scorecardresearch
 

विश्वभारती यूनिवर्सिटी में लेफ्ट और TMC के छात्र भिड़े, दो घायल

आरोप है कि वामपंथी छात्रों ने बीरभूम के बाहरी लोगों को कैंपस में बुलाया और विश्वभारती विश्वविद्यालय के परिसर में बैठक की. इस दौरान तृणमूल पार्टी से जुड़े छात्रों से उनकी भिड़ंत हो गई.

तृणमूल पार्टी कार्यकर्ताओं की फाइल फोटो (ANI) तृणमूल पार्टी कार्यकर्ताओं की फाइल फोटो (ANI)

  • टीएमसी का आरोप-लेफ्ट ने बाहर से बुलाए लोग
  • कैंपस में दोनों गुटों की भिड़ंत में 2 छात्र घायल

पश्चिम बंगाल के विश्वभारती विद्याभवन में बुधवार रात छात्र गुटों के बीच मारपीट हो गई. विश्वभारती के हॉस्टल में तृणमूल कांग्रेस और वामपंथी छात्रों की इस भिड़ंत में 2 छात्र घायल बताए जा रहे हैं. घायलों में दोनों गुटों से एक-एक छात्र शामिल हैं. आरोपों में कहा गया है कि वामपंथी छात्रों ने बीरभूम से लोगों को कैंपस के अंदर बुलाया. विश्वभारती यूनिवर्सिटी में इनकी बैठक चल रही थी. इसी दौरान टीएमसी छात्रों के साथ इनकी मारपीट हो गई.

अभी हाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद स्वपन दासगुप्ता और विश्वभारती यूनिवर्सिटी के कुलपति (वीसी) विद्युत चक्रवर्ती यूनिवर्सिटी कैंपस में कई घंटे तक फंसे रह गए थे. इनके साथ और भी कई बीजेपी नेता थे. दरअसल स्वपन दासगुप्ता को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर विश्वभारती में व्याख्यान देना था.

विश्वभारती कैंपस पहुंचने के तुरंत बाद ही छात्रों ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया. इस वजह से कैंपस में इन्हें कई घंटे तक फंसे रहना पड़ा. इस विरोध प्रदर्शन में स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया. विरोध को देखते हुए व्याख्यान दूसरे सभागार में आयोजित करना पड़ा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें