scorecardresearch
 

NewsWrap: एक हफ्ते में PAK को ट्रंप का दूसरा झटका, पढ़ें बड़ी खबरें

आतंकवाद के खिलाफ जंग में साथ ना देने का आरोप लगाते हुए अमेरिका ने पाकिस्तान की पूरी सैनिक मदद रोक दी है. इससे पहले अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर की सुरक्षा सहायता को बंद करने का ऐलान किया था. एक साथ पढ़िए सुबह की पांच बड़ी खबरें.

X
डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)
डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

आतंकवाद के खिलाफ जंग में साथ ना देने का आरोप लगाते हुए अमेरिका ने पाकिस्तान की पूरी सैनिक मदद रोक दी है. इससे पहले अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर की सुरक्षा सहायता को बंद करने का ऐलान किया था. एक साथ पढ़िए सुबह की पांच बड़ी खबरें.

1- एक हफ्ते में PAK को ट्रंप का दूसरा झटका, आतंक रुकने तक सुरक्षा मदद पर लगाई रोक

अमेरिका ने आतंक को पनाह देने वाले पाकिस्तान पर सख्त कार्रवाई  करते हुए उसको मिलने वाली सभी सुरक्षा मदद पर रोक लगा दी है. ट्रंप प्रशासन ने गुरुवार को साफ कहा कि पाकिस्तान द्वारा अपनी जमीन पर पनपने वाले आतंकी नेटवर्क पर कोई कार्रवाई न करने से वे निराश हैं. अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान जब तक अपने यहां मौजूद हक्कानी नेटवर्क और अफगान तालिबान के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं करता, यह रोक जारी रहेगी.

2- तीन तलाक पीड़िता की आपबीती- बेटी की लाश पड़ी थी और शौहर दूसरी शादी कर रहा था

तील तलाक विरोधी विधेयक संसद में है. मोदी सरकार इस विधेयक को कानून की शक्ल देने के लिए लोकसभा के बाद राज्यसभा में पास कराने में जुटी है. विपक्ष को इस विधेयक में खामियां नजर आ रही हैं. विपक्ष विधेयक में संशोधन के लिए सेलेक्ट कमेटी को भेजने के लिए अड़ा है,  जबकि तीन तलाक से पीड़ित मुस्लिम महिलाएं सख्त कानून बनाने के पक्ष में खड़ी हैं. उनका तर्क है कि जो तलाक से नहीं गुजरे हैं, वो इसके दर्द को नहीं समझ सकते.

3- दक्षिण अफ्रीका में खत्म होगा 25 साल का इंतजार, विराट ब्रिगेड रचेगी इतिहास

कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो-दो हाथ करने को तैयार है. एक कप्तान के तौर पर यह दौरा कोहली के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा. 2017 उनके लिए बेहद शानदार रहा है. एक बल्लेबाज और कप्तान के तौर पर उनका जलवा पूरी दुनिया ने देखा. लेकिन अब विराट के सामने अफ्रीका को उसी के घर में हाराने की चुनौती है. जिसका सपना न सिर्फ खिलाड़ी बल्कि करोड़ों भारतीय फैंस पिछले 25 सालों से देख रहे हैं.

4- लालू यादव ने कहा जेल में बहुत ठंड है, जज साहब बोले-तबला बजाइए

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत से जब गुरुवार को RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद ने शिकायत की कि उनके परिचितों को उनसे जेल में मिलने नहीं दिया जा रहा है, तो न्यायाधीश ने हंसते हुए कहा कि इसीलिए तो आपको अदालत में बुलाते हैं, जिससे आप सबसे मिल सकें, जिसके बाद अदालत में हंसी के फव्वारे फूट पड़े. जब लालू से यह पूछा गया कि जेल में कोई दिक्कत तो नहीं, तो इस पर लालू ने कहा कि वहां ठंड बहुत है, तो फिर जज साहब ने मजाकिया लहजे में कहा-तो तबला बजाइए.

5- कांग्रेस का अड़ंगा, 3 तलाक बिल पर राज्यसभा में आज आर-पार

बहुचर्चित तीन तलाक बिल को राज्यसभा में पास कराना मोदी सरकार के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रही है. लोकसभा में सरकार के पास बहुमत था और कांग्रेस ने भी बिल को पास करवाने में साथ दिया. लेकिन जैसे ही बात राज्यसभा की आई कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष ने आंकड़े की ताकत दिखाई. और बिल को सेलेक्ट कमेटी में भेजने की मांग की. आज शीतकालीन सत्र का आखिरी दिन है और सरकार के पास भी आखिरी बिल पास करवाने का आखिरी मौका.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें