scorecardresearch
 

तमिलनाडुः लॉटरी किंग के खिलाफ ED का बड़ा एक्शन, 61 फ्लैट और 88 प्लॉट जब्त

लॉटरी किंग के नाम से मशहूर सैंटिगो मार्टिन और उसके सहयोगियों के खिलाफ ईडी ने बड़ी कार्रवाई की गई है. लॉटरी किंग से जुड़े 61 फ्लैट्स, 82 प्लॉट समेत कोयंबटूर स्थित 119.6 करोड़ रुपए मूल्य के 6 प्लॉट भी जब्त कर लिए गए हैं.

ईडी ने यह कार्रवाई सैंटिगो मार्टिन के खिलाफ की है (ANI फोटो) ईडी ने यह कार्रवाई सैंटिगो मार्टिन के खिलाफ की है (ANI फोटो)

तमिलनाडु में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लॉटरी किंग के नाम से मशहूर सैंटिगो मार्टिन और उसके सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई की है. ईडी ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए लॉटरी किंग के 61 फ्लैट्स, 82 प्लॉट समेत कोयंबटूर स्थित 119.6 करोड़ मूल्य के 6 प्लॉट भी जब्त कर लिए हैं.

इस साल मई महीने में भी लॉटरी किंग के खिलाफ छापेमारी की गई थी जिसमें 595 करोड़ रुपए की अघोषित आय का पता चला था. आयकर विभाग की इस छापेमारी में सैंटिगो मार्टिन ने माना था उसने 595 करोड़ रुपए थोक व्यापारियों की ओर से प्राइज विनिंग टिकटों की हेराफेरी के लिए मिले थे. मार्टिन ने इसी के साथ 600 करोड़ रुपए मिलने की बात भी स्वाकारी है.

मई महीने में आयकर विभाग ने मार्टिन के कोयंबटूर, चेन्नई, कोलकाता, मुंबई, दिल्ली समेत देश के 70 ठिकानों पर छापेमारी की थी. उस कार्रवाई में लगभग साढ़े 8 करोड़ रुपए की अघोषित नकदी का पता चला था. छापेमारी के दौरान हीरे और जेवरात भी मिले थे. गौरतलब है कि मार्टिन कोयंबटूर में बैठकर कुछ राज्यों में सरकारी लॉटरी का काम संभालता है. पिछले दो साल में उसने एडवांस टैक्स का भुगतान नहीं किया है. इसके चलते आयकर विभाग की नजर में था, इसलिए उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें