scorecardresearch
 

सस्ते हवाई सफर से चिंतित रेल मंत्री ने सेफ्टी को बताया पहली प्राथमिकता

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने हाल ही मे हुई ट्रेन दुर्घटनाओं पर चिंता जताई है और कहां है की रेलवे की सेफ्टी पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान दिया जाने का फैसला किया गया है.

सुरेश प्रभु सुरेश प्रभु

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने हाल ही मे हुई ट्रेन दुर्घटनाओं पर चिंता जताई है और कहां है की रेलवे की सेफ्टी पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान दिया जाने का फैसला किया गया है. प्रभु के मुताबिक इस बात पर रेलवे पूरा जोर दे रही है कि कैसे पटरी से ट्रेन के उतरने की वजह से हो रहे हादसों को रोका जाए, उन्होंने कहा कि इसके लिए जिस तरह की भी तकनीक की जरूरत होगी उसे लाया जाएगा.

प्रभु ने बताया कि जापान और कोरिया से इस बारे में बातचीत की जा रही है. उन्होंने कहा कि इस तरह की दुर्घटनाओं से भला कौन खुश होगा. बढ़ते रेल हादसों को रोकने के लिए रेल मंत्रालय लगातार बैठक कर रहा है. इस मामले में जो भी जरूरी होगा वह किया जाएगा. रेल मंत्री ने नए साल के मौके पर इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के चुनिंदा पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में यह जानकारी दी.

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बताया की सभी रेल अधिकारियों से यह साफ तौर पर कह दिया गया है की ट्रेनों के पटरी से उतरने की घटनाओं को रोकने के लिए लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के उपकरणों को युद्ध स्तर पर खरीदा जाए. इस तरह की घटनाओं को अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने बताया की रेल हादसों को रोकने के लिए निरीक्षण और सामान्य ड्रिल जरूरी है.

रेलवे की सेफ्टी हमारी पहली प्राथमिकता है. रेल मंत्री प्रभु ने बताया कि रेलवे सेफ्टी फंड के लिए वित्त मंत्रालय से बातचीत चल रही है और वित्त मंत्रालय सिद्धांत रूप से सहमत है कि हमें और ज्यादा फंड दिए जाएंगे. पुखराया रेल हादसे में मरने वालों की तादाद ज्यादा होने के पीछे रोलिंग स्टॉक में बरती गई लापरवाही है. सुरेश प्रभु ने यह बात स्वीकार की.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें