scorecardresearch
 

PM समेत महत्‍वपूर्ण नेताओं से मिलेंगे मलिक

पाकिस्तान के गृहमंत्री रहमान मलिक का भारत यात्रा का शनिवार को दूसरा दिन है. शनिवार को उनकी प्रधानमंत्री समेत कई महत्वपूर्ण नेताओं से मुलाकात होनी है.

X

पाकिस्तान के गृहमंत्री रहमान मलिक का भारत यात्रा का शनिवार को दूसरा दिन है. शनिवार को उनकी प्रधानमंत्री समेत कई महत्वपूर्ण नेताओं से मुलाकात होनी है.

इससे पहले शुक्रवार को दोनो देशों ने नए वीजा नियम को हरी झंडी दिखा दी लेकिन बात जब आतंकवाद और आतंक के आकाओं की हुई तो रहमान मलिक वही रटा रटाया जवाब दे गए. इतना ही नहीं रहमान मलिक का तो यहां तक कहना था कि हाफिज सईद के खिलाफ कोई ठोस सबूत ही नहीं है.

उम्मीद धुंधला देने वाले रहमान मलिक के इन बयानो के बीच कुछ अच्छी खबर भी आई और वो ये कि भारत और पाकिस्तान के बीच नए वीजा नियमों पर औपचारिक मुहर लगा दी गई. नए वीजा नियमों को 15 मार्च 2013 से लागू किया जाएगा. नए नियमों के तहत ग्रुप वीजा 30 दिन के लिए जारी होगा. कम से कम 10 और अधिक से अधिक 50 लोगों के ग्रुप को वीजा मिलेगा.

पाकिस्तान यात्रा के दौरान अब 3 की जगह 5 शहरों में जाने की इजाजत मिलेगी. यही नहीं अटारी पहुंचने पर वीजा ऑन अराइवल का इंजताम भी होगा.65 साल से अधिक उम्र के लोगों 45 दिन का वीजा मिल सकेगा. बिजनेस वीजा पर पाकिस्तान जाने वाले लोगों को अब पुलिस रिपोर्टिंग पर नहीं जाना होगा.

तीन दिन की यात्रा पर भारत आए रहमान मलिक शनिवार सुबह 11.30 बजे प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात करेंगे. इसके अलावा उनकी भेंट वित्तमंत्री पी चिदंबरम से भी होगी. पाकिस्तान के गृहमंत्री लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज से भी मुलाकात करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें