस्तान की तरफ 600 मीटर अंदर थी और पाकिस्तानी चौकी से 200 मीटर की दूरी पर थी. अभी भी दोनों पक्षों में भारी गोलीबारी जारी है.

क्या है 'बैट'?
BAT पाकिस्तान के सैनिकों और आतंकियों की सीमा पर सक्रिय रहने वाली एक मिलीजुली टीम है. दरअसल यह पाकिस्तान की स्पेशल फोर्स से लिए गए सैनिकों का एक ग्रुप है. हैरानी की बात ये है कि BAT में सैनिकों जैसी ट्रेनिंग पाए आतंकी भी हैं. इन्हें एलओसी में 1 से 3 किलोमीटर तक अंदर घुसकर हमला करने के लिए तैयार किया गया है. 'बैट' को स्पेशल सर्विस ग्रुप यानी एसएसजी ने तैयार किया है. यह पूरी प्लानिंग के साथ अटैक करती है. ये टीम पहले खुफिया तौर पर ऑपरेशनों को अंजाम देती थी लेकिन बाद में मीडिया की वजह से खबरों में रहने लगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें