scorecardresearch
 

1 करोड़ की लॉटरी, क्या परेशान पोपटलाल को मिलेगा उनका लकी टिकट?

शो में पोपटलाल की 1 करोड़ की लॉटरी लगी है. लेकिन लॉटरी के टिकट ने पूरी गोकुलधाम सोसायटी को परेशान कर दिया है. 

पोपटलाल (फोटो- इंस्टाग्राम) पोपटलाल (फोटो- इंस्टाग्राम)

सोनी टीवी के सबसे पॉपुलर शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में डॉ. हाथी का दिलचस्प किरदार निभाने वाले कवि कुमार आजाद की मौत के बात लगा था कि ये शो अपना आकर्षण खो देगा. लेकिन शो में निर्मल सोनी के आने से ये शो अभी भी लगातार दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है. ये ऐसा कॉमेडी से लबालब शो है जिसे हर उम्र के लोग पसंद करते हैं.

ये शो अपने रोचक एपिसोड्स के लिए जाना जाता है. शो में इन दिनों चल रहे ट्रैक ने लोगों के लिए हंसी के साथ रोचकता का एक नया पिटारा दे दिया है. दरअसल, पत्रकार पोपटलाल को मिले 1 करोड़ की लॉटरी टिकट ने शो में नई रोचकता भर दी है. लॉटरी खो गई है और उसे लेकर गोकुलधाम के किरदारों ने जो भागम भाग मचा रखी है, वो बहुत मजेदार है.

शो में इन दिनों पोपटलाल को मिले 1 कोरड़ की लॉटरी के टिकट के ट्रैक को दिखाया जा रहा है. गोकुलधाम सोसायटी लॉटरी के टिकट को ढूंढ़ने में लगी है.  दरअसल, पोपटलाल ने सोसायटी के सेक्रेटरी आत्माराम तुकाराम भिड़े से 2000 रुपये उधार लिया है. उधारी चुकाने के लिए पोपटलाल एटीएम मशीन से 5000 हजार रुपये निकालते हैं. लेकिन जब पोपटलाल रुपये निकाल लेते हैं और घर की ओर रवाना होते हैं तो उस एक आदमी अपनी पत्नी के साथ पोपटलाल का पीछा करता है.

पोपटलाल से नाराज हो गए भिड़े

पीछा करने वाला आदमी पोपटलाल से बेटी के इलाज के लिए 5000 रुपये मांगता है. पोपटलाल को उनकी बात पर भरोसा नहीं होता. पैसे देने से मना भी कर देते हैं. हालांकि मेडिकल रिपोर्ट देखने और अस्पताल में डॉक्टर से बात करने के बाद पोटलाल को उनकी बात पर विश्वास हो जाता है. और वो रुपये भी दे देते हैं. इस मदद के बदले आदमी पोपटलाल को 1 करोड़ की लॉटरी का टिकट दे देता है. पोपटलाल टिकट लेने से मना करते हैं, लेकिन वो दोनों जबरदस्ती पोपटलाल को टिकट दे ही देते हैं.

टिकट लेकर पोपटलाल सोसायटी आते हैं जहां अब्दुल की सोडा शॉप पर उनके दोस्त इंतज़ार कर रहे हैं. पोपटलाल मंडली को पूरी कहानी सुनाते हैं. इस पर आत्माराम भिड़े गुस्सा हो जाते हैं और बोलते हैं कि पोपटलाल मेरे पैसे नहीं देना चाहता है इसलिए बहाना बना रहा है. सोसायटी के लोग भी पोपटलाल की बात पर भरोसा नहीं करते. लेकिन इसके बाद पोपटलाल भिड़े को लॉटरी की टिकट दिखाता है और कहता है कि मैं झूठ नहीं बोल रहा हूं. जब भिड़े टिकट देखता है तो पोपटलाल को बोलता है कि अगर ऐसा है तो मैं अब टिकट तभी दूंगा जब वो मुझे पैसे वापस कर देगा. इस सब के दौरान भिड़े के हाथ से पोपटलाल की शर्ट पर सोडा गिर जाता है और सोडा गिरने से पोपटलाल नाराज हो जाता है. सारी खींचतान के बाद भिड़े पोपटलाल की शर्ट चमको लॉन्ड्री में देने के लिए कहता है. इसके बाद सभी लोग अपने घर चले जाते हैं.

यहां से शुरू हुआ तारक मेहता में ट्विस्ट

कहानी में ट्विस्ट यहीं से आता है. जब पोपटलाल अपने काम से जा रहे होते हैं तो उन्हें भिड़े मिलता है. भिड़े पैसे वापस लौटाने के लिए कहता है. लेकिन पोपटलाल जल्दबाजी में पूरी बात नहीं सुनता और हड़बड़ी में निकल जाता है. बाद में भिड़े, पोपटलाल को लॉटरी का टिकट सभांल कर रखने के लिए फोन भी करता है. पोपटलाल, भिड़े की बात सुनता ही नहीं. अगले दिन पोपटलाल अपनी शर्ट लॉन्ड्री के लिए दे देता है. गलती से लॉटरी का टिकट भी उसी शर्ट में चला जाता है. बाद में पोपटलाल को पता चलता है कि उसकी 1 करोड़ की लॉटरी लगी है, पर टिकट ही उसके पास नहीं है.

यहां से शुरू होती है गोकुलधाम सोसायटी में भागम भाग. एक तरफ सभी पोपटलाल की 1 करोड़ की लॉटरी लगने से खुश हैं, वहीं टिकट ना मिलने पर दुखी भी हैं. सभी पोटलाल का टिकट ढूंढ़ने निकलते है. टिकट ढूंढ़ते वक्त शो में हंसी का फूल डोज दिखाया गया है. टिकट ढूंढ़ते हुए सभी लोग भूलभुलैया चाल से लेकर धोबी घाट तक चक्कर लगा लेते हैं. इसके बाद रद्दी वाले के पास. फिर पार्क में टिकट ढूढ़ने के लिए गोकुलधाम के सभी मर्दों ने पूरा जोर लगा दिया है.

आखिर क्या होगा दीपावली का संदेश?

सोमवार को टीवी पर आए प्रोमो में दिखाया गया है कि टिकट जेठालाल को मिल जाता है. लेकिन ये तारक मेहता का उल्टा चश्मा है, यहां कुछ भी बिना ठहाके और धमाके के नहीं होता है. तो अब देखना दिलचस्प होगा कि पोपटलाल को लगी लॉटरी के पैसे मिलते हैं या नहीं. शो में दीपावली का धमाका अभी बाकी है. ये शो सामाजिक संदेश देने के लिए भी जाना जाता है. देखना दिलचस्प होगा कि 1 करोड़ की लॉटरी के बाहने दर्शकों को क्या संदेश दिया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें