scorecardresearch
 

एयरपोर्ट पर किसी ने बोला-बम, बदलवाई गई प्रियंका गांधी की फ्लाइट

सोमवार को प्रियंका दिल्ली से चेन्नई जा रही थी. इस दौरान एयरपोर्ट पर एक यात्री के पास बम होने की धमकी के चलते उन्हें फ्लाइट बदलना पड़ गया.

X
प्रियंका दिल्ली से चेन्नई जा रही थी प्रियंका दिल्ली से चेन्नई जा रही थी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी को आईजीआई एयरपोर्ट पर मुश्किल का सामना करना पड़ा. चेकिंग के दौरान एक साथी यात्री की नाराजगी और चिढ़ की वजह से एयरपोर्ट पर हंगामा हो गया. इसकी वजह से सुरक्षा अधिकारियों को प्रियंका की फ्लाइट बदलवाकर भेजना पड़ा.

एसपीजी सिक्योरिटी कवर में रहती हैं प्रियंका
सोमवार को प्रियंका दिल्ली से चेन्नई जा रही थी. इस दौरान एयरपोर्ट पर एक यात्री के पास बम होने की धमकी के चलते उन्हें फ्लाइट बदलना पड़ गया. एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान उसी फ्लाइट के एक पैसेंजर ने चेकिंग के दौरान चिढ़ कर पूछा कि क्या मेरे पास बम है. इसके बाद मचे हंगामे के बीच पैसेंजर को फौरन गिरफ्तार कर लिया गया. एहतियात के तौर पर प्रियंका की फ्लाइट बदलवा दी गई. प्रियंका गांधी को एसपीजी सिक्योरिटी कवर मिला हुआ है. जनवरी में पंजाब में हुए पठानकोट हमले के बाद से पूरे देश में हाई अलर्ट है. बीते सप्ताह भी आतंकियों ने दिल्ली से काठमांडू जाने वाले दो फ्लाइट को उड़ाने की धमकी दी थी.

डिटेक्टर की वजह से चिढ़ा था पैसेंजर
आईजीआई एयरपोर्ट से जेट एयरवेज की फ्लाइट नं. 9W-821 में प्रियंका गांधी को चेन्नई जाना था. इसी से जा रहे एक पैसेंजर ने सिक्योरिटी चेरिंग के दौरान चिढ़कर पूछ दिया कि क्या मेरे पास बम है. इसके बाद वहां हंगामा मच गया. सुरक्षा अधिकारियों ने उसे फौरन गिरफ्तार कर लिया. फिर एसपीजी, आईबी और सीआईएसएफ के अफसरों ने पूरी चेकिंग के बाद उसे दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया.

 

अधिकारियों ने बताया कि पैसेंजर की चेकिंग के दौरान डिटेक्टर बीप करने लगा था. उसके पास कई सिक्के और पेन निकले. इसलिए एहतियातन उसकी दोबारा चेकिंग की जाने लगी, जिससे पैसेंजर चिढ़ गया और पूछ बैठा कि मेरे पास बम है क्या? दिल्ली पुलिस ने बताया कि थाने में पैसेंजर से छह घंटे तक पूछताछ की गई. उसकी पहचान की गंभीरता से चेकिंग की गई. पैसेंजर ने कहा कि लंबी चेकिंग की वजह से उन्हें चिढ़ मच गई थी और वह आपा खोकर सवाल कर बैठा. इस बीच एयरपोर्ट पर एयरक्राफ्ट की भी दोबारा सघन छानबीन की गई. फिर दो घंटे बाद उसे उड़ान के लिए ऑर्डर दिया गया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें