scorecardresearch
 

हरदीप पुरी ने किया ऐसा ट्वीट, कांग्रेस को लग सकती है मिर्ची!

माना जा रहा है कि कांग्रेस की लोकसभा चुनाव में करारी हार पर हरदीप पुरी ने यह तंज कसा है. 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 52 सीट हासिल हुई हैं और उसके पास लोकसभा में मुख्य विपक्षी पार्टी लायक सांसद तक नहीं हैं.

यही तस्वीर पुरी ने ट्वीट की है. यही तस्वीर पुरी ने ट्वीट की है.

नागरिक उड्डयन मंत्री और बीजेपी नेता हरदीप पुरी भी कांग्रेस पर तंज कसने से खुद को रोक नहीं पाए. उन्होंने एक ट्वीट किया, जिसमें तस्वीर पर लिखा है *** कांग्रेसी. माना जा रहा है कि कांग्रेस की लोकसभा चुनाव में करारी हार पर हरदीप पुरी ने यह तंज कसा है. 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 52 सीट हासिल हुई हैं और उसके पास लोकसभा में मुख्य विपक्षी पार्टी लायक सांसद तक नहीं हैं.

ट्वीट में तस्वीर के कैप्शन में हरदीप पुरी ने लिखा, ''इटैलियन में इसे कॉन्फ्रेंस रूम कहा जाता है. दिलचस्प बात है कि इसका पिछला हिस्सा भी दीवार की ओर है.'' बता दें कि इस फोटो का वह मतलब बिल्कुल नहीं जो भारत में समझा जाता है. यह असल में इटली का शब्द है, जिसका मतलब कॉन्फ्रेंस रूम या सम्मेलन कक्ष होता है.  

पिछले साल भी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी, जिस पर लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रिया जाहिर की. हरदीप पुरी का यह तंज राहुल गांधी की वायनाड यात्रा के अगले दिन आया है. शनिवार को राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि पीएम का चुनावी प्रचार झूठ, जहर और नफरत भरा था. लेकिन कांग्रेस पार्टी सच्चाई और मोहब्बत के साथ खड़ी रही. राहुल गांधी वायनाड से रिकॉर्ड वोटों से जीते हैं. वह मतदाताओं का धन्यवाद करने अपने लोकसभा क्षेत्र पहुंचे थे.

कौन हैं हरदीप पुरी

ब्यूरोक्रेट से राजनेता बने हरदीप पुरी को मोदी कैबिनेट में नागरिक उड्डयन मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है. मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल में वह शहरी विकास मंत्री थे. इस बार उन्हें अमृतसर लोकसभा सीट से उतारा गया था. लेकिन वह हार गए. कांग्रेस प्रत्याशी गुरजीत औजला ने उन्हें मात दी. पुरी को जहां 344049 वोट मिले, वहीं औजला को 444052 वोट. पुरी 1974 बैच के आईएफएस अफसर रहे हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें