scorecardresearch
 

दोस्त की शादी में क्या गए डि कॉक, पार्थिव पटेल की लगी लॉटरी, जड़ दी हाफ सेंचुरी

शनिवार को पार्थिव ने इस मौके को नहीं गंवाया और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में पारी की शुरुआत करते हुए 53 रन बना डाले.

पार्थिव पटेल (ट्विटर) पार्थिव पटेल (ट्विटर)

आईपीएल के मौजूदा सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने पार्थिव पटेल को अपना आधा से ज्यादा सफर पार कर लेने के बाद मौका दिया. 33 साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज को उसने तब प्लेइंग इलेवन में शामिल किया, जब क्विंटन डि कॉक अपने दोस्त की शादी की वजह से साउथ अफ्रीका लौट गए. और इसके बाद पार्थिव ने अपनी उपयोगिता साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

IPL11: भज्जी-जडेजा की फिरकी में फंसे कोहली के धुरंधर, RCB ने बनाए 127 रन

शनिवार को पार्थिव ने इस मौके को हाथ से जाने नहीं दिया और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में पारी की शुरुआत करते हुए 53 रन बना डाले. उनके बल्ले से ऐसे समय रन निकले, जब मैक्कुलम-विराट-डिविलियर्स जैसे धुरंधर एक के बाद एक अपने हथियार डालते जा रहे थे. आरसीबी की पारी में पार्थिव के अलावा टीम साउदी ( नाबाद 36 रन) ही दोहरे अंकों में जा पाए. पार्थिव ने 41 गेंदों की पारी में 5 चौके और 2 छक्के जमाए.

आईपीएल के 11वें सीजन में 8 मैचों में बेंच पर बैठे रहे पार्थिव ने 37 गेंदों पर अपना अर्धशतक जमाया. हालांकि 8वें ओवर की दूसरी गेंद पर हरभजन सिंह ने कॉट एंड बोल्ड का अवसर गंवाया था, उस वक्त पार्थिव 38 रनों पर खेल रहे थे. लेकिन, रवींद्र जडेजा ने वह गलती नहीं दोहराई और 13वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पार्थिव को अपनी ही गेंद पर लपक लिया.

उल्लेखनीय है कि पार्थिव पटेल ने आईपीएल 2017 में पिछली चैंपियन मुंबई इंडियंस टीम की ओर से सबसे ज्यादा 395 रन बनाए थे. इस बार आईपीएल नीलामी में बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स ने उन्हें 1.70 करोड़ रुपये में खरीदा. पार्थिव ने अपने आईपीएल करियर के 120वें मैच में 11वीं फिफ्टी लगाई. उनका उच्चतम स्कोर 81 रन है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें